ना सलमान, ना टाइगर, जॉन अब्राहम है इस हॉलीवुड एक्टर के सबसे बड़े फैन

By  
on  

बॉलीवुड में ऐसा कोई स्टार नहीं हैं जो अपने करियर में हॉलीवुड एक्शन हीरो सिल्वेस्टर स्टेलोन से प्रेरित ना हुआ हो. संजय दत्त, सनी देओल, सुनील शेट्टी, सलमान खान और अक्षय कुमार जैसे बड़े बॉलीवुड स्टार्स सिल्वेस्टर स्टेलोन से इंस्पायर्ड हैं और 28 वर्षीय टाइगर का नाम भी इस सूचि में शामिल हैं.

https://www.youtube.com/watch?v=xtNhbjRiZ3g

अक्षय को केवल साजिद नाडियाडवाला की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म कम्बख्त इश्क(2009) में स्टेलोन के साथ काम करने का अवसर मिला. हालांकि, अक्षय की को-स्टार और करीबी दोस्त करीना कपूर जिन्हे फिल्म में सिल्वेस्टर स्टोलेन गुंडों से बचाते हैं सामने देख हैरान हो जाती हैं. 'कम्बख्त इश्क' इकलौती ऐसी फिल्म थी जिसमें सिल्वेस्टर स्टोलेन ने काम किया था. एक स्टंट अवॉर्ड शो के दौरान अक्षय को एक्शन हीरो के साथ स्टेज शेयर करने का मौका मिला तो इस मौके को अक्षय कैसे हाथ से जाने देते उन्होंने स्टंटमैन के रूप में सफलता पाने के लिए भारतीय स्टाइल में सिल्वेस्टर के पैर छुए.

https://www.youtube.com/watch?v=AHE3MtaBxCI

https://www.youtube.com/watch?v=6PmnoDdPv70

कल इंस्टाग्राम पर सिल्वेस्टर स्टोलेन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर सलमान की तारीफ़ करते हुए फिल्म का पोस्टर शेयर किया. पोस्टर में कोई और नहीं बल्कि बॉबी देओल थे. इस फोटो के लिए सिल्वेस्टर को काफी ट्रोल किया गया. टाइगर श्रॉफ की आगामी फिल्म 'बागी 2' के पोस्टर में टाइगर के लुक को रेम्बो की तरह कॉपी करने की कोशिश की हैं. हालांकि, यह फिल्म तेलगु फिल्म क्षणम से प्रेरित हैं. रेम्बो का रीमेक नहीं है जो सिद्धार्थ आनंद ने टाइगर को लेकर बनाने की अनाउंसमेंट की थी.

सिल्वेस्टर स्टोलेन के सबसे बाद फैन जॉन अब्राहम हैं. जॉन को हेल्थ और फिटनेस का पोस्टर बॉय कहा जाता हैं. जॉन अपनी फिटनेस का बहुत ध्यान रखते हैं. फिटनेस के दीवाने जॉन के आइडल सिल्वेस्टर स्टोलेन हैं. जॉन ने सिलेवस्टर की 'रॉकी' सीरीज की सभी फिल्में 100 से ज्यादा बार देखीं हैं. एक इंटरव्यू में जॉन ने बताया था कि 'मेरी फिल्मों में आने की असल वजह सिलवेस्टर ही हैं. जब मैंने 'रॉकी' पहली बार बड़े परदे पर देखी तो मेरा मुंह हैरत से खुला ही रह गया. मैं उनकी तरह बनना चाहता था, एक ऐसा अंडरडॉग जिसका शरीर तो लोहे का है लेकिन दिल मोम जैसा.'

https://www.youtube.com/watch?v=xtNhbjRiZ3g

अपनी फिल्म रॉकी हैंडसम को उन्होंने अभिनेता को ट्रिब्यूट किया था. फिल्म में उन्होंने कई एक्शन सीन्स भी दिए हैं. 1998 की पोखरण में भारतीय परमाणु परीक्षणों पर आधारित उनकी अगली फिल्म 'परमाणु' अपने प्रशंसकों को चेतावनी देती है,जॉन ने बताया कि 'मैं जानता हूं कि आज के युवा अभिनेताओं से प्रेरित होते हैं लेकिन हम रोल मॉडल का सबसे अच्छा उदाहरण नहीं हैं. एक अभिनेता से पूछें कि वह अपने जीवन का नेतृत्व कैसे करता है क्या वह शराब का सेवन करते हैं, सिगरेट पीते हैं? क्या वह ड्रग्स लेते है? रॉकी फिल्म एक महान और साहसी योद्धा है, लेकिन वह भी एक अच्छे इंसान हैं, एक ईश्वर-भयभीत व्यक्ति जो मजबूत मूल्यों के साथ है, और एक परिवार का व्यक्ति जो अपनी पत्नी और बच्चे को प्यार करता है मैं स्टेलोन से प्रेरित हूँ, वह व्यक्ति बनने के लिए, लेकिन मैं अपनी स्वयं की जीवन शैली जीता हूं."

Recommended

Loading...
Share