65TH NATIONAL FILM AWARDS: राष्‍ट्रपति के अलावा स्मृति ईरानी देंगी पुरस्कार, अवॉर्ड पाने वाले लोग हुए नाराज

By  
on  

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा दिए जाने वाले राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों को लेकर एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. गुरुवार को राष्ट्रपति द्वारा कुछ अहम पुरस्कार ही दिए जाने की घोषणा से पुरस्कृत होने वाले कई लोग नाराज हो गए हैं. कुछ लोगों ने पुरस्कार न लेने की चेतावनी दी है. फिल्म उद्योग की लगभग 118 शख़्सियतों को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिए जाने हैं.

राष्ट्रपति भवन के सूत्रों के मुताबिक, राष्ट्रपति कोविंद प्रोटोकॉल के मुताबिक किसी भी कार्यक्रम को सिर्फ एक घंटे का समय देते हैं. इस दौरान यदि वे सभी पुरस्कृत लोगों को खुद सम्मानित न कर पाए तो बाकी पुरस्कार केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी देंगी. सूत्र बताते हैं कि पुरस्कार पाने वालों को जैसे ही यह सूचना दी गई वे भड़क गए. उन्होंने इसे ‘धोखा’ क़रार दिया है.

राष्ट्रपति के मीडिया सलाहकार अशोक मलिक का कहना है कि पद ग्रहण करने के बाद से वह प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं. लेकिन जाने से पहले सभी पुरस्कृत लोगों के साथ एक ग्रुप फोटो जरूर खिंचवाएंगे. अभी तक राष्ट्रपति सभी राष्ट्रीय पुरस्कार स्वयं देते थे. इस बार भी आमंत्रण पत्र पर यही लिखा है कि इसी बात से राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित होने वाली कुछ लोगों में आक्रोश है.

 

 

[video width="640" height="640" mp4="https://hindi.peepingmoon.com/wp-content/uploads/2018/05/Jahanvi_khushi_1.mp4"][/video]

 

 

 

 

 

आपको बता दें कि आज नेशनल अवॉर्ड सेरेमनी दिल्ली में आयोजित किया जाएगा. इसमें दिवंगत श्रीदेवी को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड (मॉम) के लिए चुना गया है. ये अवॉर्ड उनके पति बोनी कपूर और बेटी जाह्नवी-खुशी लेंगे. श्रीदेवी के अलावा अन्य सेलेब्स को भी इस सम्मान से नवाजा जाएगा.

ये अवॉर्ड पाने बोनी कपूर बुधवार की शाम दिल्ली पहुंच गए थे. उन्होंने बुधवार को अवॉर्ड सेरेमनी की रिहर्सल भी की. इसकी तस्वीरें काफी वायरल हुईं. समारोह में दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड दिवंगत विनोद खन्ना के नाम रहेगा. ये अवॉर्ड उनके परिजन ग्रहण करेंगे.

 

किसे किस कैटेगरी में नेशनल फिल्म अवॉर्ड... 

बेस्ट हिंदी फिल्म- न्यूटन

बेस्ट पॉपुलर फिल्म (एंटरटेनमेंट)- बाहुबली: द कन्क्लूजन

बेस्ट एक्शन डायरेक्शन- अली अब्बास मोगल (बाहुबली- द कन्क्लूजन)

बेस्ट स्पेशल इफेक्ट्स- बाहुबली- द कन्क्लूजन

स्पेशल मेंशन अवॉर्ड- पंकज त्रिपाठी (न्यूटन)

बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर- शाशा तिरूपति (मलयालम)

बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस- दिव्या दत्ता (फिल्म इरादा)

बेस्ट डायरेक्शन- भयानकम (मलयालम फिल्म)

बेस्ट एक्ट्रेस- श्रीदेवी (मॉम)

बेस्ट एक्टर- रिद्धि सेन (बंगाली फिल्म नगर कीर्तन)

बेस्ट कोरियोग्राफर- गणेश आचार्य (टॉयलेट- एक प्रेम कथा)

बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर- ए आर रहमान

दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड- दिवंगत विनोद खन्ना

बेस्ट उड़िया फिल्म- Hello Arsi

Recommended

Loading...
Share