Sanju Poster: टीना मुनीम बन रणबीर के साथ सोनम कपूर की पहली तस्वीर आई सामने

By  
on  

राजकुमार हिरानी की फिल्म 'संजू' के पोस्टर से सोनम कपूर का फर्स्ट लुक सामने आया हैं. पोस्टर में रणबीर और सोनम डांस करते दिखाई दे रहे हैं. फिल्म में सोनम, संजय दत्त की गर्लफ्रेंड और दोस्त टीना मुनीम की भूमिका निभा रही हैं जो आज देश के बड़े बिजनेसमैन धीरूभाई अंबानी की छोटी बहु और अनिल अंबानी की पत्नी हैं.

संजय और टीना की मुलाकात एक पार्टी में हुई थी. दोनों बचपन के दोस्त थें तो पढ़ाई भी साथ में की. धीरे-धीरे दोनों में नजदीकियां बढ़ने लगी और ये दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई.

SANJU TEASER: रणबीर कपूर की फिल्म ‘संजू’ का टीजर हुआ जारी

https://twitter.com/RajkumarHirani/status/999887214837301250

टीना संजय से इतना प्यार करती थी कि उन्होंने देवा आनंद का साथ छोड़ दिया. दोनों को साथ लेकर संजय के पिता सुनील दत्त ने एक फिल्म बनाने की सोची. फिल्म का नाम रॉकी था. टीना, संजय से इतनी मोहब्बत करती थी कि उन्होंने लव स्टोरी और एक- दूजे के लिए जैसी फिल्में ठुकरा दीं.

दत्त बायोपिक: रणबीर कपूर की बयोपिक फिल्म ‘संजू’ का हुआ FIRST POSTER हुआ आउट

संजय दत्त को नशे की आदत लग गई. वो धीरे- धीरे नशे में लीन होते गए. संजय की इस हालत ने टीना को उनसे दूर होने पर मजबूर कर दिया. टीना की जिंदगी में राजेश खन्ना की एंट्री हुई. कहा जाता है कि दोनों सालों तक लिव इन रिलेशनशिप में थें. टीना, काका से शादी करना चाहती थीं लेकिन राजेश खन्ना तैयार नहीं थें. टीना ने राजेश खन्ना का भी साथ छोड़ दिया और पढ़ाई पूरी करने के लिए विदेश चली गई.

इसके बाद संजय की लाइफ में ऋचा शर्मा आई. संजय और ऋचा की पहली मुलाकात किसी फिल्म के मुहूर्त पर हुई. उन्होंने ऋचा को एक लोकल मैगजीन के कवर पर देखा और उनके दीवाने हो गए. एक फिल्म की शूटिंग के दौरान संजय ने ऋचा को फोन पर डेट के लिए पूछा.

हालांकि ऋचा लगातार मना करती रही लेकिन वह डेट पर जाने के लिए तैयार हो गई और यहीं से इनकी प्रेम कहानी की शुरुआत हुई. फिल्म 'आग ही आग' की शूटिंग के दौरान संजय ने ऋचा को शादी के लिए प्रपोज किया. ऋचा दुविधा में थी इसलिए कहा कि बाद में सोचकर बताएंगी. आखिरकार ऋचा ने संजय को अपना जवाब दे दिया और 1987 में दोनों ने शादी कर ली. ऋचा और संजय की एक बेटी है जिसका नाम त्रिशाला हैं. त्रिशाला विदेश में पढ़ाई कर रही हैं और पापा संजय के काफी करीब हैं. शादी के कुछ सालों बाद पता चला कि ऋचा को ब्रेन ट्यूमर हैं और वो यूएस इलाज के लिए चली. 10 दिसंबर 1996 को ऋचा ने आखिरी सांस ली. इसके बाद संजय के जीवन में माधुरी दीक्षित, रिया पिल्लई, नदिया दुर्रानी, लीजा रे, रेखा और मान्यता दत्त ने दस्तक दी.

 

Recommended

Loading...
Share