PEEPINGMOON POLL: सोशल मीडिया के मुताबिक सलमान खान नहीं हैं बॉलीवुड के सबसे खराब एक्टर

By  
on  

गूगल से डरता कौन है? निश्चित रूप से सलमान खान तो बिल्कुल नहीं. अमेरिकन मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी जिसे हम सब सबसे तेज सर्च इंजन यानी गूगल के नाम से जानते हैं. उसने कल सलमान खान के अरबों फैन्स का दिल दुखाया है. दरअसल कल गूगल सलमान खान के नाम को सर्च करने पर सबसे खराब एक्टर का रिजल्ट दिखा रहा था. जबकि सलमान खान की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'रेस 3' को सोशल मीडिया पर खराब रिएक्शन के अलावा क्रिटिक्स के द्वारा खूब सारी अलग-अलग तरह की आलोचना मिली है. शायद इसी लिए गूगल ने भी सलमान खान को बॉलीवुड के सबसे खराब एक्टर के सर्च रिजल्ट के तौर पर रखा है. सभी के भाईजान इसके मुताबिक सबसे ख़राब एक्टर के अलावा और कुछ नहीं हैं.

सलमान खान की ‘दबंग 3’ से बॉलीवुड में डेब्यू करेगी यह स्टार किड

अब यह बात निश्चित है कि गूगल ने सलमान खान की बजरंगी भाईजान में उनके द्वारा की गई प्यारी सी एक्टिंग याद रखी होगी ? या प्रेम रतन धन पायो में उनके शानदार एक्शन को ? और पैस वासूल फिल्म दबंग जिसने सबका दिल जीता था ? वहीं हम उनकी पहले की फिल्म हम आप के हैं कौन में उनकी दिल छूने वाली एक्टिंग भूल नहीं सकते. इन सभी सफलताओं के बावजूद कल जब फिल्म सबसे ख़राब एक्टर के लिए गूगल पर सर्च किया गया तब रिजल्ट एक ही था -- सलमान खान!

अब PeepingMoon.com, जो इस बात पर विश्वास नहीं करता कि सलमान खान अपनी आखिरी फिल्म तक ही अच्छे एक्टर थे, वह इस बात की तह तक पहुंचने का फैसला कर चूका है. क्रिटिक्स को माफ़ ना करते हुए. वे रेस 3 के बारे में चिंतित होंगे क्योंकि, स्पष्ट रूप से, 2007 में राम गोपाल वर्मा की आग के बाद से इतनी भयानक बॉलीवुड में कोई फिल्म नहीं बनी है. लेकिन सलमान खान के फैन्स ने इस सुझाव को गलत साबित कर दिया कि सलमान खान की प्रसिद्धि और इज्जत उनकी फिल्म रेस 3 के भाग्य के साथ चट्टानों के नीचे डूब गई है. 'भाई' के लिए उनके फैन्स का अविनाशी प्यार का सबूत यह तथ्य है कि रेस 3 के तीसरे फ्रेंचाइजी ने केवल 3 दिनों में 100 करोड़ का आकडा पार कर लिया है. लिकिन इसके बाद भी हमने सलमान खान के लिए एक टेस्ट रखा. दरसल हमने ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर एक सर्वेक्षण चलाया, जिसमें सभी सोशल मीडिया अनुयायियों से पूछा गया कि क्या "सलमान खान को बॉलीवुड के सबसे खराब अभिनेता के रूप में ब्रांड करने में गूगल सही था?"

सलमान खान की मल्टी स्टारर फिल्म ‘रेस 3’ का फिल्म रिव्यू

हमारे द्वारा पूछे गये सवाल का जवाब आश्चर्यजनक नहीं था. वोटों को संकलित करने और गणित करने के बाद, यह पाया गया कि केवल 3% सहमत हैं, जबकि एक चौंकाने वाले 97% ने स्पष्ट रूप से 'नहीं!' कहा है. अधिकांश लोगों का मानना ​​है कि इस बार गूगल ने सर्च करने पर गलत रिजल्ट दिखाया है. लेकिन गूगल ने यह रिजल्ट क्यों दिखाया इसके भी स्पष्टीकरण है. रिपोर्ट के मुताबिक, जब आप गूगल पर कोई कीवर्ड टाइप करते हैं तो यह लेख, थ्रेड और पोस्ट दिखाता है जिनमें मेटा टैग उस विशेष कीवर्ड के रूप में होते हैं. मतलब, टैग के रूप में "सबसे खराब बॉलीवुड अभिनेता" के साथ सलमान के बारे में पोस्ट लिखे जाना और प्रकाशित किए जाना है. एक गूगल प्रवक्ता ने मीडिया से कहा, "हमारे खोज परिणाम एल्गोरिदम द्वारा निर्धारित किए जाते हैं और कोई भी व्यक्तिगत समूह यह तय नहीं करता कि प्रत्येक क्वेरी के लिए कौन से परिणाम दिखाना है. गूगल का मानना है कि अभिनेता को पंसद करने वाले रेस 3 की नकारात्मक समीक्षा और कीवर्ड या टैग जैसे "सबसे खराब अभिनेता" सलमान की अपमान में भी खोज परिणाम के शीर्ष पर अपना नाम डालकर जोड़ा जा सकता था. इस खोज परिणाम की गड़बड़ी को कैसे ठीक किया जाता है, यह बात सलमान के फैन्स को जानना है. सलमान खान ने अपनी अगली रिलीज में ब्लॉकबस्टर प्रदर्शन प्रदान करेंगे! हम अब सलमान खान की भारत के रिलीज़ की प्रतीक्षा कर रहे हैं. या फिर उस से पहले डबंग 3 रिलीज़ होगी ?

Recommended

Loading...
Share