'संजू' में इस सीन को फिल्माते समय रणबीर कपूर हो गए इमोशनल

By  
on  

रणबीर कपूर 'संजू' फिल्म के चलते हर तरफ से चर्चा में हैं. हर कोई फिल्म को लेकर उनके अनुभव और संजय दत्त के जीवन से जुड़ी कुछ अहम बातों को जानना चाहता हैं.

मीडिया के साथ एक प्रमोशनल इंटरव्यू के दौरान जब रणबीर से पूछा गया कि फिल्म में ऐसा कौन सा सीन था जिसकी शूटिंग करते वक़्त वो इमोशनल हो गए थें तो उन्होंने संजय दत्त की पहली फिल्म 'रॉकी' के प्रीमियर का नाम लिया. इस सीन को फिल्माते समय खुद रणबीर कपूर बहुत इमोशनल हो गए.

रणबीर कपूर की ‘संजू’ के साथ रिलीज़ किया जाएगा अक्षय कुमार की ‘गोल्ड’ का ट्रेलर

दरअसल, रॉकी की रिलीज के समय संजय दत्त की मां नरगिस दत्त की तबियत बहुत खराब हो गई थीं. इधर रॉकी की रिलीज डेट नजदीक आ रही थी और उधर संजय नशे के चक्रव्यू में फंसते जा रहे थें. दत्त फैमिली के लिए वो बहुत ही मुश्किल भरा दौर था. नरगिस का कैंसर भी बढ़ता जा रहा था. दत्त फैमिली नरगिस की चिंता थी और नरगिस को संजय दत्त की फिक्र सता रही थीं.

नरगिस, संजय दत्त की पहली फिल्म बड़े पर्दे पर देखना चाहती थी. रॉकी के प्रीमियर से तीन पहले नरगिस दत्त का निधन हो गया. मां के निधन के समय भी संजय दत्त ने ड्रग्स का हेवी डोज ले रखा था. रोने की बजाय उन्होंने बहन प्रिय दत्त से चरस मांगा. प्रिय दत्त ने जवाब में कहा, चरस नहीं बीड़ी हैं मेरे पास, चाहिए क्या.'

बेटे की हालत देख सुनील दत्त उन्हें इलाज के लिए अमेरिका ले गए. इलाज के बाद जब संजय दत्त को अहसास हुआ कि उनकी मां का निधन हो गया हैं तब जाकर वो रोए. संजय दत्त को लगा रहा था कि उनकी मां मर गई क्यूंकि वो उन्हें ठीक करना चाहती थीं, जिसे उन्होंने सीरियसली नहीं लिया. निधन के बाद प्रीमियर के दौरान मां की याद में संजय ने सिनेमाघर में एक कुर्सी खाली रखी थीं.

Recommended

Loading...
Share