'मुल्क' के रिलीज पर पाक ने लगाया बैन, डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने लिखा पत्र

By  
on  

ऋषि कपूर और तापसी पन्नू स्टारर फिल्म 'मुल्क' को अपने रिलीज से पहले ही एक और बड़ा झटका लगा है. दरअसल, सच्ची घटना पर आधारित इस फिल्म को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है. इसके साथ ही पाकिस्तान में बैन हुई यह 5वीं इस साल की फिल्म है. वहीं इसके बैन होने के बाद फिल्म के डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने ट्विटर पर पाकिस्तान के नाम एक खुला खत लिखा है. तो चलिए आपको बतातें हैं, आखिर पाकिस्तान ने नाम अनुभव सिन्हा का क्या संदेश है.

खत की शुरुआत में अनुभव सिन्हा ने लिखा है, “पाकिस्तान के प्रिय नागरिकों”. साथ ही उन्होंने ये भी लिखा कि ऐसा कहने पर उनको घर के ही कुछ लोगों की ओर से देश-विरोधी करार दिए जाने का जोखिम है. लेकिन उन्हें इसकी परवाह नहीं है."

ये है फिल्म ‘मुल्क’ की असली कहानी, ऋषि कपूर बने हैं वो पिता जिन्हें...

https://twitter.com/anubhavsinha/status/1025008178629472256

वहीं दुरी तरफ फिल्म के प्रोड्यूसर दीपक मुकुत ने कहा- हम पाकिस्तान के फेडरल सेंसर बोर्ड के इस फैसले से काफी निराश हैं. हमारी फिल्म लोगों के बीच पक्षपात की कहानी बयां करती है. मैं पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड से अपील करता हूं कि वह अपने फैसले पर पुनर्विचार करें. उनको एहसास होगा कि पूरी दुनिया में मानव सभ्यता के लिए पक्षपात से बचना चाहिए.

अनुभव सिन्हा ने ‘मुल्क’ की ट्रोलिंग पर खुला पत्र लिखकर लताड़ लगाई

आपको बता दें कि अनुभव सिन्हा द्वारा लिखा हुआ यह दूसरा खुला खत है. पहले खत में उन्होंने ट्रोल करने वालों को लताड़ लगाई थी कि कैसे हर दिन ढेरों पोस्ट लिखे जा रहे हैं और चार सालों से हर घंटे बिना नाम और चेहरे के घृणित पोस्ट किए जा रहे हैं.

उन्होंने स्पष्ट करते हुए लिखा था, “‘मुल्क’ में दाऊद इब्राहिम का पैसा नहीं लगा है. आप उससे पूछ सकते हैं. यहां तक कि कांग्रेस का भी नहीं, आप राहुल (गांधी) से पूछ सकते हैं और आरएसएस का भी नहीं लगा है, आप मोहन भागवतजी से पूछ सकते हैं. इसमें श्रीमान दीपक मुकुट और उनके पिता कमल मुकुट का पैसा लगा है, जो इस व्यवसाय के दिग्गज है.”

 

आपको बता दें कि 'मुल्क' में ऋषि कपूर, तापसी पन्नू, नीना गुप्ता, मनोज पहवा, कुमुद मिश्रा, आशुतोष राणा, प्राची शाह पंड्या, वर्तिका सिंह, अश्रुत जैन और इंद्रनील सेनगुप्ता हैं.

Recommended

Loading...
Share