बोनी कपूर की इन दो फिल्मों से इंस्पायर्ड होकर श्रीदेवी ने रखा बेटियों का नाम

By  
on  

अक्सर माता- पिता बच्चों के नाम को लेकर बहुत एक्ससाइटेड होते हैं. वो सोचते हैं कि हम अपने बच्चे का ऐसा क्या नाम रखे जो पड़ोस और रिश्तेदारों में किसी के बच्चे का ना हो. कई बार तो वो किसी अभिनेता के नाम से इंस्पायर्ड होकर नाम रखते हैं. श्रीदेवी ने अपनी दोनों बेटियों जाह्नवी और खुशी का नाम भी कुछ इसी तरह रखा.

एक लीडिंग वेबसाइट के अनुसार बोनी कपूर की दो फिल्में 'जुदाई' और 'हमारा दिल आपके पास हैं' में उर्मिला मातोंडकर और सोनाली बेंद्रे का नाम 'जान्हवी' और 'खुशी' श्रीदेवी को इतना पसंद आया कि उन्होंने अपनी बेटियों का भी यही नाम रखने का फैसला किया.

'जुदाई' में उर्मिला मातोंडकर जाह्नवी साहनी का किरदार निभाती हैं, जिन्हे राज वर्मा (अनल कपूर) से प्यार हो जाता हैं और उन्हें पाने के लिए वो राज की मौजूदा पत्नी काजल से एक सौदा करती हैं. काजल एक करोड़ में अपने पति को बेचने के लिए तैयार हो जाती हैं. बोनी की दूसरी फिल्म 'हमार दिल आपके पास हैं' में सोनाली बेंद्रे के नाम खुशी होता हैं. फिल्म में अनिल और सोनाली के अलावा ऐश्वर्या राय बच्चन भी मुख्य भूमिका में थी.

बता दें, उर्मिला के किरदार के लिए पहले जूही चावला और करिश्मा कपूर को अप्रोच किया गया लेकिन उन्होंने फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया. इसके बाद मेकर्स उर्मिला मातोंडकर के पास गए और जाह्नवी का किरदार के लिए अप्रोच किया गया. अनिल कपूर के साथ श्रीदेवी की यह आखिरी फिल्म थी. साथ ही यह इकलौती ऐसी फिल्म थी जिसमें उर्मिला ने श्रीदेवी और अनिल कपूर के साथ काम किया था.

Recommended

Loading...
Share