अटल जी का ऐसा था अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान के साथ रिश्ता

By  
on  

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 93 साल लो उम्र में दिल्ली के एम्स में निधन हो गया. बता दें कि अटल जी को राजनीती के जगत का कद्दावर नेता कहा जाता था. लेकिन उनसे जुड़ी यह बात बहुत कम लोग जानते होंगे कि अटल जी जितना राजनीती पसंद करते थे उन्हें उतना ही पसंद था बॉलीवुड. तो चलिए आपको आज हम अटल जी का बॉलीवुड के दो बड़े नाम यानी महानायक अमिताभ बच्चन और बादशाह शाहरुख खान के साथ के कनेक्शन के बारे में बतातें हैं.

अटल जी और महानायक का कनेक्शन:

आज की पीढ़ी शायद इस बात को नहीं जानती होगी लेकिन आपको बता दें कि साल 1984 में अमिताभ बच्चन लोकसभा चुनाव में इलाहाबाद संसदीय सीट से हेमवती नंदन बहुगुणा को हराकर पहली बार सांसद बने थे. लेकिन उनके राजनितिक जीवन में टर्न तब देखने आया जब साल 1987 में बोफोर्स घोटाले में नाम आने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. उसी दौरान एक इंटरव्यू में अटल जी ने अमिताभ बच्चन की चुटकी ली थी. दरअसल, उनसे जब एक पत्रकार ने पूछा कि अमिताभ बच्चन ने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है, क्या आप समझते हैं कि बोफोर्स कांड में उनका भी कोई हाथ है. तब अटल जी ने अपने अंदाज में जवाब देते हुए कहा था, अमिताभ ने प्रधानमंत्री राजीव गांधी को बचाने के लिए इस्तीफा दिया. उन्हें राजनीति में नहीं आना चाहिए था.

जॉन अब्राहम की ‘परमाणु’ में इसलिए किसी एक्टर ने नहीं निभाया...

इतना ही नहीं अटल जी ने यह भी कहा था कि अमिताभ बच्चन के भाई अजिताभ अपना कारोबार छोड़कर अचानक स्विटजरलैंड क्यों चले गए. उनके बच्चे महंगे स्कूलों में पढ़ रहे हैं, उनकी फीस कहां से दी जा रही है.

अटल जी का शाहरुख खान के साथ कनेक्शन:

शाहरुख खान ने अपनी और उनकी कुछ यादें शेयर करते हुए कहा है कि कैसे अटल जी चाहते थे कि शाहरुख उनकी कविता में काम करें. उनकी ये इच्छा एक प्रधानमंत्री के तौर पर नहीं बल्कि एक कवि के तौर पर थी. शाहरुख कहते हैं कि वो भी दूसरों की तरह पूर्व पीएम की कविताओं के दीवाने रहे हैं. उनकी एक कविता पर म्यूज़िक वीडियो बनाने वाला था. जिसे जगजीत सिंह गाने वाले थे. इस बीच खुद अटल जी ने जगजीत सिंह को फोन कर पुछा की आखिर वो इस वीडियो में किसे ले रहे हैं. जगजीत सिंह का जवाब था की अभी तय नहीं हुआ है, इस पर अटल जी का फ़ौरन जवाब आया की शाहरूख खान का खूब नाम चल रहा है. लोग उसे पसंद भी करते हैं. फिर क्या था अटल जी की इच्छा शाहरुख तक पहुंचाई गई. जिसके बाद उन्होंने जगजीत सिंह द्वारा गाये गए अटल जी के कविता पर बने एक वीडियो में देखा गया.

अटलजी के निधन पर इमोशनल हुए शाहरुख, पोस्ट में लिखा-लव यू बाप जी

इसके अलावा अटल जी के रिश्ते बॉलीवुड में यश चोपड़ा, लता मंगेशकर, देव आनंद, दिलीप कुमार के साथ भी बेहद गहरे थे. आज भले ही अटल जी हमारे बीच नहीं रहे लेकिन उनकी यादें और कविताएं हमेशा हमारे जेहन में अटल रहेंगी.

Recommended

Loading...
Share