इंडियन फिल्म फेस्टिवल मेलबर्न में '5 वेडिंग्स' फिल्म का हुआ प्रीमियर

By  
on  

राजकुमार राव और नरगिस फाखरी स्टारर फिल्म '5 वेडिंग्स' को मेलबर्न में हो रहे इंडियन फिल्म फेस्टिवल में रिव्यू के लिए फिल्म की डायरेक्टर नम्रता सिंह गुजराल द्वारा रिलीज किया गया है. जिन्होंने सिनेमा कल्चर के फ्यूज़न और अपनी फिल्म में ट्रांसजेंडर कम्युनिटी को जोड़ने की बात आईएफएफएम के स्टार स्टडेड पैनल में की है.

पैनल में भारतीय फिल्म क्रिटिक्स राजीव मसंद के अलावा एक्टर फ्रीडा पिंटो, अली फजल और निर्माता ताबेज़ नूरानी को देखा गया. दिलचस्प बात यह है कि इस मौके पर फिल्म '5 वेडिंग्स' के अलावा 'लव सोनिया' जैसे सामाजिक कारणों पर रौशनी डालने वाली दोनों फिल्मों पर चर्चा की गयी है.

EXCLUSIVE: अपने बर्थडे पर राजकुमार राव ने शेयर की ये खास बातें

बात करें राजकुमार राव की इस फिल्म '5 वेडिंग्स' की तो यह कहानी है एक अमेरिकन पत्रकार (नरगिस फाखरी) की जो भारत घोमने आई हुई होती है. घूमने के अलावा उसे इस दौरान एक बॉलीवुड वेडिंग भी कवर करनी होती है. इसी दौरान वह किसी तरह दो अलग संस्कृतियों के टकराव और उसके खोए प्यार के बीच फंस जाती है.

इस फिल्म में आप देखेंगे कि कैसे वह हिजड़ो के जीवन के बारे में पता लगाना शुरू कर देती है. जो की सदियों से भारतीय शादियों का एक अभिन्न हिस्सा हैं. फिल्म में टर्न तब आता है जब वह इनके बारे में और जानना चाहती है, लेकिन सरकार द्वारा निर्दिष्ट संपर्क अधिकारी (राजकुमार राव) को उसे ऐसा करने से रोकने के लिए कहा जाता है.

राजकुमार राव और पंकज त्रिपाठी के साथ स्त्री में काम करने पर श्रद्धा कपूर...

इस फिल्म ने मेलबर्न के इंडियन फिल्म फेस्टिवल में जबरदस्त रीव्यू प्राप्त किया है. जहां जानेमाने हस्तियों ने इसे हिजड़ो के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करने वाली फिल्म बताई है.

वहीं दुनिया के पहले समलैंगिक इमाम नूर वारसम ने इस फिल्म के ऑस्ट्रेलिया में स्क्रीनिंग के बाद कहा है, "इस फिल्म को बनाने के लिए धन्यवाद. मुझे लगता है कि यह एक बहुत ही आवश्यक फिल्म है जो एक महत्वपूर्ण विषय पर प्रकाश डालती है, मुझे आशा है कि यह हिजरा समुदाय और उनके परिवारों के लिए मानवीय स्तर पर कुछ शांति और सम्मान लाएगी."

अमाश फिल्म्स और यूनिग्लोब एंटरटेनमेंट द्वारा प्रेजेंट की हुई यह फिल्म 21 सितंबर को रिलीज होने वाली है.

Recommended

Loading...
Share