5 साल की डेटिंग, लिव इन के बाद सैफ-करीना ने की थी शादी,जानिए इनकी लव स्टोरी

By  
on  

बॉलीवुड की सबसे चार्मिंग और ग्लैमरस जोड़ियों में से एक सैफ-करीना आज अपनी मैरिज एनिवर्सरी मना रहे हैं. आज ही के दिन यानी 16 अक्टूबर को सैफ करीना ने शादी की थी. यह उनकी छटवीं मैरिज एनिवर्सरी है. सैफ करीना की लव स्टोरी को यदि फ़िल्मी कहा जाए तो वह गलत नहीं होगा. शादी से पहले सैफ-करीना ने लगभग 5 साल तक एक दूसरे को डेट किया, कुछ समय लिव-इन में भी रहे. बॉलीवुड की इस सबसे ग्लैमरस जोड़ी की मैरिज एनिवर्सरी के मौके पर आज हम आपके लिए लाएं हैं कुछ सबसे इंट्रेस्टिंग फैक्ट्स...

Image result for kareena kapoor saif ali khan

करीना एक पंजाबी हिन्दू परिवार से हैं वहीं सैफ मुस्लिम नवाबों के खानदान से.धर्म अलग होने के कारण दोनों की परवरिश भले ही अलग रही लेकिन दोनों के रिश्ते के बीच कभी भी धर्म आड़े नहीं आया.दोनों ने जब शादी की तो एक दूसरे के धर्म का भरपूर सम्मान किया.

Saif and Kareena

सैफ के पटौदी परिवार में किसी महिला को शादी करने से पहले उनके खानदान का धर्म कबूलना पड़ता है यहां तक कि सैफ की मां शर्मीला टैगोर ने भी ऐसा ही किया था लेकिन करीना पर ऐसा करने का कोई दबाव नहीं डाला गया.यह सैफ और करीना का प्यार और अंडरस्टेंडिंग ही है जो दोनों ने डिफरेंट रिलीजन के होने के बाद भी एक दूसरे के साथ भरपूर भरोसा जताया और एक दूसरे को अपना रिलीजन बनाए रखने की आजादी दी.

वैसे बात करें दोनों की लव स्टोरी की तो ये परवान चढ़ी फिल्म टशन मूवी के सेट्स पर.उस समय करीना और शाहिद के बीच दूरियां बढ़ने लगी थीं और इनका ब्रेकअप हो चुका था.

Saif and Kareena

ऐसे में करीना को सैफ में नया साथी नजर आने लगा और इस तरह दोनों ने 2007 में डेटिंग शुरू कर दी.सेट्स पर एक दूसरे के प्रति पहले अट्रेक्शन हुआ जो कि धीरे धीरे प्यार में बदल गया.

इसके बाद तकरीबन पांच साल तक रिलेशन में रहने के बाद दोनों ने 16 अक्टूबर, 2012 को कोर्ट मैरिज कर ली.दोनों की शादी का जश्न भी रॉयल अंदाज में हुआ और यह करीबन एक हफ्ते तक चला जिसमें कई सारे सेलेब्स ने शिरकत की थी.

Saif and Kareena

करीना 2016 में एक बेटे की मां बनी जिसका नाम तैमूर है.

Image result for kareena kapoor taimur

Recommended

Loading...
Share