फिल्म '2.0' की मेकर लायका खुद यूके बेस्ड सेलुलर ऑपरेटर है, तो झगड़ा क्यों?

By  
on  

रजनीकांत और अक्षय कुमार की मोस्ट अवेटेड फिल्म '2.0' रिलीज से पहले ही मुश्किलों में फंस गई है. फिल्म रिलीज से कुछ घंटे पहले ही सेलुलर ऑपरेटर्स असोसियेशन ऑफ इंडिया (COAI) ने फिल्म के खिलाफ शिकायत की है.

सेलुलर ऑपरेटर्स असोसियेशन ऑफ इंडिया (COAI) के मुताबिक डायरेक्टर शंकर की साइंस फिक्शन फिल्म '2.0' में मोबाइल फोन और मोबाइल टावर के गलत प्रभावों और इसके नकारात्मक पक्षों को बढ़ा-चढ़ा कर दिखाया गया है, जो एंवायरमेंट के साथ साथ ह्यूमन बींग और पक्षियों और जानवरों को हार्म कर रहा है.

टेलीकम्यूनिकेशन एसोसिएशन ने फिल्म '2.0' के खिलाफ सूचना व प्रसारण मंत्रालय और सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) को एक शिकायत पत्र लिखा है, जिन्होंने '2.0' को UA सर्टिफिकेट देकर पास किया है. टेलीकम्यूनिकेशन एसोसिएशन चाहता है कि फिल्म का प्रदर्शन निलंबित हो और सेंसर प्रमाणपत्र रद्द कर दिया जाए. सो ऐसा लगता है कि बॉक्स ऑफिस से पहले चिट्टी को टेलीकॉस से लड़ना पड़ेगा.

फिलहाल ये नहीं पता है कि क्या सूचना व प्रसारण मंत्रालय और सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन, COAI की शिकायत पर ध्यान देगी. बॉलीवुड सोर्सेज ने सवाल उठाया है कि COAI यानी सेलुलर ऑपरेटर्स असोसियेशन ऑफ इंडिया ने इस मेगाबजट फिल्म '2.0', जो लगभग 510 करोड़ में बनी है और 14 लैंग्वेजेस में रिलीज होने वाली है, उसकी रिलीज से ठीक पहले ही आपत्ती क्यों जातई है?

पीपिंगमून आपको बता दें कि '2.0' के मेकर, चेन्नई की लायका प्रोडक्शन्स खुद यूके बेस्ड मोबाइल वर्चुअल नेटवर्क ऑपरेटर लायका मोबाइल की सबग्रुप है. जानकारी के मुताबिक ये मोबाइल कंपनी 23 देशों में अवेलेबल है और पहली ऐसी मोबाइल कंपनीज में से एक है जिसने साल 2014 में यूके में 4G मोबाइल सर्विस लॉन्च की थी.

लायकामोबाइल के मालिक, ब्रिटिश श्रीलंकाई तमिल एंटरप्रनॉर और फिल्ममेकर अलिराजा सुबासकरण ने साल 2014 में फिल्म 'कत्थी' से लायका प्रोडक्शन्स की शुरूआत की थी. इसके बाद से अलिराजा और लायका ने नौ तमिल और तेलगु फिल्म बनाई है जिसमें डायरेक्टर शंकर की रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर फिल्म '2.0', जो कल रिलीज हो रही है, शामिल है.

ऐसे में रजनीकांत के फैन्स ने सवाल किया है कि क्यों लायका प्रोडक्शन्स '2.0' जैसी फिल्म बनाएगी जो उनके ही बिजनेस को नुकसान पहुंचाए? जैसा कि सेलुलर ऑपरेटर्स असोसियेशन ऑफ इंडिया का कहना है कि फिल्म कुछ गलत मैसेज पहुंच रही है. बता दें, फिल्म में अक्षय कुमार एंटागोनिस्ट डॉक्टर रिचर्ड का रोल प्ले कर रहे हैं जो पक्षियों की मौत के लिए मोबाइल फोन्स को जिम्मेदार ठहराता है. लेकिन वहीं COAI बहस कर रहीं है कि इस तरह के किसी भी प्रभाव का कोई सबूत नहीं है.

Recommended

Loading...
Share

A PHP Error was encountered

Severity: Warning

Message: Unknown: open(/var/lib/php/sessions/sess_lqkkilb11vcvdgku3ua2e158k0, O_RDWR) failed: No space left on device (28)

Filename: Unknown

Line Number: 0

Backtrace:

A PHP Error was encountered

Severity: Warning

Message: Unknown: Failed to write session data (files). Please verify that the current setting of session.save_path is correct (/var/lib/php/sessions)

Filename: Unknown

Line Number: 0

Backtrace: