49 साल के हुए सोहेल खान, एक्टर से ज्यादा डायरेक्टर-प्रोड्यूसर बन कमाया नाम

By  
on  

सलमान खान के भाई सोहेल खान 20 दिसंबर को पूरे 49 साल के हो जाएंगे. दिसंबर का महीना वैसे भी सोहेल के लिए ख़ास है, इसी महीने 15 तारीख को सोहेल के बड़े बेटे निर्वाण का भी बर्थडे आता है. पिछले दिनों सोहेल ने निर्वाण का बर्थडे बड़ी ही धूमधाम से सेलिब्रेट किया था जिसमें बॉलीवुड की कई नामी गिरामी सेलेब्रिटीज नज़र आई थीं.

Image result for sohail khan

वहीं, कल सोहेल के बर्थडे के मौके पर भी सेलिब्रेशन की उम्मीद की जा सकती है. सोहेल खान का जन्म मुंबई में 20 दिसंबर 1969 को हुआ था. सलमान और अरबाज़ खान के बाद सोहेल खान घर में सबसे छोटे हैं.

सन 1997 में फिल्म 'औजार' से बॉलीवुड में बतौर डायरेक्टर डेब्यू करने वाले सोहेल अब तक कई फिल्मों में नज़र आ चुके हैं. आपको बता दें कि सोहेल ना सिर्फ एक अच्छे एक्टर हैं बल्कि डायरेक्शन में भी अपना कमाल दिखा चुके हैं.इतना ही नहीं,वह सोहेल खान प्रोडक्शन बैनर के तहत कई हिट फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं.इनमें प्यार किया तो डरना क्या, जय हो,हैलो ब्रदर,ट्यूबलाइट जैसी फिल्में शामिल हैं.

Image result for sohail khan

सोहेल ने बतौर डायरेक्टर फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' बनाई थी जिसमें उनके दोनों बड़े भाई सलमान खान और अरबाज़ खान भी नज़र आये थे. 1998 में रिलीज हुई यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. सोहेल खान की शादी सीमा सचदेवा से हुई है. उनके दो बेटे योहान और निर्वाण हैं.

Image result for sohail khan

Recommended

Loading...
Share