PeepingMoon2018: फिल्म इंडस्ट्री के इन सितारों ने कहा अलविदा

By  
on  

2018 फिल्म इंडस्ट्री के लिए खुशियां और गम दोनों लेकर आया. जहां कई बड़ी फिल्में रिलीज हुई, इंडस्ट्री को नए चेहरे मिलें वहीं कुछ हस्तियों ने अलविदा भी कहा. कुछ के निधन ने पूरी इंडस्ट्री को हिला कर रख दिया. आइए उन सभी सितारों पर एक नजर डालते हैं.

श्रीवल्लभ व्यास- 7 जनवरी

आमिर खान के साथ फिल्म 'लगान' में काम कर चुके श्रीवल्लभ व्यास बहुत जल्द इस दुनिया को अलविदा कह गए. उन्होंने 60 साल की उम्र में 7 जनवरी 2018 को जयपुर में उन्होंने आखिरी सांस ली. व्यास लंबे समय से पैरालिसिस और हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से गुजर रहे थे. लंबे वक्त से वह अस्पताल में भर्ती थे. श्रीवल्लभ व्यास ने स्कूल, लगान, चांदनी बार, अभय और आन जैसी फिल्मों में काम किया है.

अवा मुखर्जी निधन- 15 जनवरी


अवा मुखर्जी का निधन 88 साल की उम्र में 15 जनवरी के दिन हुआ. फिल्म 'देवदास' में अवा ने शाहरुख खान की दादी का किरदार निभाया था. अवा ने कई एड फिल्मों में भी काम किया है. इसके अलावा डिटेक्टिव नानी और 'डरना जरुरी है' में भी काम किया था.

श्रीदेवी- 25 फरवरी


श्रीदेवी का निधन हिंदी सिनेमा के लिए सबसे बड़ी दुखद खबर थी. किसी को भी उनके इस तरह अचानक चले जाने की उम्मीद नहीं थी. 25 जनवरी को 53 की उम्र में श्रीदेवी ने दुबई के फाइव स्टार होटल जुमेराह एमिरेट्स टॉवर में आखिरी सांस ली. श्रीदेवी दुबई भांजे मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने गई थी. जान्हवी कपूर धड़क की शूटिंग में व्यस्त थी.

नरगिस राबड़ी उर्फ़ शम्मी आंटी- 6 मार्च

89 की उम्र में शम्मी आंटी के नाम से पॉपुलर अभिनेत्री नरगिस राबड़ी हम सब को छोड़कर चली गई. टेलीविजन और फ़िल्मी परदे का जाना- माना नाम थी. उन्होंने 200 से ज्यादा फिल्मों के अलावा 'देख भाई देख', 'जबान संभाल के', 'श्रीमान श्रीमति', 'कभी ये कभी वो', फिल्‍मी चक्‍कर' जैसे टीवी शोज में काम किया है. आखिरी बार फराह खान और बोमन ईरानी की फिल्म 'शीरी फरहाद की तो निकल पड़ी' में नजर आईं.

नरेंद्र झा निधन- 14 मार्च

नरेंद्र झा का निधन 55 साल की उम्र में हार्ट अटैक आने से हुआ. 14 मार्च को सुबह पांच बजे उन्होंने अपने फार्म हाउस पर आखिरी सांस ली. नरेंद्र रितिक रोशन की फिल्म 'काबिल' और शाहरुख़ ख़ान की 'रईस' जैसी फ़िल्मों में भी नज़र आ चुके हैं. इसके अलावा 'हैदर', 'घायल वन्स अगेन', 'शोरगुल', 'हमारी अधूरी कहानी' समेत दो दर्जन से अधिक फ़िल्में और 70 टीवी धारावाहिकों में उन्होंने काम किया है.

रीता भादुड़ी- 17 जुलाई

कई फिल्मों में मां का किरदार निभाने वाली रीता भादुड़ी भी इसी साल हम सबको छोड़ कर चली गई. उनका निधन किडनी संबंधी समस्या की वजह से हुआ. निधन से पहले वह स्टार भारत के शो 'निमकी मुखिया' में रीता इन दिनों इमरती देवी का कैरेक्टर प्ले कर रही थीं.

सुजाता कुमार - 19 अगस्त

सुजाता फिल्म 'इंग्लिश- विंग्लिश में श्रीदेवी की बहन का किरदार निभा चुकी है. उनके निधन की वजह कैंसर बताया गया था. सुजाता फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' के अलावा 'रांझणा', 'सलाम-ए-इश्क' और 'गोरी तेरे प्यार में' जैसी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं.

कल्पना लाजमी - 23 सितंबर

फिल्मकार कल्पना लाजमी का 64 की उम्र में मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में निधन हुआ. उनके भाई देव लाजमी ने उनके निधन की जानकारी दी. किडनी कैंसर और लिवर फेलियर की वजह से उनका निधन हुआ.

कृष्णा राज कपूर - 1 अक्टूबर

राज कपूर की पत्नी और कपूर परिवार की बड़ी सदस्य कृष्णा राज कपूर 87 की उम्र में इस दुनिया से चल बसी. कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनका निधन हुआ. कृष्णा और राज के पांच बच्चें थें, रणधीर कपूर, ऋषि कपूर राजीव कपूर, ऋतू कपूर रीमा जैन.

गीतांजली खन्ना- 16 दिसंबर


विनोद खन्ना की पहली पत्नी और अक्षय खन्ना की मां गीतांजली का निधन 70 की उम्र में हुआ. उनका निधन महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के मांडवा के पास कोलगांव में उनके फार्महाउस पर हुआ.1971 में विनोद और गीतांजली ने शादी की थी और 1985 में दोनों का तलाक हो गया.

Recommended

Loading...
Share