Exclusive: फिल्म ‘फोटोग्राफ’ के बाद निर्देशक रितेश बत्रा ने फिर किया हॉलीवुड का रुख

By  
on  

फिल्मकार रितेश बत्रा जिन्होंने बॉलीवुड में फीचर फिल्म की शुरुआत अभिनेता इरफान खान की साल 2013 में आई ‘द लंच बॉक्स’ से की थी, उसके बाद उन्होंने हॉलीवुड का रुख कर लिया था, वहां उन्होंने दो इंग्लिश फिल्मों का निर्देशन किया था, फिर बॉलीवुड में फिल्म ‘फोटोग्राफ’ से वापसी की थी. फिल्म फोटोग्राफ ने दर्शकों के दिलों में अपने कंटेंट से राज किया है, कई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में काफी अवॉर्ड्स से भी ये मूवी नवाजी गयी है. निर्देशक रितेश बत्रा ने अब फिर से हॉलीवुड का रुख किया है.

पीपिंगमून.कॉम को पता चला है कि रितेश बत्रा का अगला निर्देशन क्रिस क्लीव के सबसे ज्यादा बिकने वाले उपन्यास पर आधारित होगा, ये ‘लिटिल बी’ (2008) का हॉलीवुड रूपांतरण होगा, जो एक युवा नाइजीरियाई शरण-साधक और ब्रिटिश मैगजीन संपादक के बारे में है, जो तेल संघर्ष के दौरान नाइजर डेल्टा में मिलते हैं, ऑस्कर विजेता अभिनेत्री जूलिया रॉबर्ट्स इस फिल्म में मुख्य भूमिका में होंगी, साथ ही साथ वो फिल्म का प्रोडक्शन भी करेंगी.

सोर्स के अनुसार रितेश बत्रा ने फिल्म का प्री प्रोडक्शन काम भी शुरू कर दिया है और वो इस समय लोकेशन की तलाश में हैं. हालांकि अभी इस प्रोजेक्ट के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है.  फिल्म की ज्यादातर शूटिंग यूके और यूएस में ही होगी.इस फिल्म की कास्टिंग भी हो चुकी है लेकिन उसे अभी अंडर रैप रखा गया है.

आपको बता दें कि रितेश बत्रा ने अब तक दो हॉलीवुड फीचर फिल्मों का निर्देशन किया है और दिलचस्प बात यह है कि दोनों ही लोकप्रिय उपन्यासों पर आधारित थी.

इसके साथ ही आपको अवगत करा दें कि, रितेश बत्रा को ‘द एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंस’ द्वारा लेखक की शाखा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है. इसके साथ ही जोया अख्तर, अनुराग कश्यप और अनुपम खेर इस साल ऑस्कर संगठन में आमंत्रित किए जाने वाले 59 देशों के 842 सदस्यों में से अन्य भारतीय फिल्म मेकर्स हैं.

 

(Source-Peepingmoon)

Recommended

Loading...
Share