Exclusive: क्या अर्जुन कपूर की डेडिकेशन के कारण हुई 'पानीपत' में देरी?

By  
on  

इंडस्ट्री में इस बात की चर्चा है कि आशुतोष गोवारिकर की हिस्टॉरिकल पीरियड ड्रामा फिल्म 'पानीपत' में देरी हो रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि फिल्म के लीड एक्टर अर्जुन कपूर फिल्म में अपने वॉर सीन्स के लिए खुद स्टंट करने के लिए उत्सुक थे. वह अपनी फिल्म में घुड़सवारी से लेकर तलवार से लड़ने तक के सीन्स को खुद अच्छी तरह से करना चाहते थे.

इतना ही नहीं, 14 जनवरी, 1761 को मराठा और अफगान के राजा अहमद शाह अब्दाली के बीच हुई 'पानीपत' की तीसरी लड़ाई पर आधारित फिल्म को एक और झटका लगा है. फिल्म में  मराठों की भूमिका निभाने वाले एक्टर्स ने सीक्वेंसेस में एडजस्ट होने में समय लिया है. 

अर्जुन के पक्ष में यह कहा जाना चाहिए कि वह कड़ी मेहनत से अपने किरदार में उतरने वाले एक्टर हैं, जो कि फिल्म में मराठा सेना के कमांडर सदाशिव राव भाऊ की भूमिका में उतरने का पूरा प्रयास कर रहे हैं. हालांकि, इसकी वजह से गोवारिकर की गणना से परे 'पानीपत' के हालिया जयपुर शेड्यूल को बढ़ा दिया गया है. 

(यह भी पढ़ें: अभिषेक बच्चन और अर्जुन कपूर ने एन्जॉय किया फुटबॉल मैच, कैटरीना कैफ पहुंची जोया अख्तर से मिलने)

फिल्म के लिए अर्जुन ने अपनी बॉडी पर बहुत मेहनत की है और अपने मराठा वॉरियर के किरदार के मुताबिक दिखने के लिए वजन भी बढ़ाया है. यहां तक कि एक्टर ने फिल्म के लिए सिर के बाल तक निकलवा दिए और इस वजह से उन्हें हमने लगभग 9 महीनों तक कैप में देखा. ऐसे इसलिए क्योंकि एक्टर अपना लुक गुप्त रखना चाहते थे. जुलाई के अंत में अर्जुन ने अपनी इस फिल्म को रैप करने के बाद इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर लिखा, " हैट्स ऑफ टू यू, आशु सर!"

इसके अलावा, यह कहा जा रहा है कि फिल्म में एक महत्वपूर्ण नर्मदा नदी सीक्वेंस है, जिसे जयपुर में पूरा होना था. लेकिन मराठा एक्टर्स की खराब टाइमिंग की वजह से वह नहीं हो पाया है. जिसके चलते गोवारिकर  'पानीपत' के आखिरी शेड्यूल की शूटिंग के लिए अपनी यूनिट को कर्जत के एनडी स्टूडियो में ले गए और फिल्म पर पैचवर्क किया.

कर्जत में, अनुभवी आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने फिल्म के लिए पुणे के राजसी शनिवारवाड़ा को फिर से बनाया. यह 1818 तक मराठा साम्राज्य की पेशवाओं की गद्दी थी. वहीं, नर्मदा सीक्वेंस भी कर्जत स्टूडियो में ही खत्म होने वाला है. लेकिन अब खबर यह है कि वक्त और बजट की कमी के कारण गोवारीकर ने इस सीन को कैंसिल कर दिया है. 

'पानीपत' पर अब जो कुछ बचा है वह अफगान और मराठों के बीच कुछ हिस्टॉरिकल सीन्स हैं, जो स्वतंत्रता दिवस के बाद पूरे होंगे. फिल्म में  फिल्म में अर्जुन कपूर के अलावा कृति सेनन और संजय दत्त भी हैं. गोवारीकर 22 सितंबर के बाद फिल्म का ट्रेलर दिखाने के लिए उत्सुक हैं, जब संजय दत्त की फिल्म 'प्रस्थानम' रिलीज होगी.

(Source: Peepingmoon)

Recommended

Loading...
Share