Exclusive: क्या 'मुंबई सागा’ ईद 2020 में अक्षय कुमार की 'लक्ष्मी बॉम्ब' और सलमान खान की फिल्म के साथ होगी क्लैश?

By  
on  

यह खबर सभी जानते हैं कि ईद 2020 के मौके पर अक्षय कुमार की 'लक्ष्मी बॉम्ब' और सलमान खान की फिल्म रिलीज होने वाली है. ऐसे में PeepingMoon.com को मिली खास जानकारी के मुताबिक, अक्षय और सलमान की इन दोनों फिल्मों के अलावा जॉन अब्राहम की 'मुंबई सागा' की भी ईद 2020 के मौके पर रिलीज होने की आशंका जताई जा है. अगर ऐसा होता है, तो यह जॉन की तीसरी रिलीज होगी जो बॉक्स ऑफिस पर अक्षय की फिल्म के साथ टकराती नजर आएगी. इससे पहले पिछले स्वतंत्रता दिवस पर 'सत्यमेव जयते' की टक्कर 'गोल्ड' के साथ हुई थी, वहीं इस बार अक्षय की 'मिशन मंगल' के साथ जॉन की 'बाटला हाउस' की टक्कर देखने मिली थी.

संजय गुप्ता द्वारा निर्देशित, 'मुंबई सागा' जिसकी शूटिंग पिछले मंगलवार को शुरू हुई है, वह जॉन अब्राहम, काजल अग्रवाल, सुनील शेट्टी, जैकी श्रॉफ, इमरान हाशमी, रोहित रॉय, प्रतीक बब्बर और गुलशन ग्रोवर स्टारर एक अंडरवर्ल्ड क्राइम ड्रामा है. यह फिल्म मूल रूप से जून 2020 में रिलीज होने वाली थी, लेकिन सूत्रों का कहना है कि निर्माता ईद के मौके पर अपनी फिल्म रिलीज करने का विचार कर सकते हैं. ऐसे में ईद के मौके पर अक्षय, सलमान और जॉन के बीच बॉक्स ऑफिस पर होने वाली कमाई बट सकती है. 

हर साल की तरह सलमान की फिल्म के रिलीज का दिन, ईद 2020 इस हफ्ते कुछ ही घंटों के लिए खाली हुआ था. दरअसल, ईद के मौके पर रिलीज होने वाली सलमान खान स्टारर संजय लीला भंसाली की 'इंशाअल्लाह' एक्टर और डायरेक्टर के बीच मतभेदों के कारण बंद हो गई. जिसके बाद इस मौके का फायदा उठाते हुए, अक्षय ने इस तारीख पर अपना दावा पेश करते हुए अपनी अगली हॉरर कॉमेडी 'लक्ष्मी बॉम्ब' की रिलीज की घोषणा की.

आपको बता दें कि बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार लालची या अवसरवादी नहीं हैं. बल्कि रोहित शेट्टी के साथ उनकी एक्शन थ्रिलर 'सूर्यवंशी' की योजना उस दिन से पहले बनाई गई थी, जब एसएलबी और सलमान ने 'इंशाअल्लाह' का सपना देखा था. लेकिन जब 'इंशाअल्लाह' को सलमान की ईद 2020 रिलीज के रूप में घोषित किया गया, तब रोहित ने सज्जनतापूर्ण काम करते हुए, एसएलबी की फिल्म और उनके बीच बॉक्स-ऑफिस पर क्लैश न होने के लिए 'सूर्यवंशी' की रिलीज डेट को शिफ्ट कर दिया. ऐसे में अक्षय 'सूर्यवंशी' को फिर से इस तारीख पर नहीं ला सकते, इसलिए उन्होंने अपनी दूसरी फिल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब' के साथ कदम रखा.

लेकिन सलमान खान को देख ऐसा लग रहा है कि वह ईद 2020 को छोड़ने के मूड में  नहीं हैं. ऐसे में ट्विटर पर उन्होंने अपने फैंस से वादा किया है कि वह उन्हें उस दिन देखेंगे. अटकलें थी कि सलमान के दिमाग में 'किक 2' को लेकर कुछ चल रहा है. लेकिन 'किक 2' साजिद नाडियाडवाला की फिल्म है और साजिद, जो अक्षय के साथ 'हाउसफुल 4' बना रहे हैं, उनका और अक्षय के साथ करीबी रिश्ता है. ऐसे में वह अक्षय की 'लक्ष्मी बॉम्ब' के साथ क्लैश नहीं करना चाहते हैं. इस तरह से सलमान 'वांटेड 2' या 'रेडी 2' की घोषणा कर सकते हैं और इसे 'लक्ष्मी बॉम्ब' के साथ ईद 2020 पर रिलीज कर सकते हैं. इसी बीच क्या 'मुंबई सागा' भी इस पार्टी में शामिल होगा? यह फिलहाल देखने वाली बात है.

(Source: Peepingmoon)
 

Recommended

Loading...
Share