Exclusive : अजय देवगन निभाएंगे संजय लीला भंसाली की 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में पठान डकैत करीम लाला का किरदार

By  
on  

1999 में 'हम दिल दे चुके सनम' के बाद अब 20 साल बाद संजय लीला भंसाली अजय देवगन को अपनी नई फिल्म में साइन करने जा रहे हैं. कई दिनों से दो फ़िल्में बॉलीवुड गलियारे चर्चाओं में रही हैं, पहली फिल्म, कामाथीपुरा की कुख्यात माफिया वेश्यालय रानी की क्राइम स्टोरी 'गंगूबाई काठियावाड़ी', जिसमें आलिया भट्ट शीर्षक भूमिका निभाएंगी और दूसरी फिल्म म्यूजिकल रिवेंज ड्रामा 'बैजू बावरा' जिसमें अजय को मुगल सम्राट अकबर के दरबार के शास्त्रीय संगीत के दिग्गज तानसेन की नकारात्मक भूमिका ऑफर की गई है.

'गंगूबाई काठियावाड़ी' पर अब तक की चर्चा यह है कि अजय की भूमिका काफी स्ट्रॉन्ग है और वह एक सुनहरी भूमिका निभा रहे हैं, जो गंगूबाई को व्यापार सिखाते हैं और उनसे प्यार भी करते हैं. एक और अफवाह यह है कि अजय की पूरी भूमिका नहीं है, लेकिन एक विशेष उपस्थिति जो बहुत दिलचस्प होगी.

अब PeepingMoon.com आपको असली खबर बताता है! अजय 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में खूंखार करीम लाला का किरदार निभाएंगे और इसकी पुष्टि हो गई है. करीम लाला बॉम्बे के पठानों के गॉडफादर थे, हाजी मस्तान और वरदराजन मुदलियार सहित तीन पौराणिक माफिया डॉन में से एक, जिन्होंने 1960 और 1970 के दशक में शहर पर शासन किया था . वह एक पश्तो भाषी पठान थे जो 1920 के दशक में अफगानिस्तान से आए थे .

करीम लाला की पठान गैंग ने जुआ और शराब की तस्करी की, वह कथित रूप से धन वसूली, भूमि बेदखली, संरक्षण, अपहरण, अनुबंध हत्या, नशीले पदार्थों और नकली धन में व्यापार करते थे. पुलिस सूत्रों का कहना है कि करीम लाला का दिल भी कोमल था और वह गंगूबाई को बहन मानते थे. वह एक सेक्स वर्कर थी जो करीम लाला के गिरोह के सदस्यों में से एक के भुगतान नहीं करने के बाद माफिया रानी में बदल गई थी . उग्र, गंगूबाई ने करीम लाला से संपर्क किया और दोनों पक्के दोस्त बन गए . हालांकि अंडरवर्ल्ड में एक भयभीत नाम, करीम लाला को उन सभी समुदायों के लोगों की मदद करने के लिए भी जाना जाता था जो अपनी समस्याओं के साथ निराशा में उसके पास जाते थे.

 

(Source: peepingmoon)

Recommended

Loading...
Share