PeepingMoon Exclusive: सुष्मिता सेन की कमबैक हॉटस्टार सीरीज है लोकप्रिय डच क्राइम थ्रिलर की रीमेक

By  
on  

हमने कल ही आपको जानकरी दी थी कि अमेज़न प्राइम इंडिया ने फिल्म मेकर राम माधवानी की मोस्ट अवेटेड 'बोधिधर्म' सीरीज को बंद कर दिया है. जी हां, इसकी वजह प्रसून जोशी द्वारा घोषणा के तीन साल बाद भी इसके लिए स्क्रिप्ट देने में हुई बिफलता को बताया जा रहा है. ऐसे में अब हमें जानकारी मिली है कि ऐड और फीचर फिल्म मेकर कथित तौर पर हॉटस्टार की वेब सीरीज आर्या को डायरेक्ट करने वाले हैं, जिसके साथ एक्ट्रेस सुष्मिता सेन अपना कमबैक रने जा रही हैं. अब माधवानी इसके लिए कब ऑनबोर्ड आएगी यह किसी को पता नहीं है, क्योंकि माना यह जा रहा कि इस सीरीज की शूटिंग पूरी की जा चुकी है. इतना ही नहीं कल सुष्मिता ने खुद मीडिया से बात करते हुए कहा था,"वायरस को महामारी घोषित होने से ठीक पहले हमने शूटिंग पूरी कर ली थी. पोस्ट-प्रोडक्शन सही वजह से रुका हुआ है और इसलिए देरी हुई है. हमें यकीन है कि यह इंतजार के लायक होगा." 

इसी बीच PeepingMoon.com ने यह भी जान लिया है कि माधवानी की ये वेब सीरीज लोकप्रिय डच शो 'पेनोजा' की कहानी पर आधारित है. ऐसे में डायरेक्टर ने सीरीज की कहानी को इंडियन ऑडियंस के हिसाब से बनाते हुए इसे राजस्थान के बैकड्राप पर बनाया है. सीरीज एक विधवा की कहानी है, जो अपने परिवार के अपराध के कारोबार को संभालती है. आर्या को एंडेमोलशाइन एंटरटेनमेंट और माधवानी की इक्वीनटेक्स फिल्म्स द्वारा प्रोड्यूस किया गया है - जो उनके प्रोडक्शन कंपनी इक्वॉक्सॉक्स फिल्म्स का डिजिटल डिवीजन है.

आपको बता दें कि सुष्मिता पिछले शोबिज की दुनिया से लम्बे समय यानी लगभग एक दशक से दूर हैं, ऐसे में एक्ट्रेस अब क्राइम ड्रामा से अपनी वापसी करने जा रही हैं. पूर्व मिस यूनिवर्स रहीं सुष्मिता को आखिरी बार 2010 में आई दो फिल्मों देखा गया, जो की मुदस्सर अजीज की 'दूल्हा मिल गया' और अनीस बज्मी की एक्शन कॉमेडी 'नो प्रॉब्लम' हैं.    

आपको बता दें कि सुष्मिता आर्या में लीड रोल निभा रही हैं, जो अपने पति की हत्या के बाद, अपराध और हिंसा की दुनिया से निपटने के साथ-साथ अपने बच्चों की रक्षा करने के लिए किसी भी हद तक जाती है. अपनी दूसरी बेटी अलीसाह को गोद लेने के बाद फिल्मों से ब्रेक लेने वाली एक्ट्रेस ने पिछले साल दिसंबर के महीने में अपनी वापसी की घोषणा की थी.

आर्या भारत में डिज़नी + हॉटस्टार नेटवर्क के प्रवेश के साथ 29 मार्च को रिलीज होने वाला था, लेकिन कोरोना के चलते पोस्ट-प्रोडक्शन पूरा नहीं होने के बाद इसे आगे बढ़ा दिया गया है. ऐसे में अब शो के जून में प्रीमियर होने की उम्मीद है. माधवानी पिछले छह सालों से पेनोजा की रीमेक बनाने की कोशिश कर रहे हैं. एंडेमोलशाइन और उन्होंने पहली बार 2014 में एक फीचर फिल्म के रूप में घोषणा की थी और काजोल इसके साथ वापसी करने वाली थीं. लेकिन, काजोल ने फाइनेंसियल मुद्दों के कारण उसे छोड़ दिया, जिसके बाद माधुरी दीक्षित का नाम भी इससे जुड़ा था. लेकिन फिलहाल यह प्रोजेक्ट होल्ड कर दिया गया है.

(transcripted by: Nutan Singh)

(Source: Peepingmoon)

Recommended

Loading...
Share