Exclusive: विद्या बालन की 'शकुंतला देवी' बड़े पर्दे पर नहीं, बल्कि डिजिटल प्लेटफार्म अमेजन प्राइम वीडियो पर होने वाली है रिलीज

By  
on  

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन ने पिछले साल 12 दिसंबर को आज ही के दिन यानी 8 मई, 2020 को अपनी फिल्म 'शकुंतला देवी' बायोग्राफिकल के रिलीज होने की घोषणा की थी. बता दें कि अगस्त 2019 में रिलीज हुई 'मिशन मंगल' के बाद यह एक्ट्रेस की अगली बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली फिल्म थी.

लेकिन कोरोना और उसके कारण हुए लॉकडाउन की वजह से सभी फिल्मों की रिलीज को रोक दिया गया है. ऐसे में आज उसी महत्वपूर्ण तारीख पर, PeepingMoon.com ने एक्सक्लूसिव तरीके से जाना है कि विक्रम मल्होत्रा के अबुंदंटिया एंटरटेनमेंट और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया ने नेट स्ट्रीमिंग अमेजन प्राइम वीडियो के माध्यम से 'शकुंतला देवी' को और इंतजार ना करते हुए, OTT पर रिलीज करने का फैसला लिया है. 

यह खबर लगभग पूरी तरह से तय है, और इसके घोषणा की जल्द से जल्द उम्मीद की जा रही है. अब देखना दिलचस्प होगा कि अमेजन प्राइम वीडियो इसकी घोषणा करता है, या फिर फिल्म की लीडिंग लेडी विद्या इसे करती दिखाई देंगी. बता दें कि पिछले साल 12 दिसंबर को, मानव कंप्यूटर शकुंतला देवी का किरदार निभा रहीं विद्या ने अपने इंस्टाग्राम पर फिल्म की रिलीज की तारीख से पर्दा उठाते हुए एक मैथ का सवाल छोड़ा था. 

(यह भी पढ़ें: Coronavirus: डॉक्टर्स के लिए 1000 पीपीई किट्स डोनेट करने के बाद विद्या बालन ने मदद के लिए जुटाए 2500 PPE किट्स और लाखों रुपए)

एक्ट्रेस ने पोस्ट में लिखा था, "हाय सभी को! मेरे पास साझा करने के लिए कुछ रोमांचक खबर है. शकुंतला देवी की रिलीज की तारीख तय कर दी गई है और यह अब से ठीक 148 दिनों में रिलीज़ होगी." एक्ट्रेस ने आगे लिखा, "क्या हुआ? कैलकुलेशन नहीं कर पा रहे? क्या लगा, शकुंतला देवी हूं, ऐसी ही बता दूंगी? चलो, एक और बार कोशिश करो."

जिसके बाद फिर विद्या ने फैंस को भ्रमित करते हुए फिर से पोस्ट किया: "एक तारीख जो की नंबर 8 है, जो महीने और साल की संख्या के साथ जोड़ा जाता है, तब फिर से 8 बनता है." इसके बाद भी लोग मैथ के सवाल से संघर्ष कर रहे थे, जिसके बाद एक्ट्रेस ने एमोजिस में रिलीज की तारीख का खुलासा किया. शकुंतला देवी 8 मई, 2020 को रिलीज होगी." 

 शकुंतला देवी के अधिकार अमेज़न प्राइम वीडियो ने लिया है इससे ये साबित होता है कि PeepingMoon का ट्रेड सोर्स कॉपी सही था,"इस समय केवल दो बॉलीवुड फिल्मों के लिए बड़े पर्दे पर रिलीज़ होना निश्चित है, जिसमे से पहली अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' और दूसरी रणवीर सिंह की 83' है. चल रहे हालात को देख हर दूसरी फिल्म वेब रिलीज के लिए बातचीत कर रही है."

अनु मेनन द्वारा लिखित और निर्देशित, शकुंतला देवी में जिशु सेनगुप्ता, सान्या मल्होत्रा और अमित साध भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. फिल्म में मानव कंप्यूटर कही जाने वाली प्रतिभा की धनी शकुंतला देवी की यात्रा को बड़े पर्दे पर दिखाने को लेकर विद्या बेहद उत्साहित थीं. उन्होंने महज दो महीनों में फिल्म की शूटिंग 18 नवंबर को पूरी कर ली थी. अब, फैंस को अमेजन प्राइम वीडियो पर फिल्म के प्रीमियर की घोषणा का इंतज़ार करना होगा.

(Transcripted: Nutan Singh)

(Source: PeepingMoon)

Recommended

Loading...
Share