PeepingMoon Exclusive: शाहिद कपूर ने साइन की नेटफ्लिक्स की बिग स्केल एक्शन थ्रिलर फिल्म, आदित्य निम्बालकर करेंगे डायरेक्ट

By  
on  

बॉलीवुड के सितारें अब OTT की ओर रुख करने में संकोच नहीं कर रहे हैं. कयास तो ये भी लगाए जा रहे हैं कि ऋतिक रोशन और अजय देवगन जैसे बड़े सितारे 'द नाइट मैनेजर' और 'लूथर' के हिंदी अडॉप्टेशन के लिए डिज्नी + हॉटस्टार के साथ बातचीत कर रहे हैं. Peepingmoon.com को एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है कि शाहिद कपूर भी अपने वेब डेब्यू के लिए तैयार हैं. कबीर सिंह की बड़ी सफलता के बाद शाहिद को ये बिग प्रोजेक्ट मिला था. हमने सुना शाहिद ग्लोबल स्ट्रीमिंग नेटफ्लिक्स के लिए एक बड़े बजट की एक्शन-थ्रिलर फिल्म कर रहे है.

फरवरी में, PeepingMoon.com ने अपने रीडर्स को बताया था कि शाहिद 2020 के मिड में एक एक्शन फिल्म में काम करेंगे. जिसमें लेटेस्ट अपटेड ये है कि, मेकर्स फिल्म की रिलीज के लिए वेब पर नजर गड़ाए हुए है. 

Recommended Read: Exclusive: दिलजीत दोसांझ नहीं करेंगे शाद अली की कॉमेडी फिल्म, हटे पीछे


ये अनटाइटल्ड प्रोजेक्ट 'ऑपरेशन कैक्टस' पर आधारित कहा जाता है जिसे भारत सरकार ने 1988 में मालदीव के द्वीपों में लॉन्च किया था. वहां के तत्कालीन राष्ट्रपति मौमून अब्दुल गय्यूम के खिलाफ 200 श्रीलंकाई आतंकवादियों के एक समूह द्वारा तख्तापलट को रोकने के लिए इस ऑपरेशन को शुरू किया था. नवंबर 1988 में श्रीलंका के उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन ऑफ तमिल ईलम मालदीव पहुंचे थे. यह उग्रवादी पर्यटकों के भेष में मालदीव पहुंचे थे. श्रीलंका में रहने वाले एक मालदीव नागरिक अब्दुल्ला लथुफी ने तख्ता पटल की प्लानिंग की थी और इसी प्लानिंग के तहत उग्रवादियों को मालदीव में दाखिल कराया गया था. अब्दुल गय्यूम को जैसे ही इस खतरे का आभास हुआ, उन्होंने कई देशों के शीर्षों को इमरजेंसी मैसेज भेजा. भारत के तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी को जैसे ही संदेश मिला, वह एक्शन में आ गए. भारतीय सेना के दाखिल होने भर से उग्रवादियों के हौसले डगमगा गए. भारतीय सेना ने भी वहां पहुंचते ही एक्शन में आना शुरू कर दिया. आते ही माले के एयरपोर्ट पर अपना कब्जा जमा लिया और तत्कालीन राष्ट्रपति गय्यूम को सुरक्षित किया. 

 

विशाल भारद्वाज के असिस्टेंट आदित्य निम्बालकर, जिन्होंने विशाल को फिल्म 'कमीने', 'हैदर', 'रंगून' और 'पटाखा' जैसी फिल्मों में असिस्ट किया था, इस देशभक्तिपूर्ण एक्शन-थ्रिलर के साथ अपने डायरेक्शन की शुरुआत करेंगे. नेटफ्लिक्स की इस फिल्म को Amar Butala प्रॉड्यूस कर रहे है.

शाहिद के 'Jersey' रिमेक के बचे हुए हिस्से को शूट करने के बाद शाहिद की ये एक्शन-थ्रिलर फिल्म अगले साल मिड में फ्लोर पर जा सकती है. शाहिद ने कथित तौर पर नेटफ्लिक्स के साथ मल्टी फिल्म डील पर साइन किया है. जिसमें से ये प्रोजेक्ट पहले फ्लोर पर जाएगा. नेटफ्लिक्स जाहिरा तौर पर एक्सट्रैक्शन और ट्रिपल फ्रंटियर जैसी अपनी अंतरराष्ट्रीय परियोजनाओं के पैमाने पर फिल्म को माउंट करने की योजना बना रहा है. नवंबर में आधिकारिक घोषणा की उम्मीद है.

Recommended

Loading...
Share