PeepingMoon Exclusive: विकास बहल की टाइगर श्रॉफ स्टारर एक्शन ड्रामा 'illegal MMA' के थीम को करती है उजागर

By  
on  

Peepingmoon.com ने सबसे पहले अपने रीडर्स को बताया था कि टाइगर श्रॉफ ने सुपर 30 के डायरेक्टर विकास बहल की अगली मार्शल आर्ट्स के बैकड्राप पर बनने वाली एक्शन ड्रामा को साइन कर लिया है. ऐसे में प्रोजेक्ट से जुड़ी डेवलपमेंट का फॉलो-अप लेते हुए, हमने विशेष रूप से जाना है कि फिल्म इललीगल मिक्सड मार्शल आर्ट्स के थीम से संबंधित है. वाशु भगनानी प्रोडक्शन एक काल्पनिक दुनिया में स्थित कहानी लेकर आ रहा है, जिसमे मार्शल आर्ट तकनीक और रणनीतियों से जुड़ी अधिक जानकारी होगी.

डेवलपमेंट के करीबी एक सूत्र ने हमें बताया है कि "टाइगर और विकास बहल की फिल्म एक साधारण एक्शन फिल्म नहीं है, बल्कि इसके मूल में एक इमोशनल अंडरडॉग कहानी है. यह एक बड़े स्तर पर खेल में गैरकानूनी चालों को भी उजागर करता है, जो अपराध की गंभीरता के अनुसार किसी को भी तुरंत डिसक्वॉलिफिकेशन की ओर ढकेल सकता है. कई लोगों का मानना है कि MMA में कोई नियम नहीं हैं, लेकिन यह आम जनता के बीच सिर्फ एक गलत धारणा है. MMA में बहुत से मूव्स है जिनकी अनुमति नहीं होती है, जैसे कि ग्रोइन शॉट्स, फिश हुकिंग, पंच इन द हेड ऑफ़ द बैक, आई जॉगिंग, हेड ब्यूटिंग, और अन्य इसमें शामिल हैं. हालांकि हमारे पास हॉलीवुड से बहुत सारी MMA फिल्में हैं, ऐसे में टाइगर की फिल्म स्पोर्ट्स की अवैधता पर केंद्रित है, एक थीम जो शायद ही पहले कभी देखी गई हो."

(यह भी पढ़ें: जारी हुआ टाइगर श्रॉफ के सिंगिंग डेब्यू 'अनबिलिवेबल' का टीजर, 22 सितम्बर को आएगा गाना)

फिलहाल 'गणपत' नाम के इस प्रोजेक्ट को एक्शन से भरपूर बताया जा रहा है, जो टाइगर के लिए एक पैशन प्रोजेक्ट है जो बचपन से ही मार्शल आर्ट फॉर्म से जुड़े हुए हैं. एक्टर इस फिल्म के साथ पूरे भारत में MMA सीन्स में क्रांति लाने की योजना बना रहे हैं. ऐसे में टाइगर ने पहले ही अपनी बॉक्सिंग स्किल पर काम करना शुरू कर दिया है और उम्मीद है कि फिल्म के लिए वह स्पेशल ट्रेनिंग से भी गुजरेंगे. इसमें कुछ पल्स-पाउंडिंग और स्टाइलिश फाइटिंग सीन्स हैं, जिसके लिए विदेशी एक्शन डायरेक्टर की टीम के फिल्म से जुड़नी की संभावना है. भारतीय MMA टीम के कुछ टॉप प्लेयर्स को भी फिल्म में फीचर करने की उम्मीद है, जिसकी शूटिंग अगले साल शुरू होनी है.

टाइगर श्रॉफ ने अपनी बहन कृष्णा श्रॉफ के साथ पार्टनरशिप में 2018 में MMA मैट्रिक्स नाम का एक स्पेशल MMA मान्यता प्राप्त जिम लॉन्च किया है. यह भारत में सभी AIMMAA (ऑल इंडिया मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स एसोसिएशन) लाइसेंस प्राप्त, शौकिया और पेशेवर मार्शल आर्ट्स के लिए पहला ऑफिसियल फइटर्स ट्रेनिंग सेंटर है.उन्होंने एक पेशेवर फाइट टीम को भी डेवेलोप किया है जो दुनिया भर के विभिन्न कॉम्बैट प्लेटफार्मों पर देश का प्रतिनिधित्व करती है. इतना ही नहीं वह मैट्रिक्स फाइट नाइट इवेंट का भी आयोजन करते हैं, जहां भारत के बेस्ट MMA फइटर्स को एक दूसरे के खिलाफ खड़ा किया जाता है.

Recommended

Loading...
Share