PeepingMoon Exclusive: 'A Suitable Boy' के लिए 'Beyond The Clouds' की रिलीज से पहले ईशान खट्टर ने दिया था ऑडिशन; सीरीज में अपने किरदार को बताया नॉन-कंफर्मिस्ट

By  
on  

बॉलीवुड स्टार ईशान खट्टर ने अब तक सिर्फ तीन फ़िल्में की हैं, लेकिन अपनी एक्टिंग के दम से उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग जगह बना ली है. एक्टर को समीक्षकों द्वारा प्रशंसित 'बियॉन्ड द क्लाउड्स', जान्हवी कपूर को-स्टारर रोमांटिक ड्रामा 'धड़क' और हाल ही में रिलीज हुई 'खाली-पीली' देखा जा चूका है और उनके अलावा कई बड़े प्रोजेक्ट्स लाइन-अप में हैं. ऐसे में अब जब, जैसे-जैसे साल खत्म हो रहा है, ईशान मीरा नायर द्वारा निर्देशित 'सूटेबल बॉय' में मन्न कपूर की कहानी को पेश करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. इसी नाम के विक्रम सेठ के लगभग 1,349 पन्नों वाले उपन्यास पर आधारित सीरीज शुक्रवार को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होगी. ऐसे में इसकी रिलीज से पहले ईशान ने अपने ऑन-स्क्रीन पिता राम कपूर और को-स्टार शुभम सराफ के बारे में एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में खुलकर बात की है.

इंटरव्यू में, ईशान ने अपने किरदार मान कपूर को एक विद्रोही और एक गैर-अनुरूपतावादी के रूप में परिचित कराया है. यह कहते हुए कि उनकी अपनी आध्यात्मिक और अनुग्रहशील यात्रा है, वहीं किरदार के बारे में ईशान कहते हैं कि मान परिवार में मौजूद एक ब्लैक शीप (काली भेड़) है. ईशान कहते हैं, "वह शो के सबसे विद्रोही किरदारों में से एक है. उसका जन्म एक मंत्री के घर में होता है. सीरीज की कहानी भारत की स्वतंत्रता के तीन साल बाद के माहौल पर सेट की गयी है. वह परिवार की काली भेड़ है और कई मायनों में गैर-अनुरूपतावादी है क्योंकि वह अपने खुद के सत्य की तलाश में है. उसे अपने पिता के सपने उनकी सेवा करने में कोई दिलचस्पी नहीं होती है. उसके पिता एक बहुत प्रतिबद्ध व्यक्ति हैं. मान एक व्यक्तिगत, आध्यात्मिक व्यक्ति से कहीं ज्यादा होता है या फिर उसकी अपनी एक यात्रा है."

(यह भी पढ़ें: Video : ईशान खट्टर, राम कपूर और शुभम सराफ ने 'अ सूटेबल बॉय' में अपने किरदारों को लेकर की खास बातचीत)

'सूटेबल बॉय' तकनीकी रूप से बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म थी, इसकी अटकलों के बारे में बात करते हुए, ईशान ने खुलासा किया कि उन्होंने सीरीज के ऑडिशन के एक साल बाद उसे साइन किया. इस बारे में वह कहते हैं, "मैंने इसे साइन नहीं किया था लेकिन बियॉन्ड द क्लाउड्स ने रिलीज़ होने से पहले इसके लिए ऑडिशन दिया था. एक एक्टर के रूप में यह मेरी पहली फिल्म थी. हालांकि इसने कुछ फिल्म फेस्टिवल सर्किट किए थे, लेकिन विश्व सिनेमा के कुछ लोगों जैसे मीरा दी को इसके अस्तित्व के बारे में पता था लेकिन यह रिलीज नहीं किया गया था. मैंने ए सूटेबल बॉय  के लिए ऑडिशन दिया था और कई बोर्ड मेंबर्स से मुझे पॉजिटिव रिस्पांस मिला था और मीरा दी ने मुझे एक ईमेल भेजा और कहा, 'तुम सबसे निश्चित रूप से सूटेबल बॉय हो' इसलिए वह मुझे बोर्ड पर लाने के लिए उत्साहित थीं. हालांकि, यह मटेरियलाइज्ड होने तक एक लम्बी यात्रा थी. यह एक बहुत लंबी कास्टिंग प्रक्रिया थी, जिसके माध्यम से मैं अपनी पहली दो रिलीज के माध्यम से गया और कुछ अन्य प्रोजेक्ट्स के लिए बातचीत कर रहा था. लेकिन आखिरकार, इसने इस तरह से काम किया कि मैं ऑडिशन देने के एक साल बाद एक फिल्म साइन कर पाया."

(Transcripted By: Nutan Singh)

Recommended

Loading...
Share