PeepingMoon Exclusive: विशाल भारद्वाज की अगाथा क्रिस्टी के उपन्यास के अडॉप्टेशन में लीड रोल निभाएंगी आलिया भट्ट?

By  
on  

विशाल भारद्वाज की अगली फिल्म फ्रेंचाइजी प्रसिद्ध ब्रिटिश मिस्ट्री राइटर अगाथा क्रिस्टी के कामों पर आधारित है, जो पिछले महीने अपनी घोषित के बाद से सुर्ख़ियों में है. ऐसे में अब, PeepingMoon.com को पता चला है कि भारद्वाज ने बॉलीवुड की नई पीढ़ी की सुपरस्टार आलिया भट्ट में अपनी लीडिंग लेडी देखी है.

प्रोजेक्ट के डेवलपमेंट के करीब सूत्रों ने हमें बताया है कि आलिया ने बातों-बातों अपनी हामी भर दी है और प्रोजेक्ट को साइन करने से पहले वह फाइनल नरेशन का इंतजार कर रही हैं. अब तक की चर्चाओं को बेहद पॉजिटिव मानी जा रही है. ऐसे में सभी चीजे फाइनल होने के बाद इसकी आधिकारिक घोषणा की जाएगी. सूत्रों का कहना है, "यह लगभग तय है कि आलिया भट्ट और विशाल भारद्वाज साथ काम करेंगे. डायरेक्टर फिल्म को जनवरी या फरवरी में रोल करने के लिए उत्सुक हैं और आलिया के डेट्स के अनुसार काम किया जा रहा है. हालांकि, लॉकडाउन के दूसरे चरण के कारण अनिश्चितता को देखते हुए यह तय नहीं है कि फिल्म की शूटिंग कब तक शुरू होगी. इस प्रोजेक्ट को हिमालय के कस्बों में शूट करने की जरुरत है और इसलिए अगर वे उत्तराखंड में जनवरी में प्रोडकीओं शुरू नहीं करते हैं (जैसा कि योजना बनाई गई) तो उन्हें 2021 के दूसरे भाग में बाद में फिल्म की शूटिंग करनी होगी."

(यह भी पढ़ें: क्या आलिया भट्ट की 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की वजह से एस एस राजामौली की 'RRR' की शूटिंग में हो रही है देरी ?)

फिलहाल यह अनटाइटल्ड फिल्म आलिया की पहली मिस्ट्री ड्रामा होगी. जिसमे वह एक युवा लड़की की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगी, जिसे एक हत्या को सुलझाने का जिम्मा दे दिया जाता है, जो वो सुलझाने के लिए एक असम्भव साथी के साथ मिलकर काम करती है. बर्फीले पहाड़ों पर आधारित एक लोकप्रिय अगाथा क्रिस्टी उपन्यास का अनुकूलन, सीरीज की पहली फिल्म दो जासूस बनाने के बारे में होगी. यह एक मर्डर की कहानी बताती है, जोमिस्टी हिमालयन हिल रिसॉर्ट में होती है और कपल जो जासूस नहीं होता है, वो अनजाने में अपराध की तह तक पहुंचने के लिए स्लीथिंग शुरू कर देते हैं. इस फिल्म की अगली कड़ियां कहानी को आगे लेकर जाएगी, जिसमे दोनों कई हत्या के रहस्यों की जांच करना जारी रखते नजर आएंगे.

सूत्रों ने आगे बताया है, "विशाल भारद्वाज ने अगाथा क्रिस्टी उपन्यासों से एक काल्पनिक दुनिया का निर्माण किया है. उन्होंने अपनी पुस्तक को बहुत अलग तरीके से अनुकूलित किया है और इसे एक ऐसे युवा अन्वेषकों की जोड़ी की कहानी दी है जो दुनिया को अपनी बुद्धिमत्ता और आकर्षण के साथ देख रहे हैं. भारद्वाज फिलहाल स्क्रिप्ट को टच दे रहे हैं, जिसके साथ वह आलिया को फाइनल नरेशन सुनाएंगे."   

इसी बीच बात करें काम की तो, आलिया फिलहाल में संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी की मुंबई में शूटिंग कर रही हैं. पीरियड ड्रामा को खत्म के बाद, वह अयान मुखर्जी के ब्रह्मास्त्र के बाकी दो गानों और एसएस राजामौली की पैन-इंडिया फिल्म, आरआरआर के लिए काम करेगी. इसके अलावा एक्ट्रेस शाहरुख खान की रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के बैनर तले विजय वर्मा को-स्टारर डार्क-कॉमेडी फिल्म में भी काम करने वाली हैं, जिसकी शूटिंग अगले साल शुरू होने की उम्मीद है. 

Recommended

Loading...
Share