PeepingMoon Exclusive: डायरेक्टर अब्बास-मस्तान की नेटफ्लिक्स की फिल्म 'पेंटहाउस' बेल्जियन मर्डर मिस्ट्री की है रीमेक

By  
on  

पीपिंगमून ने जुलाई 2020 में अपने रीडर्स को एक्सक्लूसिव जानकारी देते हुए बताया था कि फिल्ममेकर अब्बास-मस्तान अपना ओटीटी डेब्यू कर रहे हैं. जिसके लिए मेकर्स ने बॉबी देओल, अर्जुन रामपाल और शरमन जोशी को लीड रोल के लिए साइन किया था. वहीं पेंटहाउस में मौनी रॉय, फैन फेम वलुश्चा डिसूजा और ग्रैंड मस्ती फेम मंजरी फडनिस लीड एक्ट्रेसेस की भूमिका निभाएंगी. हमने यह भी खुलासा किया था कि मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म का नाम 'पेंटहाउस' है और ये प्रोजेक्ट सीधे नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगा. वहीं हमें पता चला है कि ये फिल्म नवंबर में ही फ्लोर पर चली गई थी और कुछ हफ़्ते पहले ही फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है.  वहीं अब, हमारे सूत्रों से पता चला है कि अब्बास-मस्तान की ये सस्पेंस ड्रामा  लोकप्रिय विदेशी फिल्म की हिंदी रीमेक है. 

प्रोजेक्ट के करीबी सूत्रों ने हमें बताया है कि नेटफ्लिक्स की फिल्म 'पेंटहाउस' फिल्ममेकर एरिक वान लोय की साल 2014 में आई बेल्जियम फिल्म 'द लॉफ्ट' की ऑफिशियल रीमेक है. ये थ्रिलर फिल्म पांच विवाहित पुरुषों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो शहर में एक पेंटहाउस को अपनी गर्लफ्रेंड्स से मिलने के लिए लेते है. लेकिन इन लोगों की परेशनियां तब बढ़ जाती है जब पेंटहाउस में एक महिला के मृत शरीर मिलता है. सभी लोगों एक-दूसरे पर इस मर्डर को लेकर शक करते है. क्योंकि पेंटहाउस की चाबी सिर्फ इन्ही लोगों के पास होती है. हत्या के रहस्य को फ्लैशबैक के जरिए सुलझाया जाता है. दिलचस्प बात यह है कि 'द लॉफ्ट' को एरिक वान लोय ने साल 2008 में डच-भाषा में भी बनाया था. 
Recommended Read: PeepingMoon Exclusive: अब्बास-मस्तान की डिजिटल डेब्यू 'Penthouse' में नजर आएंगी मौनी रॉय

सूत्र ने हमे बताया कि, 'द लॉफ्ट की थीम यूनिवर्सल है. अपनी पत्नियों को धोखा देने वाले इन बिजनेसमैन की बेल्जियम की फिल्म की कहानी में अब्बास-मस्तान ने भारतीय ऑडियंस के हिसाब से बनाया है, ताकि रहस्य को बनाए रखने के लिए प्लॉट ट्विस्ट में थोड़ा बदलाव किया जा सके. अब्बास-मस्तान ने इस फिल्म को मनोरंजन के रूप में बनाया है जो दर्शकों को बहुत अंत तक अंधेरे में रखता है. फिल्म अब पोस्ट-प्रोडक्शन चरण में है और इस साल के मिड में इस फिल्म का नेटफ्लिक्स पर प्रीमियर होगा.'
 

मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म 'पेंटहाउस' में काफी ट्विस्ट और टर्न देखने को मिल सकते है. हिंदी फिल्म की कहानी छह किरदारों के इर्द-गिर्द घूमती है. कहानी में दिलचस्प मोड़ तब आ जाता है जब एक महिला की लाश पेंटहाउस में मिलसे से हड़कम्प मच जाएगा और जिसके बाद ये 6 लोग एक-दूसरे पर शक करना शुरू कर देते हैं, क्योंकि पेंटहाउस की चाबी सिर्फ इन 6 लोगों के पास होती है. अब्बास मस्तान की जोड़ी अभिनेता बॉबी देओल के साथ 14 साल बाद काम करने जा रही है. इस फिल्म से पहले ये सोल्जर (1998), अजनबी (2001), हमराज (2002) और नकाब (2007) जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं. वहीं, अर्जुन रामपाल और शरमन जोशी पहली बार इस निर्देशक जोड़ी के साथ काम करते हुए नजर आएंगे.
 

Recommended

Loading...
Share