Exclusive:  राकेश ओमप्रकाश की अडॉप्टेशन महाभारत में क्या शाहिद कपूर निभाएंगे कर्ण का रोल? 

By  
on  

'कबीर सिंह' की सफलता ने शाहिद कपूर को कमर्शियली पुश किया है जिसका उन्हें लंबे समय से इंतजार था. संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म ने व्यावसायिक रूप  से शाहिद के लिए अच्छे प्रोजेक्ट्स के दरवाजे खोल दिए है. शाहिद के पास लगातार अच्छे प्रोजेक्ट्स के ऑफर आ रहे है और इसमें कोई हैरान करनेवाले बात नहीं है जब हमें पता चला कि शाहिद बड़ी फिल्में साइन कर रहे हैं. उनकी अगली फिल्म जर्सी है, जिसमें वह क्रिकेटर के रूप में नजर आएंगे, पिछले महीने उन्होंने फिल्म की शूटिंग पूरी की. इसके बाद वह अमेज़न प्राइम के लिए राज डीके की सीरीज की शूटिंग शुरू करेंगे. 

अब, Peepingmoon.com को मिली जानकारी के अनुसार शाहिद ने एक प्रोजेक्ट साइन की है जिसे वह अमेज़न प्राइम शो की शूटिंग ख़त्म करने के बाद शुरू करेंगे. इंडस्ट्री सूत्रों के अनुसार शाहिद 'रंग दे बसंती' और 'भाग मिल्खा भाग' के निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा के महाभारत अडॉप्टेशन में सूर्य पुत्र कर्ण और दुर्योधन के सच्चे दोस्त कर्ण के किरदार के रूप में दिखाई देंगे. हालांकि अब तक यह साफ़ नहीं है कि क्या यह एक पौराणिक कहानी होगी या फिर मॉडर्न डे पर बेस्ड होगी. 

सूत्रों के अनुसार राकेश ओमप्रकाश मेहरा हमेशा से 'कर्ण' पर एक फिल्म बनाना चाहते थे. यह एक ऐसा विषय है जिसके साथ वह लंबे समय से काम कर रहे हैं, लेकिन बजट और पैमाने के कारण इसे कर नहीं पा रहे थे. चूंकि रॉनी स्क्रूवाला फिल्म के लिए बतौर प्रोड्यूसर ऑन बोर्ड आये है और शाहिद कपूर लीड रोल में नजर आएंगे ऐसे में मेहरा फिल्म पर काम करने के लिए पूरी तरह तैयार है. फिल्म निर्माता फरहान अख्तर स्टारर फिल्म 'तूफ़ान' के पोस्ट-प्रोडक्शन का काम खत्म करने के बाद 'कर्ण' की तैयारी में जुट जाएंगे, जो इस साल के मध्य में सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. कर्ण के लिए शूटिंग की टाइम लाइन अभी तक लॉक नहीं की गई है, लेकिन साल के आखिर तक शूटिंग शुरू होने की उम्मीद है.  

 

कई असफल प्रयासों के बाद 'कर्ण' शाहिद और महरा का पहला कोलेबरेशन है. पहली बार शाहिद निर्देशक के साथ 2017 में उनकी स्पोर्ट्स फिल्म 'कबड्डी' में काम करनेवाले थे. 2019 में फिर से इनके साथ काम करने की खबर उड़ी थी लेकिन फरहान अख्तर के साथ 'तूफ़ान' की अनाउंसमेंट करके राकेश ने सबकुछ साफ़ कर दिया. आख़िरकार इस बार वो 'कर्ण' जैसे बड़े प्रोजेक्ट में साथ काम करने के लिए तैयार है. ऐसा कहा जा रहा है कि 'दिल्ली 6' निर्देशक के साथ काम करने के लिए शाहिद शशांक खेतान की अगली एक्शन फिल्म से बाहर हो गए. 
विक्की कौशल 'इम्मोर्टल अश्वथामा' के साथ शाहिद कपूर की 'कर्ण' रोनी स्क्रूवाला की दूसरी महाभारत अडॉप्टेशन है. हल ही में मेकर्स ने अश्वथामा का फर्स्ट लुक पोस्टर शेयर किया था. निर्देशक आदित्य धर की यह फिल्म साइंस फिक्शन फिल्म बताई जा रही है. हालांकि शाहिद की फिल्म को लेकर अब तक कोई और जानकारी सामने नहीं आयी है. 

महाभारत में कर्ण को एक दुखद नायक के रूप में जाने जाते है. कर्ण पांचों पांडव के सबसे बड़े भाई होते है. शादी से पहले कुंती को एक वरदान की वजह से सूर्य देवता की तरफ से कर्ण की प्राप्ति होती है लेकिन समाज के डर से वह कर्ण को एक टोकरी में रखकर नदी में बहा देती है. इसके बाद एक सूद दम्पति उनका पाला- पोषण करता है, जिस वजह से वो बाद में सूद पुत्र कहलाते है. 

 

Recommended

Loading...
Share