PeepingMoon Exclusive: '83 के बाद, कबीर खान लीडिंग OTT प्लेटफॉर्म के लिए डायरेक्ट करने जा रहे हैं एडवेंचर शो

By  
on  

फिल्ममेकर कबीर खान पिछले करीब एक साल से अपनी स्पोर्ट्स ड्रामा '83 के रिलीज का इंतजार कर रहे हैं. रणवीर सिंह स्टारर बड़ी बजट वाली फिल्म, 1983 में भारत की पहली क्रिकेट विश्व कप जीत बताती है, जो की असल में अप्रैल 2020 में रिलीज़ होने वाली थी, जिसे कोरोना वायरस के कारण आगे अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था. हालांकि, सिनेमाघरों के फिर से खुलने के साथ, रिलायंस एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन अब 4 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाला है. माना जाता है कि कबीर ने '83 के सभी पोस्ट-प्रोडक्शन वर्क्स को पूरा कर लिया है और अब अपना ध्यान एक नई यात्रा पर केंद्रित कर रहे हैं.

ऐसे में अब, Peepingmoon.com ने एक्सक्लूसिव तौर से जाना है कि कबीर खान अगली बार एक स्ट्रीमिंग दिग्गज के लिए एक वेब सीरीज बना रहे हैं. डायरेक्टर उनकी मेनस्ट्रीम मसाला ब्लॉकबस्टर जैसे न्यूयॉर्क, एक था टाइगर, और बजरंगी भाईजान के लिए जाने जाते हैं- वह अब एक मल्टी-सीजन एडवेंचर शो में काम कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि शो सच्ची घटना पर आधारित है, फिलहाल यह प्रोजेक्ट स्क्रिप्टिंग स्टेज में है और साल के अंत तक इसी शूटिंग शुरू होगी. हालांकि अभी तक अनटाइटल्ड शो से जुड़ी जानकारी गुप्त रखी गयी है, हमने सुना है कि यह अमेरिकी टेलीविजन सीरीज, एक्सपीडिशन अननोन की तर्ज पर है, जो एक पुरातत्वविद् और टेलीविजन प्रस्तुतकर्ता का अनुसरण करता है जो अज्ञात और लापता कलाकृतियों की तलाश में दुनिया भर में यात्रा करता है.

(यह भी पढ़ें: रणवीर सिंह स्टारर स्पोर्ट्स ड्रामा '83 के रिलीज डेट की हुई घोषणा, चौकों छक्कों से सिल्वर स्क्रीन पर दर्शकों को दीवाना बनाने के लिए तैयार हैं एक्टर)

प्रोजेक्ट के विकास के करीब एक सूत्र ने कहा है, "कबीर खान डॉक्यूमेंट्री फिल्म निर्माण की पृष्ठभूमि से आते हैं, और इसलिए उनकी हर फिल्म में जरूरी सूक्ष्म होने के बावजूद मजबूत राजनीतिक संदेश होता है. इस शो में सबसे बड़ी मानवीय कहानी के साथ सामाजिक-राजनीतिक टिप्पणी भी होगी. कबीर और उनकी टीम दर्शकों के लिए इस परियोजना को एक सार्थक सिनेमाई अनुभव बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है."

ओटीटी की पेशकश में कबीर खान के पिछले साल के अमेजन प्राइम शो, 'द फॉरगॉटन आर्मी: अजादी के लिए' के बाद यह दूसरे वेब शो करने जा रहे हैं. इसमें सुभाष चंद्र बोस के नेतृत्व में भारतीय राष्ट्रीय सेना (INA) में पुरुषों और महिलाओं की कहानी को दर्शाया गया है. इस राष्ट्रवादी पीरियड ड्रामा में सनी कौशल और शार्वरी वाघ ने मुख्य भूमिका निभाई है.

Recommended

Loading...
Share