PeepingMoon Exclusive:  क्या नितीश तिवारी की 'रामायण' का हिस्सा बनेंगे रितिक रोशन और महेश बाबू ?

By  
on  

ऐसा माना जा रहा था कि यह ब्लॉकबस्टर बॉलीवुड और टॉलीवूड के दो सुपरस्टार्स को एक साथ ला रही है लेकिन अब चर्चा है कि रितिक रोशन और महेश बाबू के साथ नितीश तिवारी की रामायण अडॉप्टेशन होल्ड पर जा सकती है क्यूंकि 'तानाजी' के निर्देशक ओम राउत ने प्रभास और सैफ अली खान के साथ अपनी रामायण वर्जन 'आदिपुरुष' की अनाउंसमेंट कर दी. हालांकि, पीपिंगमून. कॉम के सूत्रों का कहना है कि नितीश की फिल्म पर काम हो रहा है, चूंकि 2019 में फिल्म की अनाउंसमेंट के बाद से उसपर कोई अपडेट नहीं है. 

 हिंदू पौराणिक कथाओं पर लाइव-एक्शन फीचर फिल्म को पूरे जोश के साथ बनाया जा रहा है और अब इसे मधु मंटेना, अल्लू अरविंद और नमित मल्होत्रा संभाल रहे हैं. अगले साल तक यह ग्राउंड पर आ जाएगी और मल्टीलिंगुअल ट्राइलॉजी के रूप में 3 डी में शूट किया जाएगी. 

सूत्रों का कहना है कि तिवारी ने सुपरस्टार रितिक रोशन और महेश बाबू को अपनी तीन-भाग वाली रामायण सीरीज के लिए पिच किया. महेश को राम का किरदार ऑफर किया गया जबकि रितिक को लंकापति रावण का रोल ऑफर किया गया. बताया जा रहा है कि दोनों सुपरस्टार्स ने फिल्म को लेकर दिलचस्पी दिखाई है. ऑन बोर्ड आने से पहले वो फूल नरेशन और प्रॉपर डील का इंतजार कर रहे हैं. 

हालांकि पीपिंगमून. को यह भी पता चला है कि बाबू तेलुगु निर्देशक एस. इस राजामौली की अगली बड़ी फिल्म कर रहे है और तिवारी को किसिस तरह की कमिटमेंट नहीं कर पाएंगे. दूसरी तरफ डेट्स इश्यू के कारण रितिक भी प्रोजेक्ट से बाहर हो सकते हैं जैसे उन्होंने 'नाईट मैनेजर' के साथ किया था. 

हमें यह भी बताया गया है कि इस रामायण ट्राइलॉजी के लिए तैयारी - 500 करोड़ का बजट तैयार किया गया है, जो पूरे जोर-शोर से चल रही है और कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा की टीम हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, गुजराती और पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के अभिनेताओं का ऑडिशन ले रही है, जिससे यह सही मायने में सबसे बड़ी पैन इंडिया बेंचर बन गयी है. 'दंगल' फेम तिवारी और मॉम फेम रवि उदियावर, जिन्हें महत्वाकांक्षी सीरीज का निर्देशन करने के लिए सौंपा गया है, वह इस फिल्म को एक बड़े स्टार बनाने में कोई कसार नहीं छोड़ रहे हैं. 

ऐसा कहा जा रहा है कि लॉकडाउन के दौरान वो इस फिल्म को आकार देने में व्यस्त थे और वीडियो कॉल और कॉन्फ्रेंस कॉल पर राइटर्स और टेक्निशियंस टीमों के साथ मीटिंग कर रहे थे. स्क्रीनप्ले लिखने वाले श्रीधर राघवन के बारे में कहा जाता है कि वे स्क्रिप्ट के डेवलपमेंट में स्कॉलर्स के एक ग्रुप की मदद लेते थे. उन्होंने देश भर में कलाकारों द्वारा बनाई गई जटिल चित्रों के स्कोर को स्थापित करने, वेशभूषा और कार्रवाई के संदर्भ के रूप में इकठ्ठा किया है. इनमें राम की जन्मभूमि अयोध्या, एक सोने की लंका और नेपाली वास्तुकला के साथ हरे-भरे मिथिला के दृश्य शामिल हैं.

Recommended

Loading...
Share