PeepingMoon Exclusive: सैफ अली खान ने रिलायंस एंटरटेनमेंट की फिल्म ‘Assassination of Homi Bhabha’ में निभाएंगे परमाणु भौतिक विज्ञानी होमी भाभा का किरदार

By  
on  

बॉलीवुड स्टार सैफ अली खान अपनी बहुमुखी प्रतिभा दिखा रहे हैं जैसा कि उनके करियर में पहले कभी नहीं हुआ है. एक्टर हाल के समय में हर नई फिल्म के साथ प्रयोग कर रहे हैं और शानदार परफॉरमेंस से सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर रहे हैं. उन्हें आखिरी बार अली अब्बास ज़फर के अमेजन प्राइम शो 'तांडव' में एक राजनेता के रूप में देखा गया था, जिसके बाद वह भूत पुलिस में भूत शिकारी की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे. ओम राउत की आदिपुरुष में उनके साथ प्रभास (जो भगवान राम की भूमिका निभाएंगे) के साथ वह राक्षस राजा रावण के रूप में होंगे. इसके अलावा उनके पास विक्रम वेधा रीमेक में रितिक रोशन के ऑपोसिट पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभाते दिखाई देंगे, जबकि रितिक एक गैंगस्टर में अवतार में होंगे.

अब, PeepingMoon.com को एक्सक्लूसिव तौर पता चला है कि सैफ अली खान ने परमाणु भौतिक विज्ञानी होमी जहांगीर भाभा की संदिग्ध मौत पर आधारित एक बायोग्राफी ड्रामा को साइन किया है. रिलायंस एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन का टाइटल 'Assassination of Homi Bhabha' दिया गया है, जिसका निर्देशन विक्रमजीत सिंह करेंगे, जिन्होंने पहले रणबीर कपूर, अर्जुन रामपाल और जैकलीन फर्नांडीज स्टारर रॉय (2015) को डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में खान को भाभा की भूमिका में देखा जाएगा, जिन्हे भारत के सबसे प्रमुख वैज्ञानिकों में से एक के रूप में स्वीकार किया गया है. सैफ ने प्रोजेक्ट को साइन किया है, मेकर्स फिलहाल दूसरे लीड कास्ट को फाइनल कर रहे हैं, जिसमें भाभा की सुरक्षा को सौंपा गया एजेंट भी शामिल है.

(यह भी पढ़ें: छोटे नवाब के साथ कुछ यूं टाइम स्पेंड कर रहे है पिता सैफ अली खान और भाई तैमूर अली खान, मॉम करीना कपूर खान ने शेयर की प्यारी तस्वीर)

एक महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट के रूप में तैयार की जा रही फिल्म को बड़े स्केल पर बनाया जाना है. कहा जाता है कि फिल्म भाभा की मौत के पीछे की साजिश को तलाश रही है. 1960 के दशक में सेट, विक्रमजीत सिंह और वेदांत शर्मा (दिल्ली क्राइम फेम) द्वारा लिखित फिल्म - एक लोकप्रिय साजिश का पालन करती है जिसमें कहा गया है कि भाभा की हत्या सीआईए ने भारत के परमाणु कार्यक्रम को रोकने के लिए की थी. फिलहाल  डेवलपमेंट स्टेज पर, फिल्म की अगले साल की पहली तिमाही में शूटिंग शुरू होने वाली है और इसकी शूटिंग भारत, बेरूत और लेबनान की राजधानी में की जानी है.

दिलचस्प बात यह है कि, निखिल आडवाणी और सिद्धार्थ रॉय कपूर पहले से ही होमी भाभा, विक्रम साराभाई और एपीजे अब्दुल कलाम के जीवन पर एक वेब सीरीज बना रहे हैं. हालांकि, यह प्रोजेक्ट काफी हद तक परमाणु भौतिकी और अंतरिक्ष अनुसंधान के क्षेत्र में उनके विशाल योगदान का अध्ययन करती है जिसने भारत को सच्ची वैज्ञानिक महाशक्ति बना दिया. दूसरी ओर, सैफ अली खान की फिल्म भाभा के जीवन पर अधिक ध्यान केंद्रित करती है और यह खुलासा करती है कि 24 जनवरी, 1966 को मोंट ब्लांक के पास एयर इंडिया के एक विमान दुर्घटना में रहस्यमय परिस्थितियों में उनकी मौत हो गई, जबकि वह एक वैज्ञानिक सम्मेलन के लिए वियना जा रहे थे. उम्मीद है कि रिलायंस एंटरटेनमेंट जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा करेगा!

Recommended

Loading...
Share