EXCLUSIVE: मेरी केमिस्ट्री मनोज वाजपेयी के साथ 'सत्यमेव जयते' में बहुत प्यारी है - अमृता खानविलकर

By  
on  

मराठी फिल्म इंडस्ट्री की जानीमानी एक्ट्रेस अमृता खानविलकर ने हम सभी को अपनी शानदार एक्टिंग से मेघना गुलजार की फिल्म 'राजी' में चौका दिया था. वहीं अमृता एक बार फिर बॉलीवुड सिल्वर स्क्रीन पर वापस आ रही हैं. इस बार हम अमृता को जॉन अब्राहम और मनोज वाजपेयी की आने वाली फिल्म 'सत्यमेव जयते' में एक अहम भूमिका में देखेंगे. वहीं आज फिल्म के ट्रेलर रिलीज के बाद अमृता से उनके किरदार और फिल्म के बारे में हमने बात की है. तो चलिए आपको बतातें हैं PeepingMoon.com से बात करते हुए अमृता ने फिल्म से जुड़े किन सवालों के जवाब दिए हैं.

Exclusive: फिल्‍म ‘सत्‍यमेव जयते’ में होगा ये सूफी गाना

सत्यमेव जयते में आपका क्या रोल है ?

मैंने इस फिल्म में मनोज वाजपेयी की पत्नी का किरदार निभाया है. मेरा किरदार मेरे असल जिंदगी की तरह खुशनुमा है. जिस कास्टिंग डायरेक्टर ने मुझे 'राजी' फिल्म के लिए चुना था. उसी ने मुझे यह फिल्म भी दिलाई है.

मनोज बाजपयी के साथ कम करना कैसा था ?

मैं मनोज वाजपेयी जी के साथ कम करने को लेकर बहुत उत्साहित थी. वह एक पावर हाउस परफ़ॉर्मर और एक्टिंग की इंस्टिट्यूशन की तरह हैं. उनके साथ काम करना मजेदार था. उनसे मिलने से पहले मेरा दूसरों की तरह अनुमान था कि वह बहुत सीरीज मिजाज के होंगे. लेकिन उनसे मिलने के बाद पता चला कि वह उल्लास से भरे और बहुत विनम्र स्वाभाव के व्यक्ति हैं. इस फिल्म में हमारी केमिस्ट्री बड़ी प्यारी सी है. और मैं दर्शकों का रिएक्शन देखने के लिए बेहद उत्सुक हूं.

क्या आपने जॉन के साथ भी स्क्रीन शेयर किया है?

आपको यह बात फिल्म देखने पर ही पता चलेगी. जॉन बहुत सारी फिल्में प्रोड्यूस कर रहे हैं. वह सेट पर सभी का अच्छी तरह से ध्यान रखते हैं. वह अपनी फिल्म मेकिंग की इस यात्रा में अपने पूरे कास्ट और क्रू को साथ लेकर चलते हैं.

मनोज वाजपेयी एक लीजेंड है जिनके साथ मैच करने में क्या आपको कोई प्रेशर महसूस हुआ ?

जी हां, उनके साथ काम करते वक्त मुजपर प्रेशर हमेशा बना हुआ था. मनोज वाजपेयी एक प्रोफेशनल है और वह अपने काम में बहुत अच्छे हैं. मैं अपनी सीन और उन पर पूरा फोकस बनाए रखती थी, क्योंकि कभी-कभी वह इतनी अच्छी तरह से कोई चीज कर जाते थे जिसे देखने के बाद कोई भी आश्चर्यचकित हो जाए. लेकिन इसके बाद भी मिलाप ने बहुत खूबसूरती से मेरी और मनोज जी की केमिस्ट्री को बैलेंस किया है.

एक और देशभक्‍ति फ‍िल्‍म में नजर आएंगे जॉन अब्राहम, ‘सत्‍यमेव जयते’ का ट्रेलर हुआ...

आप आगे क्या करने वाली है ?

एक बहुत एक्साइटिंग चीज जिसे मैं सही समय आने पर शेयर करूंगी. आने वाले कुछ महीनों में जब यह पूरी तरह से तैयार हो जाएगा. फिलहाल के लिए मैं अपना पूरा ध्यान सत्यमेव जयते पर लगा रही हूं और फिलहाल वही मेरे दिमाग में है. मैं उम्मीद करती हूं कि मेरे इस फिल्म को भी राजी की तरह ही लोगों का प्यार मिले.

आप फिल्म और वेब सीरीज में से सबसे ज्यादा क्या करना पसंद करती हैं ?

मुझे एक्टिंग करना पसंद है. उसका जरिया और भाषा मेरे लिए मायने नहीं रखता. जैसे कि मैं मराठी बैकग्राउंड से आती हूं लोग मुझसे पूछा करते हैं कि क्या मैं मराठी फिल्मों में ही आगे पढ़ना चाहूंगी. लेकिन मेरे लिए यह चीज मायने नहीं रखती. जितना ही आप हमें मौका देंगे हमारी ऑडियंस तक पहुंचने का उतना ही हम खुश होंगे. मेरे लिए जरूरी है लगातार काम करते रहना. भले वह वेब सीरीज हो फिल्म हो टीवी हो, मैं किसी माध्यम को छोटा नहीं समझती. जो भी माध्यम मुझे मेरी ऑडियंस तक पहुंचाता है वह मेरे लिए बड़ा है.

ऐसा कोई रोल है जो आप भविष्य में करना चाहती हैं ?

मैं बहुत सारे रोल कर रही हूं जो मैं भविष्य में करना चाहती थी. मैं अपने उन रोल्स को और अच्छा बनाना चाहूंगी. मैं कुछ अलग करना चाहती हूं. जैसे की राजी में मेरे मुनीर के केदार को देखकर लोगों के जहन में यह जरूर आया होगा कि यह किरदार थोड़ा अलग है. वहीं, वह अब मुझे सरिता के किरदार में देखेंगे और सोच में पड़ जाएंगे कि यह किरदार मेरे पिछले किरदार से कितना अलग है. तो मैं हर बार एक अलग किरदार निभाना चाहती हूं और एक कदम आगे रहना चाहती हूं ना कि सिर्फ स्क्रीन पर आना. मुझे ग्लैमरस स्टार नहीं बनना है जो दो गाने दो सीन करना पसंद करते हैं. मैं फिल्मों में कुछ अलग करना चाहती हूं और साथ ही ऑडियंस को भी कुछ नया देना चाहती हूं.

नई एक्ट्रेस ऐशा शर्मा के बारे में आपका क्या कहना है ?

वह बहुत अच्छी हैं. मुझे उनकी आवाज बहुत पसंद है. मैंने डबिंग के समय एक बार उनका सीन देखा था जिसमें मुझे समझ में आया था कि उनकी आवाज में बहुत दम है. उनकी आवाज ऐसी नहीं है जो हम हमेशा सुना करते हैं. यह उनकी डेब्यू फिल्म है और मैं उन्हें शुभकामनाएं देना चाहती हूं.

Recommended

Loading...
Share