सुशांत सिंह राजपूत के जन्मदिन पर जानिए उनका फ़िल्मी सफ़र

By  
on  

तारीख थी 21 जनवरी साल था 1986 शहर था पटना और राज्य था बिहार. जहां जन्म हुआ आज के दौर के उभरते हुए सितारे का, जिसका नाम है सुशांत सिंह राजपूत. आज इस अदाकार का जन्मदिन है. हमारी तरफ से इनको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. इस फ़िल्मी सितारे के जन्मदिन में एक नज़र डालते हैं और देखते हैं कि इनकी फ़िल्मी कहानी कैसी रही.

हिंदी सिनेमा एक ऐसा मंज़र रहा है जहां बड़े-बड़े नामों के पीछे छुपे नाम भी अपना नाम बनाने में सफल नही हुए हैं. वहीं एक बाहरी लड़के का इस इंडस्ट्री में आकर एक बैकग्राउंड डांसर के तौर पर शुरुआत करने के बाद एक मुख्य किरदार की तरह स्थापित होना वाकई काबिल-ए-तारीफ़ है. इस फिल्म इंडस्ट्री में इसी उभरते हुए सितारे को सुशांत सिंह के नाम से जाना जाता है.

अदाकार सुशांत सिंह इंजीनियरिंग के स्टूडेंट रह चुके हैं. लेकिन ऊन्हें इस लाइन से हटकर कुछ करना था. इसलिए इन्होनें डांस को चुना. इसी रुझान ने इन्हें फिल्म इंडस्ट्री की तरफ मोड़ा. शुरुआत में सुशांत ने शामक डावर के डांस ग्रुप को ज्वाइन किया.

एक्टर सुशांत सिंह ने शुरूआती दौर में एक बैकग्राउंड डांसर के तौर पर कॉमनवेल्थ गेम्स और फिल्मफेयर जैसे इवेंट्स में भाग लिया. उस समय इस अभिनेता का सपना ऐश्वर्या राय के साथ डांस करने का हुआ करता था. डांस के साथ-साथ  सुशांत सिंह लंबे वक्त तक नादिरा बब्बर के थिएटर ग्रुप और बैरी जॉन्स की ड्रामा क्लास से भी जुड़कर एक्टिंग की बारीकियां भी सीखने की कोशिश करते रहे.

इस अभिनेता ने अपने अदाकारी जीवन की शुरुआत बालाजी टेलेफिल्म्स के  सीरियल 'किस देश में है मेरा दिल' के साथ की. लेकिन सुशांत सिंह के जीवन में प्रसिद्धी सीरियल 'पवित्र रिश्ता'  लेकर आया. जिसके बाद से ही छोटे पर्दे में ही सही पर लोग सुशांत को एक स्टार के तौर पर देखने लगे थे.

टेलीविज़न की दुनिया में नाम बनाने के बाद अब इस अदाकार की नज़र पड़ चुकी थी बड़े पर्दे में भी. जहां अपनी किस्मत अजमाने के लिए सुशांत ने अभिषेक कपूर की फिल्म 'काई पो चे' के लिए ऑडिशन भी दिया. इनका सेलेक्ट भी कर लिया गया. इन्होने इस फिल्म में मुख्य भूमिका भी निभायी. इनकी एक्टिंग को दर्शकों ने पसंद भी किया. क्रिटिक्स ने भी सुशांत की तारीफ़ की, फिल्म भी चल गयी.

अभिनेता सुशांत सिंह के बड़े पर्दे में टर्निंग पॉइंट बनकर आई फिल्म क्र‍िकेटर महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक 'एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी'. जिसने इस अदाकार को इस फिल्म इंडस्ट्री एक तरीके से स्थापित भी कर ही दिया. अब तो बस इस अभिनेता की इस इंडस्ट्री में उड़ान देखना बाकी है.

Recommended

Loading...
Share