अनुष्का शर्मा जन्मदिन विशेष: कुछ यूं रहा अभिनेत्री का फ़िल्मी सफरनामा

By  
on  

भारतीय हिंदी सिनेमा में अपनी अदाकारी से अलग मुकाम बनाकर लोगों के दिलों में राज़ करने वालीं अभिनेत्री अनुष्का शर्मा का आज जन्मदिन है, बता दें कि अभिनेत्री आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहीं हैं, अगर तारीख में नज़र डाली जाए तो नज़र जाती है 1 मई 1988 पर जिस दिन इस अदाकारा ने इस दुनिया में जन्म लिया था.

वेंडल रॉडिक्स ही वो शख्स थे जिन्होंने अभिनेत्री को मॉडलिंग के लिए पहली बार ब्रेक दिया था, इसके लिए अभिनेत्री ने कुछ ज्यादा मेहनत भी नहीं की थी, दरअसल वो तो बस मॉल में शॉपिंग कर रहीं थीं, वहां वेंडल रॉडिक्स ने उन्हें देखा, उन्हें अनुष्का इतना भा गयीं कि वहीं उन्होंने अनुष्का को मॉडलिंग का ऑफर दे दिया. बता दें कि ये ऑफर था लैक्मे फैशन वीक में रैंपवॉक करने का, जिसके बाद एक तरह से अनुष्का के सफ़र की शुरुआत हो गयी थी.

बॉलीवुड में अनुष्का शर्मा के सफ़र की शुरुआत फिल्म जगत के सबसे मशहूर बैनर में से एक के साथ हुई, ये बैनर था यशराज फिल्म्स का, फिल्म थी ‘रब ने बना दी जोड़ी’, उनके साथ मुख्य किरदार के तौर पर नज़र आये थे शाहरुख़ खान, फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी शुरुआत करना हर अभिनेत्री का सपना होता है, ये सपना सकार हुआ था अनुष्का शर्मा का, इस फिल्म का निर्देशन आदित्य चोपड़ा ने किया था, फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई, वहीं से सबने अनुष्का शर्मा की प्रतिभा को भी परख लिया था.

किंग ऑफ रोमांस यश चोपड़ा के निर्देशन में साल 2012 में अनुष्का शर्मा ने फिल्म ‘जब तक है जान’ में काम किया, ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई, इसी फिल्म के लिए अनुष्का शर्मा को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का फिल्म फेयर पुरस्कार से भी नवाज़ा गया था.

इसके बाद आया साल 2014 इस साल अनुष्का शर्मा की सबसे बड़ी हिट फिल्म ‘पीके’ आई, इस फिल्म में अभिनेत्री के साथ मुख्य किरदार में थे आमिर खान, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 340 करोड़ की शानदार कमाई भी की, इसके बाद अनुष्का शर्मा ने साल 2015 में प्रदर्शित फिल्म एनएच 10 के जरिये बतौर निर्माता भी इंडस्ट्री में कदम रख दिया, इस फिल्म में अभिनेत्री के प्रदर्शन की लोगों के साथ क्रिटिक्स ने भी सराहना की थी.

दौर आया साल 2016 का और रिलीज़ हुई फिल्म ‘सुल्तान’ इस फिल्म में अनुष्का शर्मा के साथ थे दबंग खान यानी सलमान खान, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के साथ-साथ लोगों के दिलों को भी जीत लिया था.

इसके बाद साल में  2017 में अनुष्का शर्मा ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से शादी कर ली, साल 2018 में फिल्म ‘सुई धागा’ में अपने अभिनय से भी अभिनेत्री ने लोगों के दिलों में राज़ किया है.

इसके साथ ही आपको अवगत करा दें कि अनुष्का शर्मा का जन्म 1 मई 1988 को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में हुआ. बंगलुरु में पली बढ़ी अनुष्का ने आर्मी स्कूल और माउंट कार्मेल स्कूल से पढ़ाई की. साथ ही साथ उन्हें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है.

 

Recommended

Loading...
Share