उम्मीदों से भरे हैं बॉलीवुड 2019 के बचे हुए यह छह महीने, क्या छाएगा सलमान, अक्षय, प्रियंका और कंगना का जादू

By  
on  

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में हर साल हजारों फिल्में बनती है. ये फिल्में कलाकारों का भविष्य तय करती हैं. कौन सी फिल्म बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स तोड़ेगी और कौन सी फ्लॉप होगी, यह कह पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. कई बार देखा गया है कि कई बड़ी फिल्में फ्लॉप के डब्बे में चली जाती है और कुछ लो बजट फिल्में पैसा वसूल काम कर जाती है. आनेवाले 6 महीनों में कुछ बड़ी ऐसी फिल्में हैं, जिनसे दर्शकों और समीक्षकों को बड़ी उम्मीदें हैं. इस लिस्ट में अक्षय कुमार, सलमान खान, करीना कपूर खान जैसे सितारों की बड़ी-बड़ी फिल्में हैं शामिल हैं. 

1. मिशन मंगल 
यह फिल्म अक्षय कुमार की मल्टी स्टारर फिल्म है.  यह फिल्‍म इंडियन स्‍पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (ISRO) के वैज्ञानिकों के इर्द-गिर्द है जो कि मार्स ऑर्बिटर मिशन में हिस्‍सा लेते हैं. फिल्म के लिए अक्षय के फैंस के बीच उत्सुकता है. इस फिल्म को लेकर ऐसी रिपोर्ट्स थी कि फिल्म में अक्षय का कैमियो है लेकिन कल ही खुद अक्षय ने इस फिल्म का पोस्टर रिलीज करते हुए यह बात साफ की है कि उस फिल्म में वो मुख्य किरदार निभा रहे हैं. बता दें कि इस फिल्म में उनके साथ विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू और शरमन जोशी भी होंगे.  

 2. दबंग 3 

सलमान की पिछली कुछ फिल्मों को क्रिटिक्स से तो मिला जुला रिस्पॉन्स मिल रहा है लेकिन जनता जनार्धन पर भाईजान का जादू नहीं चल पा रहा है. हालांकि 'भारत' उनकी इस साल की बड़ी हिट है. सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा की 'दबंग 3' दबंग फ्रेंचाइजी की तीसरी कड़ी है. फिल्म में सलमान का किरदार तो चुलबुल पांडे का ही है लेकिन ऐसी रिपोर्ट्स है कि फिल्म के लिए सलमान ने 7 किलो वजन कम किया है. कहा यह भी जा रहा है कि सोनाक्षी के अलावा फिल्म में महेश मांजरेकर की बेटी भी मुख्य किरदार निभाएंगी. यह फिल्म 20 दिसंबर 2019 में रिलीज होगी. सलमान के फैंस उनकी इस रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे है. 

3. हाउसफुल 4 
हॉउसफुल कॉमेडी सीरीज में अक्षय कुमार और रितेश देशमुख ऐसे कलाकार है, जो शुरू से इस सीरीज के साथ बनें हुए है. इस कॉमेडी फ्रेंचाइजी की तीसरी कड़ी में नए एक्टर्स की एंट्री हुई है.फिल्म की पहली तीन कड़ियों को खूब पसंद किया गया है. इस फिल्म से अक्षय और बाकी स्टार्स के फैंस को बड़ी उम्मीदें हैं. 26 अक्टूबर 2019 को रिलीज होगी. 

4. गुड न्यूज़ 
अक्षय कुमार और करीना कपूर खान की यह फिल्म 'सरोगेसी' पर आधारित फिल्म है. फिल्म में दिलजीत दोसांझ और कियारा आडवाणी भी लीड कास्ट में है. 'कम्बख्त इश्क़', 'गब्बर इज बैक', 'बेवफा', 'ऐतराज' जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं. ऐसे में उन्हें एक बार फिर साथ देखना काफी इंट्रेस्टिंग होगा. यही नहीं इस फिल्म में करीना पहली बार पुलिस का किरदार निभा रही हैं जिसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं. फिल्म 27 दिसंबर 2019 को रिलीज होगी. 

 

5. जजमेंटल है क्या 

'जजमेंटल है क्या' में राजकुमार राव और कंगना रनौत दूसरी बार साथ नजर आ रहे हैं. फिल्म को लेकर पहले ही कई विवाद हो चुके है जिसके बाद 'मेंटल है क्या' टाइटल चेंज कर 'जजमेंटल है क्या' कर दिया गया है. फिल्म 26 जुलाई को रिलीज होगी. बॉलीवुड की क्वीन कंगना एक बार फिर अपने अनदेखे किरदार में दिखाई देंगी उनसे लोगों को काफी उम्मीदें भी होंगी. जजमेंटल है क्या के अलावा आने वाले समय में कंगना जयललिता की बायोपिक और पंगा है.  


  

6. मलाल 

संजय लीला भंसाली की भांजी शरमीन सहगल और जावेद जाफरी के बेटे मीजान जाफरी की डेब्यू फिल्म 'मलाल' भी चर्चा में है. फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो गया है और हाल ही में इसका टाइटल ट्रैक भी जारी किया गया है. फिल्म को भंसाली ही प्रोड्यूस कर रहे हैं. फिल्म समीक्षकों की मानें तो यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल दिखा सकती है. 

7. सुपर 30 

रितिक रोशन की यह फिल्म बिहारी गणितज्ञ और 'सुपर 30' के संस्थापक आनंद कुमार के संघर्ष और सफलता की कहानी है. रितिक की आखिरी फिल्म 'काबिल' थी. 2 साल बाद रितिक की कोई फिल्म आ रही है. फिल्म से रितिक के फैंस को खासा उम्मीदें हैं.  फिल्म में रितिक के साथ मृणाल ठाकुर है. फिल्म इसी महीने 12 जुलाई को रिलीज होगी. 

8. पानीपत 

आशुतोष गोवारिकर की पीरियड ड्रामा इस फिल्म में अर्जुन कपूर लीड कास्ट में हैं. फिल्म के लिए अर्जुन बहुत मेहनत कर रहे हैं. घुड़सवारी भी सिख रहे है. आशुतोष पीरियड ड्रामा फिल्में बनाए जाने के लिए जाने जाते है. उनकी फिल्मों में दर्शकों को भव्य सेट देखने को मिलता है. रितिक रोशन और ऐश्वर्या राय स्टारर 'जोधा अकबर' भी आशुतोष ने ही डायरेक्ट की थी.  फिल्म 6 दिसंबर 2019 को रिलीज होगी. 

9. द जोया फैक्टर 

साउथ स्टार दुलकीर सलमान और सोनम कपूर की यह साथ में यह पहली फिल्म है. फिल्म की रिलीज डेट तीन बार टल चुकी है. पहले यह फिल्म 5 अप्रैल को रिलीज होनी थी फिर बदलकर 14 जून को किया गया और अब यह फिल्म 20 सितंबर 2019 को रिलीज होगी. 

यह फिल्म उपन्यासकार अनुजा चौहान की किताब पर आधारित है और दोनों का शीर्षक भी एक ही है.  जोया एक एडवरटाइजिंग एजेंसी में काम करती है और काम के सिलसिले में उसकी मुलाकात भारतीय क्रिकेट टीम से होती है और बाद में वह क्रिकेट वर्ल्ड कप 2010 में टीम के लिए एक लकी चार्म बन जाती है. 

10. द स्काई इज पिंक 
यह फिल्म प्रियंका चोपड़ा की कमबैक फिल्म है लेकिन इस फिल्म के साथ ही इंडस्ट्री को एक होनहार सितारे ने अलविदा कह दिया है. बात कर रहे हैं, जायरा वसीम की, जिन्होंने कुछ दिन पहले फिल्म इंडस्ट्री को हमेशा के लिए गुड बाय कह दिया है. जायरा फिल्म के प्रमोशन में भी नहीं नजर आएंगी. 'द स्काय इज पिंक' में प्रियंका और जायरा के साथ इरफ़ान खान भी है. यह एक महिला निर्देशित फिल्म है और 11 अक्टूबर को रिलीज होगी. 

 

Recommended

Loading...
Share