PeepingMoon Half - Yearly 2019: प्रियंका चोपड़ा से लेकर 'आर्टिकल 15' तक, सुर्खियों में छाए रहे ये मुद्दे

By  
on  

साल 2019 का आधा वक्त पूरा हो चुका है. हम अगर बी-टाउन के बीतें 6 महीनों को देखे तो न्यूज पोर्टल्स की हेडलाइंस पर बीतें दिनों अलग-अलग तरह की कंट्रोवर्सीज का कब्ज़ा था. एक तरफ जहां कुछ एक्टर्स के आपसी विवाद लगातार चर्चा का विषय बने रहे. तो दूसरी तरफ कुछ फ़िल्में भी अपने अलग या विवादित कंटेंट के चलते सुर्खियों में बनी रही. बात यही खत्म नहीं होती. बॉलीवुड ने इस साल में अब तक कुछ दिग्गज हस्तियों को खोया भी है. जिनके जाने से पूरा बॉलीवुड मायूस भी हुआ. इसलिए हम आपको इस साल के अब तक के न्यूजमेकर्स से रूबरू कराएंगे.

प्रियंका चोपड़ा

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा इस मेट गाला 2019 में अपने अलग लुक के लिए काफी चर्चा में रही. इंटरनेशनल ऑडियंस ने पीसी के लुक को जिस नजरिए से देखा हो लेकिन भारतीय ऑडियंस ने प्रियंका को काफी ट्रोल किया. एक्ट्रेस उस दौर में इंडस्ट्री की न्यूज मटेरियल बन गई थी. खास तौर से उनके मीम्स सोशल मीडिया पर छा गए थे. एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा इस मेट गाला 2019 में अपने अलग लुक के लिए काफी चर्चा में रही. इंटरनेशनल ऑडियंस ने पीसी के लुक को जिस नजरिए से देखा हो लेकिन भारतीय ऑडियंस ने प्रियंका को काफी ट्रोल किया. एक्ट्रेस उस दौर में इंडस्ट्री की न्यूज मटेरियल बन गई थी. खास तौर से उनके मीम्स सोशल मीडिया पर छा गए थे.

कांन्स फिल्म फेस्टिवल 2019: भारतीय अदाकाराओं ने किया पूरे विश्व को आकर्षित

एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा ने कांन्स फिल्म फेस्टिवल 2019 में शानदार उपस्थिति दर्ज की. रेड कार्पेट पर इन अदाकाराओं ने अपने फैशन सेंस से इंटरनेशनल मीडिया को भी अपना कायल बना लिया. इस समारोह की खास बात यह भी थी कि भारतीय टेलीविज़न एक्ट्रेस हिना खान ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर इंडियन टीवी इंडस्ट्री को इंटरनेशनल मंच पर प्रमोट किया. 

आर्टिकल 15' और जातिगत विवाद

आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म 'आर्टिकल 15' हाल ही में रिलीज हुई है. यह फिल्म समाज में फैले ऊंच-नीच के भेदभाव और पिछड़े तब के लोगो पर हो रहे अत्याचार को मुखरता से दर्शकों के सामने प्रस्तुत करती है. पिछले वर्ष फिल्म 'पद्मावत' का विरोध करने वाले संगठन करणी सेना ने इस फिल्म पर भी जम कर उत्पात मचाया. फिल्म पर रोक लगाने और उसे सिनेमाघरों में न चलने देने के लिए कानूनी और गैर-कानूनी सभी हथकंडे अपनाए गए लेकिन कोर्ट ने जहां फिल्म पर रोक लगाने से साफ इंकार दिया वही ऑडियंस ने भी फिल्म को फुल नंबर देकर पास कर दिया है. 

वीरू देवगन का निधन: एक्शन फिल्मों की दुनिया के एक युग का अंत

एक्टर अजय देवगन के पिता और महान एक्शन डायरेक्टर वीरू देवगन का निधन 27 मई 2019 को हुआ था. एक्शन गुरु वीरू इंडस्ट्री में अब बिल्कुल भी सक्रिय नहीं थे. लेकिन उनके निधन से  बॉलीवुड जगत में दुख की लहर दौड़ गई. बॉलीवुड के हर सदस्य ने अपने-अपने प्रकार से वीरू जी को श्रद्धांजलि दी. सुर्खियों से एक लम्बे समय तक दूर रहे वीरू जी की विदाई इंडस्ट्री के साथ-साथ आम जनमानस के लिए भी चर्चा का विषय बन गई थी. 

(Source-Peepingmoon)

Recommended

Loading...
Share