विद्या बालन ने बढ़ाया शकुंतला देवी बनने की ओर एक और कदम, जानिये डिटेल्स

By  
on  

विद्या बालन अपने अभिनय की छापों से हमें प्रभावित करने में कभी असफल नहीं हुई हैं, और ह्यूमन कंप्यूटर कही जाने वाली शकुंतला देवी पर बन रही बायोपिक में भी विद्या को देखने का उत्साह लोगों में खूब है.

प्रतिभाशाली अभिनेत्री विद्या ने फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी है, और इसकी शुरुआत हुई है लंदन से. अपने लुक्स पर तो विद्या ने खासा काम किया ही है जिसकी तस्वीरें भी सामने आ गई हैं और अब अब यह पता चला है कि विद्या इंपीरियल कॉलेज का दौरा करेगी, जहां शकुंतला देवी ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना स्थान अर्जित किया था. 18 जून, 1980 को, शकुंतला देवी ने इंपीरियल कॉलेज लंदन के कंप्यूटर विभाग द्वारा उठाए गए दो 13-अंकीय संख्याओं के गुणन का प्रदर्शन किया, और 28 सेकंड में इसका सही उत्तर दिया था. इस अकल्पनीय उपलब्धि के साथ शकुंतला देवी ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में स्थान प्राप्त किया था और अब उसी प्रतिष्ठित संस्थान के छात्रों के साथ बातचीत करने के लिए विद्या को अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है.

इसके बारे में बात करते हुए, एक उत्साहित विद्या कहती हैं, “इंपीरियल कॉलेज शकुंतला देवी के जीवन का एक अभिन्न अंग है, यह वही कॉलेज है जहां उन्हें गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की उपलब्धि मिली. मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं कि मुझे इस संस्थान में जाने का अवसर मिल रहा है.”

अनु मेनन द्वारा निर्देशित, शकुंतला देवी सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स प्रोडक्शंस और विक्रम मल्होत्रा ​​द्वारा निर्मित है. फिल्म में सान्या मल्होत्रा ​​भी हैं और यह 2020 की गर्मियों में रिलीज होने वाली है.

 

(Source: Deccanchronicle)

Recommended

Loading...
Share