Birthday Special: मिस यूनिवर्स और एक्ट्रेस ही नहीं सुष्मिता सेन हैं एक बिजनेस वूमेन भी

By  
on  

'या तो लड़कियां खूबसूरत हो सकती हैं या उनके पास दिमाग हो सकता हैं!' सबसे पहले सॉरी यह लाइन लिखने के लिए, लेकिन ऐसा कहने, लिखने और बोलने वालों के लिए बनाई हैं हमने ये खास रिपोर्ट! जब भी कोई लड़की मॉडलिंग और फिर एक्टिंग की दुनिया में कदम रखती हैं तो अक्सर उसे दिमाग से कम आंका जाता है. यह कहा जाता है कि सिर्फ सुन्दर ही तो दिखना काम है इनका लेकिन, ऐसा कहने वालों के मुहं पर करारा तमाचा हैं बॉलीवुड की अभिनेत्री, बर्थडे गर्ल सुष्मिता सेन!

सुष्मिता सेन आज 19 नवम्बर को अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं. आप शायद उनके बारे में यही जानते हैं कि वो मिस यूनिवर्स रह चुकी हैं जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा और एक सक्सेसफुल अभिनेत्री बनीं.पर्सनल लाइफ में उन्होंने दो बेटियों को गोद लिया है और सिंगल मदर बनकर दुनिया में अपनी एक नई पहचान बनाई. लेकिन ये ब्यूटी विद ब्रेन्स का परफेक्ट कॉम्बिनेशन है और लोगों की सोच से बहुत आगे हैं. बता दें कि बंगाली गर्ल सुष्मिता को खाने का बहुत शौक है और खासकर बंगाली खाना! अपने इस शौक को उन्होंने बिजनेस बनाया और खुद को एंटरप्रेन्योर! उनके पास मुंबई में 'बंगाली माशी'ज किचन’ नामक एक रेस्तरां है जो आपको मामूली कीमत में विभिन्न प्रकार के प्रामाणिक बंगाली भोजन परोसता है. यहां मिष्टी दोई, मालपुआ, गुड़ रसगुल्ला, चिकन खिचड़ी और बंगाली स्पेशल वेज और नॉन वेज थाली भी मिलती है. यह रेस्तरां मुंबई के नवी मुंबई इलाके में हैं.

यही नहीं, सुष्मिता का दुबई में एक ज्वेलरी रिटेल स्टोर भी है जिसका नाम है 'Renee' जिसे उनकी मां संभालती हैं. रेनी ब्रैंड में आपको डायमंड ज्वेलरी और स्टाइलिश गोल्ड ज्वेलरी भी मिलेंगी.इस ज्वेलरी ब्रैंड की शुरुआत सुष्मिता ने साल 1999 में ही कर ली थी. 

'तंत्र एंटरटेनमेंट' नाम की उनकी एक प्रोडक्शन कंपनी भी है. इसकी शुरुआत उन्होंने साल 2009 में की थी. अपने इस वेंचर के बारे में बात करते हुए सुष्मिता ने कहा था कि मैं हमेशा से ऐसा कुछ शुरू करना चाहती थी जो प्लेटफार्म मिस इंडिया और मिस यूनिवर्स बनीं लड़कियों को एक नया प्लेटफार्म दें. बता दें की तंत्र एंटरटेनमेंट उभरतीं मॉडल्स को ट्रेन करता है और उन्हें इस बैनर तले बनीं शार्ट स्टोरीज का हिस्सा भी बनाता है.

है ना ब्यूटी विद ब्रेन्स? हैप्पी बर्थडे सुष्मिता सेन!

(Source: Peepingmoon)

Recommended

Loading...
Share