मिलिए बिग बॉस की लेडी विनर्स से, कुछ को मिला टीवी पर कमबैक तो किसी के करियर में नहीं पड़ा कोई असर

By  
on  

बिग बॉस का हर विनर ट्रॉफी पकड़े सांतवें आसमान पर ही रहता हैं. आने वाले फ़िल्मी प्रोजेक्ट्स और बहुत सारे ऐड शूट्स लाइनअप में आ ही जाते हैं. बिग बॉस के सीजन को जीतने के बाद अब हर कोई यही सोचता है कि अब उसके करियर की सभी बाधाएं हट जाएंगी. बिग बॉस जैसे मंच पर आना ही पॉपुलैरिटी को दावत देने जैसा है. यहां तक आने वाला आम इंसान भी सेलेब्रिटी बन जाता है मगर, गौर किया जाए तो जो लोग पहले से इंडस्ट्री में शामिल हो उनके करियर में कुछ ख़ास बदलाव नहीं आता. आपको याद दिला दें कि अब तक बिग बॉस के ख़िताब को जीतने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में 7 महिलाएं हैं, और सारी महिलाएं पहले से ही इंडस्ट्री में अपना नाम बना चुकी थीं. अब बात करते हैं बिग बॉस के खिताब जीतने के बाद उनके करियर की तो, आपको बता दें कि इन सभी अभिनेत्रियों को बिग बॉस जीतने का कुछ ख़ास फायदा नहीं हुआ.

साल 2011 में बिग बॉस 4 की विजेता बनीं श्वेता तिवारी को आपने बिग बॉस के घर से पहले 'कसौटी ज़िन्दगी की', 'नच बलिये 2' और कुछ कॉमेडी शोज़ में भी देखा होगा. श्वेता अपने अभिनय के चलते पहली ही काफी फेमस थी और जब उन्होंने बिग बॉस का ख़िताब जीता तो वो कुछ समय तक सुर्ख़ियों में छाई रहीं. फिर उन्हें शो 'परवरिश' में भी देखा गया और इसके बाद उन्होंने साल 2013 में अभिनेता अभिनव कोहली से शादी कर ली और साल 2016 में उन्होंने बेबी बॉय को जन्म दिया. हाल ही में श्वेता ने ऑल्ट बालाजी के वेब शो 'हम तुम एंड देम' की घोषणा की है.

साल 2012 में बिग बॉस के सीजन 5 को जीतने वालीं जूही परमार के करियर में कोई ख़ास उछाल नहीं देखा गया. जूही ने भी बिग बॉस के घर जाने से पहले ही इंडस्ट्री में अपने काम का लोहा मनवा लिया था. शो 'कुमकुम', 'विरासत', 'देवी' में जूही के किरदारों को लोगों ने बहुत पसंद किया था. बिग बॉस की विजेता बनने के बाद जूही ने साल 2013 में बेबी गर्ल को जन्म दिया और पिछले साल ही उन्होंने अपने पति और अभिनेता सचिन श्रॉफ को तलाक़ देने का फैसला किया है. करियर की बात की जाए तो जूही फिलहाल शो 'शनि' और 'तंत्र' में दिखाई दी थीं लेकिन, यह शो उनके करियर पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया और अब वो एक बार फिर घर पर अपनी बेटी के साथ समय बीता रही हैं.

टीवी इंडस्ट्री में अपने 'कोमलिका' के किरदार से फेमस हुईं उर्वशी ढोलकिया ने बिग बॉस के छठें सीजन को जीता था और करियर की बात की जाए तो इनका करियर भी और लेडी विनर्स की तरह ठंडा ही रहा. लाइफस्टाइल में बदलाव ज़रूर आया मगर उर्वशी को बिग बॉस जीतने के तीन साल बाद शो 'बड़ी दूर से आए हैं' में देखा गया. उर्वशी शो 'चंद्रकांता' में रानी इरावती के किरदार में नज़र आने के बाद हाल ही में ही में 'नच बलिये 9' में अपने एक्स अनुज सचदेव के साथ दिखाई दी थीं.   

बिग बॉस के सातवें सीजन को जीतने वाली गौहर ख़ान को भी इस जीत से कुछ ख़ास फायदा नहीं हुआ. हालांकि, गौहर कुछ म्युज़िक एल्बम और 'खतरों के खिलाड़ी' जैसे रिऐलिटी शो में ज़रूर नज़र आई. इसके अलावा बिग बॉस को जीतने के चार साल बाद उन्हें विद्या बालन के साथ फिल्म 'बेग़म जान' में भी देखा गया जहां, उनकी एक्टिंग की खूब तारीफें हुईं. इसके बाद गौहर कुछ वेब सीरीज का भी हिस्सा रहीं और उन्होंने अपने डिज़ाइनर क्लॉथ्स का स्टोर भी लॉन्च किया

बिग बॉस 11 की विनर शिल्पा शिंदे भी ऋषि कपूर के साथ फिल्म 'पटेल की पंजाबी शादी' में एक डांस नंबर में दिखाई दी थीं. शिल्पा इसके अलावा कुछ शोज में गेस्ट अपीयरेंस एक तौर पर आई थीं लेकिन इनका करियर कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाया .

बिग बॉस 12 को जीतने वाली दीपिका कक्कर, जो पहले से ही टीवी इंडस्ट्री की चहेती बहु थीं. इनका करियर बिग बॉस में जाने से पहले ही चमक गया था. बिग बॉस के घर जाने से एफेल ही इनके बॉलीवुड डेब्यू की चर्चा शुरू हो गई थी. दीपिका जे पी दत्ता की फिल्म 'पलटन' में दिखाई दी थीं. मगर इसके बाद इन्होने फिर टीवी की तरफ रुख किया और फिलहाल वो 'कहां हम कहां तुम' में दिखाई दे रही हैं.

इस साल बिग बॉस सीजन 13 की बात की जाए तो, इस सीजन में देवोलीना भट्टाचार्जी, हिमांशी खुराना, माहिरा शर्मा, रश्मि देसाई, शेफाली शाह और शहनाज़ कौर गिल महिलाएं कंटेस्टेंट्स हैं. अब देखना यह है कि क्या इनमें से कोई विनर बनेगा? और अगर अबनेगा तो इनका करियर कहाँ तक पहुंचेगा?

 

(Source: Peepingmoon)

Recommended

Loading...
Share