अपनी तलाक की खबरों से इन 10 सेलेब्स ने तोड़ा है अपने फैंस का दिल, किसी ने 20 तो किसी ने 21 साल बाद खत्म किया है रिश्ता

By  
on  

बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स है जिनकी जिंदगी में प्यार एक ऐसे मोड़ पर खत्म हुआ जहां शायद किसी की गुंजाईश भी नहीं थी. कभी घरेलू अनबन तो कभी एक-दूजे को चीट करने के चलते नौबत तलाक तक आ पहुंची तो कई ऐसे सेलेब्स भी हैं जिन्होंने अपनी जिंदगी के कई साल पार्टनर को दिए और बाद में किसी कारणवश अलग हो गए. किसी की शादी 22 साल चली तो किसी की 16 लेकिन आखिरकार इस रिश्ते का अंत तलाक के रूप में हुआ. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे उन 10 कपल्स के बारे में जिनके डिवोर्स ने सबको चौका दिया. 

आमिर खान और रीना दत्ता 
बॉलीवुड एक्टर आमिर खान अपने निजी जीवन को अपनी प्रोफेशनल लाइफ से एकदम अलग रखते हैं. आमिर ने दो शादियां की हैं. पहली शादी उन्होंने रीना दत्ता से की. ये शादी 16 साल तक चली. इसके बाद आमिर ने किरण राव से शादी कर ली. बहुत कम लोग ये जानते होंगे कि रीना और किरण रियल लाइफ में अच्छी दोस्त हैं. साल 1986 में आमिर ने रीना दत्ता से शादी की थी. साल 2002 में उनका तलाक हो गया. इसके बाद साल 2005 में उन्होंने किरण राव से शादी कर ली. किरण राव से उन्हें एक बेटा आजाद राव खान है. जबकी रीना दत्ता से उन्हें एक बेटा और बेटी है. बेटे के नाम जुनैद है और बेटी का नाम इरा है.

 

फरहान अख्तर और अधुना भबानी


फरहान और अधुना ने साल 2000 में शादी की थी और दोनों ने 17 साल बाद अलगाव का फैसला लिया. जब दोनों ने अलग हो रहे थे, तब इस खबर ने हर किसी को सकते में डाल दिया था, लेकिन तलाक के बाद भी फरहान और अधुना का रिश्ता दोस्ताना है. तलाक के बाद इनकी दोनों बेटियां- शाक्या और अकीरा, अधुना के साथ ही रहेंगी. हालांकि फरहान जब भी चाहें अपने बच्चों से जाकर मिल सकते हैं. क्योंकि दोनों ने ये डिसाइड किया था दोनों के तलाक का असर बच्चों की परवरिश पर नहीं पड़ना चाहिए. वहीं फरहान अख्तर भी अपनी जिंदगी में आगे निकल चुके हैं. वह मॉडल शिबानी दांडेकर को डेट कर रहे हैं. वहीं जानी मानी सेलिब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट और 'बी ब्लंट' सैलून की मालकिन अधुना अपने ब्वॉयफ्रेंड निकोलो मोरिया के साथ खुश हैं. निकोलो मोरिया बॉलीवुड एक्टर डीनो मोरिया के भाई हैं.

 

अर्जुन रामपाल और मेहर जेसिया 


मेहर जेसिया और अर्जुन रामपाल 20 साल साथ रहने के बाद अर्जुन रामपाल और उनकी मॉडल पत्नी मेहर जेसिया अलग हो गए थे. अर्जुन और मेहर ने 1998 में शादी की थी. तलाक के बाद अर्जुन की दोनों बेटियां मेहर के पास ही रह ती हैं. अर्जुन और मेहर तलाक की अर्जी देने के बाद से अलग रह रहे थे. इन दोनों ने तलाक की अर्जी 30 अप्रैल 2019 को दी थी. इन दोनों के अलग होने की खबरें साल 2011 में आई थी. जिसके बाद अर्जुन ने साल 2018 में इस बात का आधिकारिक एलान किया था. तलाक का फैसला मनमुटाव की वजह से लिया था. मेहर से अलग होने के बाद अर्जुन गैब्रिएला को से डेट कर रहे थे. अर्जुन और गैब्रिएला माता-पिता भी बन चुके हैं. हालांकि अर्जुन ने अभी तक गैब्रिएला से शादी नहीं की हैं. गैब्रिएला एक साउथ अफ्रीकन मॉडल और एक्ट्रेस हैं.  

 

ऋतिक रोशन और सुजैन खान 

ऋतिक और सुजैन की शादी 20 दिसंबर 2000 को हुई थी. शादी के बाद इस कपल के दो बेटे ऋहान और ऋदान हुए. लेकिन 13 साल साथ रहने के बाद दिसंबर 2013 में दोनों ने इस शादी को खत्म करते हुए अलग होने का फैसला किया. वहीं दोनों के तलाक की प्रक्रिया नवंबर 2014 में पूरी हुई. दोनों एक-दूसरे के 17 सालों से जानते थे. इस सुपरहॉट कपल के बीच इतना प्यार था कि किसी को अंदाजा भी नहीं था कि ये दोनों कभी अलग भी होंगे. ऋतिक रोशन और सुजैन खान का रिश्ता भले भी खत्म हो गया हो लेकिन इनके बीच प्यार अभी भी बरकरार है. शायद यही वजह है कि ये दोनों एक-दूसरे को हर मौके पर सपोर्ट करते नजर आ जाते हैं. दोनों अक्सर बच्चों और फैमिली के साथ वैकेशन इंजॉय करते दिख जाते हैं. 

 

सैफ अली खान और अमृता सिंह 

छोटे नवाब यानी सैफ अली खान की जिंदगी भी किसी फिल्म से कम नहीं है, छोटी सी उम्र में शादी, तलाक और फिर करीना कपूर से शादी करना. सैफ अली खान की अमृता सिंह से मुलाकात उस वक्त हुई थी, जब अमृता बॉलीवुड में टॉप की हिरोइन हुआ करती थीं और सैफ फिल्मों में अपना करियर बनाने के लिए स्ट्रगल किया करते थे. जब सैफ 21 साल के थे तभी 33 साल की अमृता से उनकी मुलाकात हुई, पहली मुलाकात में ही सैफ और अमृता एक दूसरे के दीवाने हो गए और एक दूजे के साथ रहने का फैसला कर लिया. दोनों की शादी का फैसला जितना दुनिया के लिए चौकाने वाला था, उतना ही दोनों के घरवालों के लिए भी था, लेकिन एक दूसरे के प्यार में डूबे सैफ और अमृता ने दुनिया की परवाह किए बिना शादी करने का फैसला कर लिया. अक्टूबर 1991 में सैफ और अमृता की धूमधान से शादी हुई और अमृता छोटे नवाब की बेगम बन गईं. शादी के बाद उनके दो बच्चे भी हुए, उनकी खुशहाल जिंदगी एक ऐसा तूफान आया कि दोनों के रिश्ते में दरार पड़ गई. एक ट्रिप के दौरान सैफ की मुलाकात इटेलियन मॉडल रोजा से हुई और सैफ अमृता को भूल रोजा के दीवाने हो गए. सैफ और अमृता की शादी ने जितनी चौंकाने वाली थी, उतनी ही चौंकाने वाली उनकी तलाक की खबर भी थी, अमृता से तलाक के बाद सैफ रोजा के साथ रहने लगे, लेकिन अचानक ये रिश्ता भी टूट गया. वहीं इसके बाद सैफ ने साल 2012 में करीना कपूर से  शादी कर ली और आज दोनों साथ हैं. 

 

मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान

मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान ने सालों लंबी शादी के बाद 2016 में अपने तलाक की घोषणा की थी. दोनों ने साल 1998 में शादी की थी. अरबाज और मलाइका की मुलाकात साल 1993 में कॉफी ऐड शूट के दौरान हुई थी. यह ऐड काफी बोल्ड था, जिसपर विवाद भी हुआ था. इसी शूट के दौरान ही अरबाज मलाइका को चाहने लगे थे. कुछ एल्बम में भी साथ नजर आए। 5 साल डेटिंग के बाद 1998 में शादी कर ली. 2002 में मलाइका ने एक बेटे को जन्म दिया था. तलाक होने के बाद से बेटा मलाइका के साथ रहता है, जबकि अरबाज को उससे मिलने-जुलने की अनुमति है. मलाइका अरबाज से 6 साल छोटी हैं. सलमान खान के बड़े भाई अरबाज और मलाइका के रिश्‍ते के बीच आई इस दूरी ने पूरी इंडस्‍ट्री को चौंका दिया था. अरबाज की शादी और तलाक दोनों ही बातें हमेशा मीडिया की सुर्खियों में रही हैं. इनके तलाक की बात सामने आते ही खबरों में इसके पीछे कई तरह के कारण बताए जाने लगे. किसी ने इसके पीछे एक्‍स्‍ट्रा मेरिटल अफेयर की बात कही तो किसी ने इनके बीच बढ़ती अनबन को वजह बताया. 2017 में ये दोनों तलाक लेकर पूरी तरह अलग हो गए. वहीं आजकल मलाइका कुछ समय से अर्जुन कपूर के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर भी काफी सुर्खियों में हैं. मलाइका और अर्जुन कपूर की शादी की खबरें काफी आती रहती हैं. 

 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आलिया 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी इन दिनों तलाक की खबरों की वजह से खबरों में हैं.  दरअसल, उनकी पत्नी आलिया सिद्दीकी ने लीगल नोटिस भेजकर तलाक और मैटेनेंस मांगा है. साथ ही उन्होंने कई मीडिया संस्थानों में बयान दिया है कि वो शादी के बाद से ही परेशान हैं और अब वो इस शादी को आगे नहीं बढ़ाना चाहती हैं. अपने इंटरव्यू में नवाजुद्दीन से अलग होने की बात कह रही आलिया ने अपने बच्चों की कस्टडी भी मांगी है...लेकिन एक वक्त था जब दोनों एक दूसरे से काफी ज्यादा प्यार करते थे. आलिया सिद्दीकी नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ कई सालों से एक साथ हैं और दोनों ने एक लंबे रिलेशनशिप के बाद शादी की थी. वहीं, उनकी शादी को भी 10 साल हो गए हैं. आलिया सिद्दीकी का असली नाम अंजली है, जो एक हिंदू ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उन्होंने शादी के बाद अपना नाम आलिया सिद्दीकी किया था. अब तलाक का नोटिस भेजने के बाद उन्होंने फिर से अपना नाम अंजली रखने के लिए कहा है. हालांकि, आलिया ने पहले सार्वजनिक मंच पर स्वीकारा है कि कभी भी नवाज ने उन्हें धर्म को लेकर कुछ नहीं कहा और ना ही अपना धर्म उन पर थोपा.

 

अनुराग कश्यप और कल्कि कोचलिन

कल्कि कोचलिन बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्हें उनकी एक्टिंग के लिए जाना गया। कल्कि अपनी एक्टिंग के लिए तो चर्चाओं में रही है साथ ही वो अपने और अनुराग कश्यप के रिश्ते को लेकर भी सुर्खियों में रही. कल्कि औऱ अनुराग की लवस्टोरी फिल्म 'देव डी' के सेट पर ही शुरू हो गई थी. अनुराग कश्यप कल्कि के हर प्ले में उनको देखने आते थे. दोनों एक दूसरे के साथ धीरे धीरे प्यार में सीरियस होने लगे. दोनों को ही लग रहा था कि शायद अब ये एक दूसरे के साथ पूरी जिंदगी ही गुजार सकते हैं. दोनों में प्यार हुआ तो दोनों एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में आ गए. दोनों ने लिवइन में रहना शुरू कर दिया. दोनों करीब 2 साल तक डेटिंग करते रहे। फिर दोनों ने अपने रिश्ते को नाम देना का सोचा और फिर इन्होंने शादी कर ली. अप्रैल में साल 2011 में ही दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे। दोनों की शादी काफी प्राइवेट रही थी. लेकिन दोनों के रिश्ते में खटास आ गई. दोनों के बीच दरार आने लगी मीडिया में भी इनके तलाक की खबरें आने लगी. आखिरकार 2013 में दोनों ही अलग हो गए. 11 साल छोटी कल्कि से अनुराग की शादी महज 3 साल ही चली। दोनों ने साल 2015 में डिवोर्स ले लिया. 

करिश्मा कपूर और संजय कपूर 


करिश्मा कपूर ने अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर हिंदी सिनेमा में अपना एक अलहदा मुकाम बनाया हैं. अभिषेक बच्चन से सगाई टूटने के बाद करिश्मा कपूर के जीवन में एंट्री हुई बिजनेसमैन संजय कपूर की. जिनका अपनी पहील पत्नी नंदिता से तलाक हो चुका था. इस रिश्ते के लिए करिश्मा के हां करते ही कपूर खानदान ने उनकी चट मंगनी पट शादी कर दी. 29 सिंतबर 2003 ग्रेट इंडियन बिग फैट वेडिंग सेरेमनी में करिश्मा और संजय कपूर ने शादी कर ली. ये शादी करिश्मा कपूर के दादा राज कपूर के घर में सिक्ख रीति-रिवाजों के हिसाब से हुई थी,क्योंकि संजय कपूर सिक्ख थे. शादी के दो साल बाद उनके घर किलकारियां गूंजी और उनकी बेटी समायरा का जन्म हुआ. साल 2010 में बेटे कियान का जन्म हुआ. करिश्मा अपनी शादीशुदा ज़िंदगी अच्छे से जी रही थीं. मगर एक बार फिर किस्मत ने बाजी पलट दी. बेटे के जन्म के बाद दोनों के बीच झगड़े होने शुरू हो गए. करिश्मा अपने दोनों बच्चों के साथ उनके ननिहाल में रहने लगीं. इसका कारण था संजय कपूर का अफेयर. उनका ये अफेयर था अमेरिका के फ़ेमस होटल बिजनेसमैन विक्रम चटवाल की एक्स वाइफ प्रिया सचदेव के साथ. उनका ये अफेयर उनके तलाक का कारण बना.

 

नसीरुद्दीन शाह और मनारा सीकरी


नसीरुद्दीन जब 20 साल के थे तब उन्हें अपने से 15 साल बड़ी मनारा सीकरी से शादी की थी. मनारा को परवीन मुराद के नाम से भी जाना जाता था. परवीन मशहूर एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी की बहन थीं. हालांकि शादी के एक साल बाद ही मनारा और नसीर में अनबन शुरू हो गई और वे अलग रहने लगे. मनारा से तलाक के बाद उन्होंने रत्ना पाठक के साथ शादी कर ली। नसीर और रत्ना के दो बेटे इमाद और विवान हैं.दोनों का धर्म अलग होने के बावजूद वो 34 साल से साथ हैं.

 

Recommended

Loading...
Share