Ranveer Singh Birthday Special: 'बैंड बाजा बारात' से लेकर 'गली बॉय' तक, सुपरस्टार की देखें 10 साल में की गयी 10 सुपरहिट फिल्मों की झलक

By  
on  

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक अलग जगह बनाने के लिए लोग कितने साल तक स्ट्रगल करते हुए ही बिता देते हैं. लेकिन कुछ ऐसे भी स्टार्स इंडस्ट्री में मौजूद हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत से ही फैंस को अपना दीवाना बनाया है और उन्ही में से एक हैं बॉलीवुड सुपरस्टार रणवीर सिंह. बता दें कि करोड़ों दिलों पर राज करने वाले रणवीर आज अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. ऐसे में इस खास दिन के मौके पर चलिए आपको उनके पिछले 10 साल के सफर में दी गयीं 10 सुपरहिट फिल्मों की झलक दिखाते हैं.

'बैंड बाजा बारात'

रणवीर सिंह ने अपने करियर की शुरुआत यश राज बैनर की फिल्म 'बैंड बाजा बारात' के साथ की थी. फिल्म में उनके साथ अनुष्का शर्मा की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था. साथ ही फिल्म साल की हिट फिल्मों में से एक बनकर निकलती थी.

'लेडीज वर्सेज रिकी बहल'

'बैंड बाजा बारात' के बाद साल 2011 में यह रणवीर की दूसरी फिल्म थी. फिल्म में एक्टर के साथ अनुष्का शर्मा के अलावा परिणीति चोपड़ा भी नजर आईं थीं. फिल्म में एक्टर के चालाक किरदार को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया था.

'लुटेरा'

साल 2013 में डायरेक्टर विक्रमादित्य मोटवानी की 'लुटेरा' के रिलीज हुई थी. फिल्म में रणवीर सिंह और सोनाक्षी सिन्हा ने लीड रोल निभाया था. फिल्म की कहानी दिल को छू लेने वाली थी, जिसे फिल्म लवर्स आज भी शोक से देखना पसंद करते हैं. असल मेंफिल्म की कहानी ओ हेनरी की 1907 की शॉर्ट स्टोरी ' द लास्ट लीफ' से आंशिक रूप से अडाप्टेड है.

'गोलियों की रासलीला: रामलीला'

'रामलीला' (2013) रणवीर के करियर के लिए किसी टर्निंग पॉइंट से कम नहीं थी. फिल्म ने रणवीर को एक सुपरस्टार में स्थापित करने के अलावा दीपिका पादुकोण जो की उनकी अब पत्नी हैं से मुलाकात भी कराइ थी. फिल्म साल भी सुपरहिट फिल्मों में से एक थी. फिल्म की कहानी से लेकर उसके गाने और साथ में डांस स्टेप्स भी दर्शकों के बीच खूब पसंद किया गए थे. इतना ही नहीं दोनों की जोड़ी को भी खूब सराहा गया था.

'गुंडे'

रणवीर सिंह की साल 2014 में आई फिल्म 'गुंडे' एक एक्शन से भरपूर फिल्म थी. फिल्म में रणवीर का अलग तरह का अंदाज फैंस को खूब पसंद आया था. साथ ही अर्जुन कपूर और प्रियंका चोपड़ा को-स्टारर इस फिल्म के सभी गानों को भी फैंस द्वारा खूब सराहा गया था. 

'दिल धड़कने दो'

रणवीर सिंह स्टारर 'दिल धड़कने दो'  जोया अख्तर द्वारा डायरेक्ट की गयी फिल्म है. फिल्म में रणवीर के अलावा  अनिल कपूर, फरहान अख्तर, शेफाली शाह, प्रियंका चोपड़ा, अनुष्का शर्मा, राहुल बोस मुख्य भूमिका में हैं. यह फिल्म 5 जून 2015 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी.

'बाजीराव मस्तानी'

संजय लीला भंसाली के साथ 'रामलीला' जैसी हिट देने के बाद रणवीर ने एक बार फिर उनकी फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' (2015) में दीपिका पादुकोण के साथ स्क्रीन शेयर कर बॉक्स ऑफिस पर अपना दम दिखाया था. फिल्म साल की सुपर हिट फिल्मों में से एक थी. फिल्म की कहानी  मराठा साम्राज्य के पेशवा बाजीराव और उसकी दूसरी पत्नी मस्तानी के पर आधारित थी. रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने फिल्म में  मुख्य किरदार निभाए थे, वहीं, प्रियंका चोपड़ा ने बाजीराव की पहली पत्नी की भूमिका निभाई थी.

'पद्मावत'

साल 2018 की सुपरहिट फिल्म 'पद्मावत' में काम करते हुए रणवीर ने संजय लीला भंसाली और दीपिका पादुकोण के साथ तीसरे प्रोजेक्ट में सहयोग किया था. बता दें कि इस फिल्म में एक्टर ने भले ही पहली बार 'खिलजी' जैसा निगेटिव किरदार निभाया था, लेकिन दर्शकों ने इसे भी खूब सराहा.

'सिम्बा'

रोहित शेट्टी की कॉप यूनिवर्स के तहत बनी रणवीर सिंह की 'सिम्बा' के मसाला एंटरटेनर थी. फिल्म में रणवीर ने एक लालची पुलिस वाली की भूमिका निभाई थी, जो आगे ठोकर लगने के बाद सच्ची के लिए लड़ता है. फिल्म साल 2018 की सुपरहिट फिल्मों में से एक थी, जिसे दर्शकों ने अपना दिल खोलकर प्यार दिया था. फिल्म में रोहित के कमाल के एक्शन और डायरेक्शन को रणवीर की एनर्जी के साथ ने बेहद कमाल का बना दिया था. रणवीर के साथ इसमें हमने सारा अली खान की जोड़ी देखी थी.

'गली बॉय'

जोया अख्तर के डायरेक्शन में बनी 'गली बॉय' एक म्यूजिकल ड्रामा है, जो  मुम्बई के अंडरग्राउंड रैपर डिवाइन और नाइज़ी के जीवन पर आधारित है. टाइगर बेबी और एक्सेल एंटरटेनमेंट ने मिलकर फिल्म को प्रोड्यूस किया था. फिल्म में रणवीर के रैपर के अंदाज से लेकर उनकी आलिया भट्ट के साथ बनी जोड़ी को दर्शक आज भी देखना फिल्म में देखना पसंद करते हैं. आपको बता दें कि फिल्म ने भारत में कई अवॉर्ड्स अपने नाम करने के अलावा ऑसकर की रेस में भी अपनी जगह बनाई थी.

रणवीर की इन 10 सुपरहिट फिल्मों के अलावा आने वाले समय में सुपरस्टार स्पोर्ट ड्रामा '83' और 'जयेशभाई जोरदार' जैसी फिल्मों से अपना दीवाना बनाने वाले हैं.

Recommended

Loading...
Share