Birthday Special: नीतू कपूर पर फिल्माएं गए यह 10 गाने आज भी लोगों को थिरकने पर कर देते हैं मजबूर

By  
on  

एक्ट्रेस नीतू सिंह आज अपना 62वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है. नीतू ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी. उन्होंने फिल्म 'सूरज' से एक्टिंग की शुरुआत की थी. हालांकि बतौर लीड एक्ट्रेस उन्हें फिल्म 'रिक्षावाला' से 1973 में ब्रेक मिला. जिसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्में दी, उनकी जोड़ी सबसे ज्यादा उनके रियल लाइफ पति यानी ऋषि कपूर के साथ पसंद की गई. दोनों पर फिल्माए गए ज्यादातर गाने भी सुपरहिट रहे. ऐसे में चलिए उनके जन्मदिन के खास मौके पर आपको उनपर फिल्माएं हुए 10 हिट गानों दिखाते हैं.

लेकर हम दीवाना दिल 

साल 1973 में बनी फिल्म 'यादों की बारात' में भले ही नीतू कपूर को कोई बड़ा रोल नहीं मिला था, लेकिन उनके द्वारा 'लेकर हम दीवाना दिल' गाने में किया गया डांस उनके करियर के लिए एक टर्निंग पॉइंट साबित हुआ था. फिल्म के साथ-साथ गाना भी हिट हुआ था, जिसे आज भी लोग शोक से गाना पसंद करते हैं.

हाय रे हाय तेरा घुंघटा

आज भी नवरात्रि के दौरान हर साल अपनी धुनों पर सभी को थिरकाने वाला गाना 'हाय रे हाय तेरा घुंघटा' नीतू कपूर की फिल्म 'ढोंगी' (1979) का है. किशोर कुमार, आशा भोसले की आवाज और आनंद बख्शी के बोल में आर डी बर्मन के म्यूजिक ने जैसे जान भूंक दिया हो.

किसी पर दिल आ जाए

ऋषि कपूर और नीतू कपूर की फिल्म 'रफू चक्कर' (1975) का गाना 'किसी पर दिल आ जाए तो क्या होता है' में आप दोनों रियल लाइफ कपल की बेहद खूबसूरत केमिस्ट्री देख सकते हैं. गुल्लन बावरा द्वारा लिखे गए गाने को शेलेन्द्रा सिंह, आशा भोसले ने गाय है. जबकि कल्याणजी आनंदजी उसका म्यूजिक दिया है.

एक मैं और एक तू

नीतू कपूर और ऋषि कपूर की फिल्म 'खेल खेल में' का गाना 'एक मैं और एक तू' (1975) साल का हिट गाना था. गाने को गुलशम बावरा ने लिखा है और उसे आशा भोसले और किशोर कुमार ने अपनी आवाज से सजाया है. वहीं, गाने को राहुल देव बर्मन ने म्यूजिक दिया है.

तेरे चेहरे से नजर नहीं हटती 

'कभी कभी' (1976) फिल्म का गाना है 'तेरे चेहरे से नजर नहीं हटती' गाने में आप नीतू कपूर को ऋषि कपूर के साथ रोमांस करते देख सकते हैं. गाने के बोल साहिर लुधियानवी लिखें हैं, जिसे किशोर कुमार, लता मंगेशकर ने अपनी आवाज से सजाया है.

हमने तुमको देखा

'खेल खेल में' फिल्म से एक और गाना 'हमने तुमको देखा' साल के हिट गानों में से एक थी. साथ ही साथ गाने में ऋषि कपूर और नीतू कपूर की जोड़ी बेहद कमाल की है. गाने को गुलशन बावरा ने लिखा है और उसे शैलेंद्र सिंह ने अपनी आवाज से सजाया है.

तुम को मेरे दिल ने पुकारा है

ऋषि कपूर और नीतू कपूर की फिल्म 'रफू चक्कर' (1975) का गाना 'तुम को मेरे दिल ने पुकारा है' को गुलशन बावरा ने लिखा है जबकि शैलेंद्र सिंह, कंचन ने इसे अपनी आवाज दी है.

कह दूं तुम्हे 

सुपरहिट 'दीवार' फिल्म का गाना 'कह दूं तुम्हे' हिट गानों में से एक है. गाने में शशि कपूर को नीतू कपूर के साथ देखा गया है. गाने में आप किशोर कुमार, आशा बोशले की आवाज सुन सकते हैं.

छूकर मेरे मन को

याराना (1981) फिल्म का गाना 'छूकर मेरे मन को' अमिताभ बच्चन और नीतू कपूर पर फिल्माया गया है. गाने को किशोर कुमार ने अपनी आवाज से सजाया है, जबकि उसके बोल अनजान ने लिखे हैं.

(Source: Youtube)

Recommended

Loading...
Share