Birthday Special: कई बार प्यार में पड़ चुकी हैं कैटरीना कैफ, इन सितारों के साथ खुलेआम जुड़ा नाम

By  
on  

बॉलीवुड की सबसे ग्रेसफुल एक्ट्रसेस में से एक कैटरीना कैफ 16 जुलाई को अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं. बॉलीवुड में बड़ा मुकाम हासिल करना आसान नहीं होता। मुश्किलें तब और ज्यादा बढ़ जाती हैं जब आप परदेसी हों, न आपको हिंदी आती हो और न ही बॉलीवुड में आपका कोई गॉडफादर हो... लेकिन इस कहावत को कैटरीना कैफ ने बदलकर रख दिया. न सिर्फ उन्होंने बॉलीवुड में नाम और शोहरत कमाई बल्कि टॉप की पोजिशन पर भी उनका कब्जा रहा. एक ब्रिटिशभारतीय मूल की मॉडल जिसने बिना किसी लिंक के अभिनय की शुरुआत की और फिर एक्टिंग की दुनिया में अपना मिसाल पेश कर दिया. 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में जन्मी कैटरीना कैफ का असली नाम कटरीना टॉरकेटी है और इन्होंने महज़ 14 साल की उम्र में मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की. इसके बाद इसी फील्ड में आगे बढ़ने के लिए कैटरीना ने मुंबई का रुख किया था. उन्होंने साल 2003 में फिल्म बूम से अपना डेब्यू किया था औऱ अब तक एक्ट्रेस ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान से लेकर रणबीर कपूर तक...कैटरीना की अफेयर की खूब चर्चाएं रहीं. जानिए एक्ट्रेस के लिंकअप ब्रेकअप की पूरी कहानी. 

कैटरीना कैफ-सलमान खान 
2003 में कैटरीना ने फिल्ममेकर कैज़ाद गुस्ताद की फिल्म 'बूम' से शुरूआत की. फिल्म में अमिताभ बच्चन, गुलशन ग्रोवर, जैकी श्रॉफ समेत कई बड़े नाम होने के बावजूद 'बूम' बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई. इस दौरान कैटरीना को सलमान का साथ मिला. यह वो दौर था जब कैटरीना और सलमान की मोहब्बत परवान चढ़ रही थी. साल 2005 में कटरीना की सलमान के साथ पहली फिल्म आई 'मैंने प्यार क्यों किया'. इसके बाद सलमान-कैटरीना पार्टी और पब्लिक प्लेस पर एक साथ दिखने लग गए.

इस बीच कैटरीना ने अक्षय कुमार के साथ 'हमको दीवाना कर गए,' 'नमस्ते लंदन' और 'सिंह इज किंग' जैसी हिट फिल्मों में काम किया. यहां पर अक्षय और कैटरीना की दोस्ती की खबरें भी बनने लगी थीं, जो सलमान को पसन्द नहीं आ रही थी. सलमान नहीं चाहते थे कैट उनके अलावा किसी और एक्टर के साथ काम करें. हर तरफ अक्षय और कैटरीना की दोस्ती की बातें होने लगी और इससे वो नाराज हो गए. वहीं रिपोर्ट के मुताबिक, जनवरी 2008 की दोपहर को सलमान खान और कैटरीना कैफ एक कैफे में गए हुए थे. वहां किसी बात पर दोनों उलझ गए. इस बीच सलमान का पारा बहुत चढ़ गया और उन्होंने कैटरीना को सबके सामने थप्पड़ जड़ दिया था. इस घटना के बाद फिर सलमान ने एक दिन शराब के नशे में होकर कैटरीना के घर के आगे तमाशा भी किया.

सलमान का यह रुप देख कैटरीना इतनी डर गई कि उन्होंने सलमान को छोड़ने का फैसला कर लिया. उस वक्त कटरीना रणबीर कपूर के साथ 'अजब प्रेम की गजब कहानी' कर रही थीं. ऐसा भी कहा जाता है कि इस फिल्म में भले ही सलमान ने गेस्ट अपीरियंस दी हो लेकिन उस वक्त उनके और कैटरीना के बीच कुछ भी ठीक नहीं था. लेकिन आज भी सलमान हमेशा कटरीना के लिए ढाल बनकर खड़े रह ते है. 

कैटरीना -रणबीर कपूर 
सलमान से अलग होने के बाद कैटरीना रणबीर कपूर को डेट करने लगीं थी. दरअसल इसके पीछ पूरी कहानी ये है की...रणबीर की कैटरीना से पहली मुलाकात रणबीर की पूर्व प्रेमिका दीपिका पादुकोण ने कराई थी. जी हां, जानकारी के मुताबिक दीपिका उस वक्त अपने ब्वॉयफ्रेंड रणबीर को लेकर कैट की बर्थडे पार्टी गईं थी. इसी बीच 2009 में राजकुमार संतोषी ने दोनों को अपनी फिल्म 'अजब प्रेम की गजब कहानी' के लिए साइन किया. यही वो फिल्म है, जिसके दौरान दोनों एक दूसरे के करीब आ गए. हालांकि त‌ब रणबीर कपूर, दीपिका पादुकोण के साथ थे और कैटरीना कैफ सलमान खान के साथ....लेकिन तभी रणबीर ने तो साफ-साफ दीपिका से अलग होने की बात कह दी थी...और कैटरीना, सलमान के स्वभाव के चलते कनफ्यूजन में फंसी हुई थीं. वह सलमान के साथ 8 सालों से थीं.

रणबीर दीपिका से और कैटरीना सलमान से अलग होने के बाद एक-दूसरे के नजदीक आ गए थे. दोनों के अफेयर की खबरें तो कई बार आईं लेकिन मुहर लगाई इबित्जा से आई दोनों की तस्वीरों ने. दोनों वहां छुट्टियां मनाने गए थे. इसके बाद दोनों के घरवाले भी एक दूसरे से मिले. कटरीना ने पहले रणबीर की बहन से मुलाकात की थी. खबरें थीं कि रणबीर के पापा ऋषि कपूर कैटरीना कैफ अपनी बहू के रूप में पसंद नहीं थी. जिसकी वजह से बाप-बेटे के रिश्तें में भी दरार आ रही थी. इतना ही नहीं रणबीर अपना घर छोड़ कर 2014 में दोनों कैटरिना के साथ एक अपार्टमेंट में शिफ्ट हो गए थे. 2015 में दोनों एक बार फिर से एक साथ छु‌ट्टियां मनाने के लिए मलेशिया गए थे. इसी दौरान दोनों की शादी की खबरें आने लगी थी. 2015 में वो घड़ी आई जब रणबीर ने सरेआम अपनी शादी का ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा कि अगर अब वो इस रिश्ते का खुलासा नहीं करते तो इस रिश्ते की तौहीन होगी...इसलिए वो ये बता देना चाहते हैं कि वो अगले साल कैट से शादी कर लेंगे. लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था...रणबीर ने फिल्म 'तमाशा' के प्रमोशन के दौरान खुद को कैटरीना से दूर कर लिया और कई सालों तक डेट करने के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया...और इसी के साथ इस खूबसूरत कहानी का अंत भी हो गया. 

कैटरीना- विक्की कौशल
कैटरीना कैफ और विक्की कौशल के अफेयर के चर्चे लंबे समय से चल रहे हैं. दोनों को कई बार साथ भी देखा जा चुका है. कैटरीना और विकी कौशल के डेटिंग की खबरें उस वक्त शुरू हुईं थी जब विक्की ने करण जौहर के चैट शो कैटरीना को पसंद करने की बात जाहिर की थी. इसके बाद दोनों स्टार एक कॉमन फ्रेंड की दीवाली पार्टी में एक साथ पहुंचे थे. इसके बाद से ही इनके अफेयर की खबरों ने तूल पकड़ लिया था. इस पार्टी की इनसाइड फोटोज ऑनलाइन लीक हो गई थी.

जिसके बाद सोशल मीडिया पर इन फोटोज की खूब चर्चा रही थी. लेकिन इस पार्टी में अचानक मीडिया पर्सन्स को देखने के बाद कैटरीना कैफ और विक्की कौशल अलग-अलग एक दूसरे के आगे-पीछे अपनी कार से निकले थे. इतना ही नहीं, इसके बाद अंबानी परिवार की होली पार्टी में भी विक्की कौशल और कैटरीना कैफ एक साथ मस्ती करते दिखे थे. इसकी एक झलक उस वक्त वायरल हो गई थी जब प्रियंका चोपड़ा के हसबैंड निक जोनस ने पार्टी के अंदर का एक वीडियो शेयर किया था. जिसमें लोगों की नजर बैकग्राउंड में एक दूसरे के साथ मस्ती कर रहे विक्की और कैटरीना की जोड़ी पर पड़ गई थी. हालांकि दोनों ने इस बारे में अब तक कुछ नहीं कहा है. 


 

 

Recommended

Loading...
Share