Teacher’s Day Special: करीना कपूर खान की नजाकत से लेकर सुष्मिता सेन की स्मार्टनेस तक, मिलिए बॉलीवुड की इन 7 टीचर्स से

By  
on  

टीचर और स्टूडेंट का रिश्ता सबसे अलग और खास होता है. हर साल इस दिन को भारत में डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की याद में 5 सितंबर को मनाया जाता है. ऐसे में चलिए आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी खूबसूरत होने के साथ-साथ स्मार्ट और चुलबुली टीचर्स से मिलवाते हैं. 

सुष्मिता सेन (मैं हूं ना)

सुष्मिता सेन ने शाहरुख खान को-स्टारर फिल्म 'मैं हूं ना' में केमिस्ट्री टीचर चांदिनी चोपड़ा की भूमिका निभाई है. बता दें कि एक्ट्रेस द्वारा पहनी गयी शिफॉन साड़ी और बिना आस्तीन वाले ब्लाउज ने सभी के दिलों को धड़काया था. इतना ही नहीं एक्ट्रेस द्वारा एक सीन में पहने गए स्लीवलेस ब्लाउज के साथ रेड और ब्लैक साड़ी को फैंस आज भी पसंद करते हैं. एक्ट्रेस ने अपने इस टीचर के अवतार को और खूबसूरत बनाने के लिए ऑक्सीडाइज़्ड सिल्वर ज्वैलरी का इस्तेमाल किया है. साथ ही मेकअप को बेहद सिंपल रखा है.

करीना कपूर खान (कुर्बान)

बेबो यानी करीना कपूर खान ने पति सैफ अली खान स्टारर फिल्म 'कुर्बान' में दिल्ली कॉलेज की प्रोफेसर अवंतिका आहूजा की भूमिका निभाई है. फिल्म में एक्ट्रेस का टीचर वाला अवतार बेहद खूबसूरत और नजाकत से भरपूर है. अक्की नरूला ने फिल्म में करीना के लिए आउटफिट डिज़ाइन किये थे और इस तरह से उनके लुक में इंडो-वेस्टर्न अप्रोच बनाए रखा. एक्ट्रेस ने अपने लुक में जान डालने के लिए सिल्वर झुमके पहने हैं. फिल्म में उनके लुक की सबसे अच्छी बात यह है कि, उनकी आंखों पर उन्होंने जेट-ब्लैक काजल और होठों पर न्यूड लिपस्टिक का इस्तेमाल किया है.

रानी मुखर्जी (हिचकी)

हिचकी में रानी मुखर्जी ने एक ऐसी टीचर की भूमिका निभाई है, जिसे टॉरेट सिंड्रोम होता है. फिल्म में रानी की एक्टिंग कमाल की थी. हालांकि, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की खूबसूरत टीचर्स के लुक्स की तो, रानी ने अपने लुक को फिल्म में सिंपल रखते हुए सॉलिड कलर की कुर्तियों और ग्रीन और ग्रे कलर के पैंट पहने हैं. किरदार  मुताबिक, उनका मेकअप भी फिल्म में सिंपल है. आंखों में काजल, होटों पर न्यूड लिप शेड और एक छोटी काली बिंदी.

आयशा टाकिया (पाठशाला)

मिलिंद उकेय की 2010 की फिल्म पाठशाला में, आयशा टाकिया ने एक  चुलबुली और दिलकश टीचर की भूमिका निभाई है. आयशा ने अंजलि माथुर का किरदार निभाया है और फिल्म में उनका लुक बेहद सिंपल है, जिससे कोई भी अपनी स्कूल टीचर को जोड़कर देख सकता है. 

ऐश्वर्या राय बच्चन (शब्द)

साल 2005 में रिलीज हुए ऐश्वर्या राय स्टारर फिल्म शब्द मलयालम फिल्म रचना की हिंदी रीमेक थी. फिल्म में ऐश्वर्या ने अंतरा नाम की कॉलेज टीचर की भूमिका निभाई है. अपने किरदार के मुताबिक ऐश्वर्या ने फिल्म में ज्यादातर साड़ी पहनी है, लेकिन वह बेहद ग्लैमरस लग रही है. उनकी आंखों पर उन्होंने जेट-ब्लैक काजल और होठों पर न्यूड लिपस्टिक का इतेमाल किया है, जिससे उनके लुक और आकर्षक बनता है.

शबाना आजमी,  जूही चावला (चाक एंड डस्टर)

शबाना आजमी ने विद्या सावंत तो जूही चावला ने ज्योति थाखुर की फिल्म 'चाक एंड डस्टर' में भूमिका निभाई है. फिल्म की कहानी प्राइवेट स्कूल के सिस्टम पर आधारित है. फिल्म में दोनों ही एक्ट्रेसेस को देख आपको अपने स्कूल की किसी न किसी टीचर की याद जरूर आएगी. दोनों का लुक और एक्टिंग किसी आम टीचर की ही तरह है. हालांकि, फिल्म और उसके किरदारों की यही खास बात है. 

गायत्री जोशी (स्वदेश)

2004 के अंत में रिलीज हुई फिल्म स्वदेश में एक्ट्रेस गायत्री जोशी ने गीता की भूमिका निभाई थी. फिल्म में एक्ट्रेस एक ऐसी टीचर बनी हैं, जो शहर की चकाचौंध छोड़ गांव के बच्चों को शिक्षित करना चाहती है. फिल्म में गीता के किरदार से प्रेरित होकर शाहरुख खान के किरदार मोहन भार्गव को अपनी नासा की नौकरी छोड़ गांव में रहकर लोगों के लिए कुछ करने की प्रेरणा मिलती है. बात करें उनके किरदार की तो वह बेहद ही सिंपल है, अपने स्कूल के दिनों की किसी भी टीचर की तुलना हम उनसे कर सकते हैं.

Recommended

Loading...
Share