Birthday Special: अक्षय कुमार से लेकर सलमान खान तक, हर सुपरस्टार के साथ करीना कपूर खान ने बड़े पर्दे पर मचाया धमाल, दी है जबरदस्त ब्लॉकबस्टर फिल्में

By  
on  

बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा बेबो यानी करीना कपूर खान का 21 सितंबर को अपना 40वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. करीना कपूर खान का जन्म 21 सितंबर 1980 को हुआ था. करीना बॉलीवुड के सबसे शक्तिशाली कपूर परिवार की बेटी हैं. उन्होंने साल 2000 में फिल्म 'रिफ्यूजी' से अपने करियर की शुरुआत की थी.  करीना अक्सर चर्चाओं में रहती हैं कभी अपनी फिल्मों को लेकर तो कभी अपनी फिगर को लेकर तो कभी परिवार को लेकर. बेबो यानी करीना को बॉलीवुड की स्टाइल डीवा कहा जाता है. चाहें अवार्ड शो हो या फैशन रैंप वाक, दोस्तों के साथ आउटिंग हो या वेकेशन, स्टाइल में रहना उनकी आदत है. अपने कूल अंदाज और गजब के फैशन सेंस ने करीना ने हमेशा सबको प्रभावित किया है.

करीना कपूर अपने बॉलीवुड करियर में काफी हिट मूवी में काम कर चुकी है. गीत, बेबो, चमेली, पू चाहे कितने भी नाम हों, कितने ही किरदार हों, ये अकेली अदाकारा इन सभी किरदारों को अपने अंदर बसाकर हमें कुछ नया दिखा ही जाती हैं. करीना कपूर की सबसे खूबसूरत बात यह है कि वह किसी भी एक्टर के साथ अपनी जोड़ी जमा लेती हैं बॉलीवुड के सभी सुपरस्टार्स के सांप करीना ने बिग स्क्रीन शेयर की है. अक्षय कुमार, सलमान खान, शाहरुख खान, आमिर खान, अजय देवगन, रितिक रोशन और करीना के पति सैफ अली खान, दर्शकों ने बेबो को सब के साथ पसंद किया है. हम करीना के 40 वें जन्मदिन पर अपनी रीडर्स को बताएंगे कि करीना की जोड़ी किस-किस स्टार के साथ जमी है और दर्शकों ने इन जोड़ियों को कैसा रिस्पॉन्स दिया. 

अक्षय कुमार
करीना ने बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. फैंस को बेबो और खिलाड़ी कुमार की जोड़ी काफी पसंद आती है. अक्षय और करीना नहीं साल 2001 में 'अजनबी' में साथ काम किया था. फिल्म में भले ही दोनों की जोड़ी ना हो लेकिन लोगों ने इन दोनों एक्टर्स के साथ में जो भी सीन्स से उनको काफी पसंद किया था. इसके बाद करीना ने अक्षय के साथ 'बेवफा', 'कमबख्त इश्क' और 'ऐतराज' में साथ काम किया था. स्टाइलिश बेबो और खिलाड़ी कुमार की जोड़ी को लोगों ने इस जोड़ी को हाथों हाथ लिया और जिसके बाद यह जोड़ी बन गई बॉलीवुड की पसंदीदा जोड़ियों में से एक. हाल ही में इस जोड़ी ने फिल्म 'गुड न्यूज़' मे साथ काम किया. फैंस के लिए यह जोड़ी देखना किसी ट्रीट से कम नहीं होता. अक्षय कुमार का सेंस ऑफ ह्यूमर और ऊपर से बेबो की दिलकश अदा यह स्क्रीन पर आग लगाने के लिए काफी है. 

आमिर खान
आमिर खान और करीना ने सबसे पहले साल 2009 आई फिल्म 'थ्री इडियट' में साथ काम किया था.इस  फिल्म में करीना की करियर को नई उड़ान तो दी साथ ही दर्शकों की फेवरेट लिस्ट और बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में बेबो का नाम शामिल कर दिया था. दर्शकों ने बेबो और बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट की जोड़ी को काफी पसंद किया था. यह फिल्म इंडियन फिल्म हिस्ट्री की सबसे सफल फिल्मों में से एक है. इसके बाद यह जोड़ी साल 2012 में आई फिल्म 'तलाश' में नजर आई. बेबो की चंचलता और अमीर की गंभीरता को साथ में देखना मतलब किसी लम्हे का ठहर जाने जैसा होता है. आमिर और करीना जल्द ही फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' में साथ नजर आएंगे. सास को बेसब्री से इस फिल्म का इंतजार है यह फिल्म साल 2021 में बड़े पर्दे पर दस्तक देगी.

सलमान खान
बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान खान के साथ बेबो ने ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. साल 2011 में आई फिल्म 'बॉडीगार्ड' हो या साल 2015 में आई फिल्म 'बजरंगी भाईजान', फैंस ने हमेशा करीना और सलमान की जोड़ी को सर आंखों पर बिठाया है. इन दोनों एक्टर्स की ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री तो कमाल की है ही रियल लाइफ में भी यह दोनों एक्टर्स बहुत अच्छे दोस्त हैं. 

अजय देवगन
अजय देवगन और करीना कपूर ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया था. इसमें 'ओमकारा', 'सत्याग्रह', 'गोलमाल' सीरीज, 'सिंघम 2' जैसी कई हिट फिल्में शामिल हैं. दोनों ने जितनी भी फिल्में की सब सुपरहिट रहीं. लोगों ने इनकी जोड़ी को काफी पसंद किया है. 

 शाहरुख खान
बॉलीवुड के किंग खान और ब्यूटी क्वीन करीना ने पहली बार साल 2001 में बिग बजट फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' में साथ काम किया था. फिल्म में शाहरुख ने करीना के जीजाजी का रोल निभाया था. इस फिल्म में भले ही करीना और शाहरुख की जोड़ी ना हो लेकिन दोनों ने जीजा-साली की जोड़ी में फैंस का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. इसके बाद साल 2001 में ही आई फिल्म 'अशोका' में इस जोड़ी ने तूफान मचा दिया था. काजोल और रानी मुखर्जी के बाद दर्शकों ने शाहरुख और करीना की ऑनस्क्रीन रोमांटिक, सेंशुअल केमिस्ट्री फैंस के बीच एक अलग जगह बना ली. इसके बाद ही जोड़ी साल 2011 में आई थी 'रा वन' में नजर आई थी, तब भी फैंस ने जोड़ी को बड़े पर्दे पर देखकर सीटियां बजाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. 

सैफ अली खान
करीना और सैफ की जोड़ी रील और रियल लाइफ दोनों में हिट और फिट हैं. करीना और सैफ बॉलीवुड के सबसे रोमांटिक कपल में से एक हैं. करीना अक्सर अपने पति सेहत के साथ लविंग पिक्चर्स शेयर करती रहती हैं. फैंस को हमेशा ही दोनों की साथ में पिक्स देखना पसंद आता है. वही बड़ी पर्दे की बात करें तो बेबो ने आपके साथ ओमकारा, बॉम्बे टॉकीज, एजेंट विनोद और कुर्बान में साथ काम किया है. इस रियल लाइफ कपल को बड़े पर्दे पर देखना फैंस के लिए किसी ट्रीट से कम नहीं होता है. 

रितिक रोशन
रितिक और करीना बॉलीवुड की उन जोड़ियों में से एक है जिनको साथ में देखने के लिए फैंस कई सालों से राह देख रहे हैं. इस जोड़ी को बॉलीवुड की सबसे सक्सेसफुल जोड़ी में से एक माना जाता है. करीना और रितिक ने पहली बार 'कभी ख़ुशी कभी ग़म' में किया था. इस जोड़ी की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री ने युवाओं के दिल में घर कर लिया था. इसके बाद यह जोड़ी मुझसे दोस्ती करोगे, यादें मेरे साथ नजर आई थी. भले ही इस जोड़ी ने साथ में कम हिट फिल्में दी हो पर इस जोड़ी को फैंस हमेशा साथ में देखना चाहते हैं. 

Recommended

Loading...
Share