Birthday Special: '3 इडियट्स' से लेकर '2 स्टेट्स' तक, अनुष्का शर्मा इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों को कर चुकीं हैं रिजेक्ट

By  
on  

आज अनुष्का शर्मा का 33वां बर्थ डे है. अनुष्का का जन्म 1 मई 1988 को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में हुआ. बैंगलुरु में पली बढ़ी अनुष्का ने आर्मी स्कूल और माउंट कार्मेल स्कूल से पढ़ाई की. उन्हें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है. अनुष्का ने विराट कोहली से शादी की. अनुष्का भाई करुणेश के साथ वह क्लीन सेट नाम से एक प्रोडक्शन कंपनी भी चलाती हैं. अनुष्का ने अपने दम पर बॉलीवुड में एक ख़ास पहचान बनाई है. उन्होंने साल 2007 में मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा और उसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. आज अनुष्का बॉलीवुड की सबसे ज़्यादा महंगी अभिनेत्रियों में से एक हैं.

अनुष्का को फिल्मों में नहीं बल्कि मॉडलिंग में अपना करियर बनाना था. अनुष्का मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए मुंबई में आई उन्हें 2007 के फैशन डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स के लिए बतौर मॉडल पहला ब्रेक मिला. अनुष्का शर्मा ने मॉडलिंग के बाद फिल्मों की तरफ अपने कदम बढ़ाए उन्होंने यशराज फिल्म के लिए ऑडिशन दिए. उन्हें पहली ही फिल्म बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान के साथ कास्ट किया गया। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई और अनुष्का के रोल को काफी सराहा गया. उनकी दूसरी फिल्म बदमाश कंपनी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पीट गई थी, लेकिन बैंड बाजा बरात में अनुष्का ने चार चांद लगा दिए.

Happy Birthday Varun Dhawan: अभिनेता की फिल्मों के ये सुपरहिट गाने लोगों को थिरकने पर करते है मजबूर 

अनुष्का शर्मा ने आदित्य चोपड़ा की रोमांटिक फ़िल्म  'रब ने बना दी जोड़ी'  से अपने बॉलीवुड सफर की शुरुआत की. इस फ़िल्म में अनुष्का के साथ रोमांस के खुदा कहे जाने वाले शाहरुख़ ख़ान लीड रोल में थे. इसके बाद अनुष्का ने 'बैंड बाजा बारात', 'पटियाला हाउस', 'लेडी वर्सेस विकी बहल', 'जब तक है जान', 'पीके', 'दिल धड़कने दो', 'ए दिल है मुश्किल', 'सुल्तान', 'सुई धागा' जैसी फिल्मों में काम किया. अनुष्का पिछली बार फिल्म 'जीरो' में नजर आई थीं. अनुष्का शर्मा ने फिल्मों में अलग अलग रोल निभाकर बॉलीवुड में बिना किसी गॉडफादर के अपना मुकाम हासिल किया. लेकिन इंडस्ट्री में काम करने वाले हर एक्टर की तरह अनुष्का के करियर में भी ऐसा मकाम आया है जब उन्होंने अच्छी फिल्मों के ऑफर्स को रिजेक्ट किया था. इन फिल्मों को रिजेक्ट करके अनुष्का पछता रही होंगी या नहीं ये तो नहीं पता लेकिन इनके बारे में जानकर आपको हैरानी ज़रूर होगी.

 

3 इडियट्स (2009)
राजकुमार हीरानी की फ़िल्म '3 इडियट्स' के लिए अनुष्का शर्मा को चुना गया था. दरअसल फ़िल्म '3 इडियट्स' के लिए अनुष्का शर्मा ने ऑडिशन दिया था पर उसके बावजूद ये ब्लॉकबस्टर फिल्म एक्ट्रेस के हाथों से निकल गई. अगर ये फिल्म अनुष्का करती तो ये फिल्म उनकी डेब्यू फिल्म होती. खैर अनुष्का के हिस्से ये रोल नहीं आया. इसके बाद अनुष्का शर्मा को यशराज प्रोडक्शन्स की रब ने बना दी जोड़ी के लिए फाइनल कर लिया गया.


 

2 स्टेट्स (2014)
चटान भगत की किताब पर आधारित इस फिल्म ने काफी दर्शकों के दिल जीते. लेकिन फिल्म की हीरोइन आलिया भट्ट इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थीं. ये रोल पहले अनुष्का को दिया गया थ और उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया था.


तमाशा (2015)
अनुष्का ने डायरेक्टर इमितियाज़ अली और रणबीर कपूर के साथ काम करने के इस मौके को छोड़ दिया था. भले ही ये फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी पर जितने दर्शकों ने ये फिल्म देखी थी तारीफ की थी.  

आगड़ु (2014)
साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार महेश बाबु के साथ काम करने के गोल्डन चांस को अनुष्का ने छोड़ दिया था. ये अनुष्का की गलती हो सकती है क्योंकि ये फिल्म आगे जाकर बड़ी हिट साबित हुई थी.

की एंड का (2016)
साल 2016 में आई करीना कपूर और अर्जुन कपूर स्टारर फिल्म 'की और का' के लिए डायरेक्टर आर बाल्की ने करीना से पहले अनुष्का को चुना था. लेकिन उनके मना करने के बाद करीना को इस फिल्म में लिया गया.

बार बार देखो (2016)
सिद्धार्थ मल्होत्रा और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म 'बार बार देखो' को भी अनुष्का ने रिजेक्ट किया था. इस फिल्म के लिए प्रोड्यूसर फरहान अख्तर की पहली पसंद अनुष्का शर्मा थी लेकिन रिजेक्शन के बाद उन्होंने कैटरीना को चुना गया. 

Recommended

Loading...
Share