सीमा पर न सही स्क्रीन पर अजय देवगन ने कई बार दिखाई अपनी देशभक्ति, ये फिल्में है गवाह 

By  
on  

आज अजय देवगन की इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ़ इंडिया' रिलीज हो गयी है. अजय देवगन का देश भक्ति से पुराना नाता रहा है, ऐसा नहीं है कि उन्होनें बीते कुछ सालों से देशभक्ति फिल्मों में काम करना शुरू किया है. अगर हम उनकी पिछली कुछ फिल्मों में नजर डाले तो सालों पहले से उन्होंने फ़िल्मी परदे पर अभिनय के माध्यम से देश के लिए अपना प्यार जताया है.

भुज द प्राइड ऑफ़ इंडिया

75वें स्वतंत्रता दिवस के जश्न से दो दिन पहले अजय देवगन की मल्टी स्टारर फिल्म 'भुज द प्राइड ऑफ इंडिया' डिजिटल प्लेटफार्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर रिलीज हो गयी. अजय इसमें इंडियन एयरफोर्स के विंग कमांडर विजय कार्णिक का किरदार निभा रहे हैं. फिल्म को अभिषेक दुधिया ने डायरेक्ट किया है. 

भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया में अजय, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, नोरा फतेही और शरद केलकर की अहम भूमिका है. भुज द प्राइड ऑफ इंडिया 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध पर आधारित है. इस फिल्म को लेकर अजय देवगन बहुत उत्साहित हैं. 
 
मेजर साब
अजय देवगन, अमिताभ और सोनाली बेंद्रे की यह साल 1998 में रिलीज़ हुई थी, जिसका निर्देशन टिन्नू आनंद ने किया था. फिल्म के निर्माता अमिताभ बच्चन थे. ये फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर हुई. 

हिंदुस्तान की कसम 
अजय देवगन के पिता वीरू देवगन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अजय का डबल रोल होता है. फिल्म में अमिताभ बच्चन, मनीषा कोइराला और सुष्मिता सेन द्वारा अभिनीत एक 1999 की देश भक्ति और भारतीय एक्शन फिल्म है. इसने अपनी रिलीज के समय भारत में पहले ही दिन रिकॉर्ड तोड़ दिया था. ये फिल्म उस समय की बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी.

मेडे 

इस फिल्म में अजय देवगन और अमिताभ बच्चन साथ काम कर रहे हैं. साथ ही अजय इस फिल्म के डायरेक्टर भी है. इस फिल्म में 'लव पर स्क्वायर फुट' की एक्ट्रेस अंगिरा धर भी है. अंगिरा पिछली बार विद्युत जामवाल के साथ 'कमांडो 3' में देखी गयी थीं. फिल्म में अजय एक पायलट का किरदार निभाएंगे.

Recommended

Loading...
Share