लंदन में आयोजित बाफ्टा टीवी अवार्ड 2019 में 'किलिंग ईव' की हुई जीत

By  
on  

लंदन में आयोजित गाला में अमेरिकन ड्रामा 'किलिंग ईव' को ब्रिटिश अकादमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन (बाफ्टा) में बड़ी जीत हासिल हुई। इस अवार्ड समारोह का आयोजन रविवार को लंदन स्थित रॉयल फेस्टिवल हॉल में किया गया था।

वैरायटी डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, 'किलिंग ईव' को तीन पुरस्कारों से नवाजा गया। सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज, जोडी कॉर को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और फियोना शॉ को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का खिताब मिला।

बेनेडिक्ट कम्बरबेच को 'पेट्रिक मेलरोज' में दमदार अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला।

बेन व्हिस्वा को 'ए वेरी इंग्लिश स्कैनडल' के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का अवार्ड मिला। इससे पहले साल 2013 के बाफ्टा टीवी में बेन को 'द हॉलो क्राउन रिचर्ड टू' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का खिताब मिल चुका है।

सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम का पुरस्कार 'सक्सेशन' के हाथ लगा.

इस अवॉर्ड शो की मेजबानी ग्राहम नॉर्टन कर रहे थे, जो कि खुद पांच बार बाफ्टा टीवी अवार्ड के विजेता रह चुके हैं। नॉर्टन ने दो साल के अंतराल के बाद फिर से इस कार्यक्रम की मेजबानी करने के कार्यभार को संभाला। ग्राहम नॉर्टन ने इसे लेकर 11वीं बार समारोह की मेजबानी की, साल 2005 में उन्होंने इसकी शुरुआत की थी।

'किलिंग ईव' और 'ए वेरी इंग्लिश स्कैनडल' ने टीवी और टीवी क्राप्ट्स अवॉर्ड दोनों में 12 और 14 के साथ सबसे ज्यादा नामांकन प्राप्त किए।

बाफ्टा टीवी क्राफ्ट्स अवॉर्ड समारोह का आयोजन 28 अप्रैल को किया गया था जिसमें 'ए वेरी इंग्लिश स्कैनडल' को तीन अवॉर्ड मिले थे जिनमें से सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का अवॉर्ड स्टीफन फ्रियर्स की झोली में आया। 'किलिंग ईव' और 'पेट्रिक मेलरोज' ने भी दो बाफ्टा क्राफ्ट अवार्ड जीते।

 

(Source-IANS)

Recommended

Share