MCU फेज 4 से उठा पर्दा, मार्वल स्टूडियो ने की कई शानदार प्रोजेक्ट्स की घोषणा

By  
on  

मार्वल स्टूडियो के लिए ये साल भी शानदार रहा, एवेंजर्स: एंडगेम, कैप्टन मार्वल और स्पाइडर-मैन: फार फ्रॉम होम जैसी फिल्मों की शानदार सफलता के साथ सिनेमाघरों में मार्वल स्टूडियोज का शानदार प्रदर्शन रहा. इस प्यार को देखते हुए स्टूडियो ने कुछ और प्रोजेक्ट्स की घोषणा की है. मार्वल यूनिवर्स का तीसरा फेज अब खत्म हुआ और स्पाइडर-मैन फॉर फ्रॉम होम ने इसके चौथे फेज का रास्ता खोल दिया है. इस नए फेज में फैंस और दर्शकों को पुराने के साथ-साथ नए सुपरहीरो देखने को मिलने वाले हैं.

एक नजर फिल्मों की लिस्ट पर जिसे मार्वल स्टूडियो फेज 4 में रिलीज करेगा-

1. ‘थॉर: लव एंड थंडर’

मार्वल ने ‘थॉर’ फ्रैंचाइजी की चौथी फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ का भी ऐलान कॉमिक कॉन में किया. इस फिल्म में क्रिस हेमस्वॉर्थ, टेसा थॉम्पसन और नेटली पोर्टमैन मुख्य किरदार निभाएंगे. ये फिल्म 5 नवंबर 2021 को रिलीज होगी.

 

2. ‘ब्लैक विडो’

एक्ट्रेस स्कारलेट जोहानसन इस फिल्म में नजर आएंगी, अभिनेत्री एक बार फिर से ब्लैक विडो के किरदार में दिखेंगी. फिल्म में उनके साथ हॉलीवुड एक्टर्स फ्लोरेंस पघ, रेचल वेइस और डेविड हार्बर होंगे. फिल्म 1 मई 2020 को रिलीज होगी.

 

3. ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’

डॉक्टर भी जल्द वापसी करने को तैयार हैं, मार्वल स्टूडियो ने इस फिल्म की भी घोषणा की है. फिल्म 7 मई 2021 में रिलीज होगी.

 

4. ‘ब्लेड’

मार्वल की पहली हिट सुपरहीरो फिल्मों में से एक ब्लेड को रिबूट किया जा रहा है. हॉलीवुड एक्टर महरशाला अली अब इस आने वाली शानदार फिल्म में नजर आने वाले हैं. फिल्म के चाहने वालों को अब इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है.

 

5. ‘शांग-ची एंड द लीजेंड ऑफ द टेन रिंग्स’

इस फिल्म के साथ मार्वल स्टूडियो में एक और दमदार सुपरहीरो की एंट्री होने जा रही है. इस फिल्म की खास बात ये होगी कि इसके जरिए दर्शकों के बीच में पहला एशियाई सुपर हीरो दस्तक देगा. फिल्म 12 फरवरी 2021 को रिलीज होगी.

 

6. ‘द एटरनल्स’

इस फिल्म में हॉलीवुड एक्टर रिचर्ड मैडेन, एंजेलिना जोली, कुमैल नांजियानी, लॉरेन रिडलॉफ, ब्रायन टायरी हेनरी, सलमा हायेक और डॉन ली होंगे. इतनी दमदार स्टारकास्ट के साथ अब इस फिल्म का इंतजार सभी को रहने वाला है. फिल्म 6 नवंबर 2020 में रिलीज होगी.

 

7. ‘द फाल्कन और द विंटर सोल्जर’

इस सीरीज में एक्टर्स एंथनी मैकी, सेबेस्टियन स्टेन और सनिएल ब्रुअल नजर आएंगे. मार्वल द फाल्कन और द विंटर सोल्जर नाम की वेब सीरीज बना रहा है. साल 2020 में ये सीरीज दस्तक देगी.

 

8. 'वांडा विजन'

अवेंजर्स इंफिनिटी वॉर में विजन की मौत के बाद मार्वल वांडा और विजन की ओरिजिनल सीरीज लेकर आ रहा है, जिसका नाम 'वांडा विजन' है. ये सीरीज साल 2021 में दस्तक देगी.

 

9. ‘लोकी’

मार्वल स्टूडियो में लोकी की वापसी होती हुई नजर आ रही है, जिसमें एक्टर टॉम हिडलस्टन वापस लोकी का किरदार निभाते नजर आएंगे. ये सीरीज साल 2021 में दस्तक देगी.

 

10. ‘व्हाट इफ’

ये मार्वल की एक अलग तरह की पेशकश होने वाली है, इस सीरीज से मार्वल अपनी पहली एनिमेटेड सीरीज लेकर आ रहा है. ये सीरीज साल 2021 में आएगी.

 

11. ‘हॉकआई’

मार्वल स्टूडियो की दुनिया में ‘थॉर’ और ब्लैक विडो के अलावा ‘हॉकआई’ भी वापसी करने जा रहा है, लेकिन फिल्म में नहीं बल्कि वेब सीरीज के रूप में, मार्वल हॉकआई पर ओरिजिनल वेब सीरीज बना रहा है, जिसमें हॉलीवुड एक्टर जेरेमी रेनर अपने किरदार को दोबारा निभाते नजर आएंगे. दर्शकों के बीच ये सीरीज साल 2021 में दस्तक देने वाली है.

 

 

(Source: Marvels Twitter)

Recommended

Loading...
Share