14 साल में पॉपस्टार रिहाना ने झेला था माता-पिता के तलाक का दर्द, इस पल के बाद अचानक बदल गई थी जिंदगी

By  
on  

मंगलवार को पॉप सिंगर रिहाना के एक ट्वीट ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया. ये ट्वीट किसान आंदोलन को लेकर किया गया था. इस ट्वीट में रिहाना ने किसानों के आदोलन को लेकर सवाल पूछा था कि 'हम इस पर बात क्यों नहीं कर रहे हैं?' जिस पर कई इंडियन सेलेब्रिटी रिहाना की जमकर तारीफ कर रहे हैं तो वहीं कंगना रनौत उन पर निशाना साध रही हैं. यही नहीं, कंगना रनौत ने तो रिहाना को 'मूर्ख' तक करार दे दिया. वहीं अपने ट्वीट के बाद से रिहाना भारत में ट्रेंड हो रही हैं. वैसे रिहाना की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके ट्विटर पर 100 मिलियन फॉलोवर्स हैं. रिहाना ट्विटर पर दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले लोगों में रिहाना चौथे नंबर पर आती हैं. वैसे रिहाना की वर्तमान जिंदगी के बारे में हर कोई जानता है पर रिहाना के बचपन के बारे में कम ही लोग जानते है. साधारण से परिवार में जन्मी रिहाना ने 14 साल की उम्र में माता-पिता के तलाक का दर्द झेला था. इसके बाद पॉपस्टार की जिंदगी में कई उतार चढ़ाव आए पर सबसे पार पाकर रिहाना में अपनी लाइफ को सही मोड़ देकर खुद के लिए कुछ ऐसे फैंसले लिए की उनकी जिंदगी ही बदल गई. 


रिहाना का असली नाम रोबीन रिहाना फेंटी है. वो एक बारबेडियन सिंगर, एक्ट्रेस हैं. अकाउंटेंट मोनिका और वेयरहाउस सुपरवाइजर रोनाल्ड के घर 20 फरवरी, 1988 को पैदा हुईं रिहाना के पैरेंट्स तभी अलग हो गए थे, जब वह महज 14 साल की थीं. साधारण परिवार और फिर पैरेंट्स के डिवोर्स से रिहाना की जिंदगी पर बड़ा असर पड़ा था. हालांकि जब वह 15 साल की थीं तो प्रोड्यूसर इवान रोजर्स की ओर से लिए जा रहे ऑडिशन में पहुंची थीं. यह उनकी जिंदगी का टर्निंग पॉइंट था और वह पॉपस्टार के तौर पर दुनिया में छा गईं. रोजर्स ने रिहाना के ऑडिशन में आने के वाकये को याद करते हुए बताया था, 'जब वह कमरे के अंदर आईं तो ऐसा लग रहा था कि जैसे दो अन्य लड़कियों का वजूद ही नहीं है.'

पॉप आइकन रिहाना ने कृषि बिल का विरोध कर रहे किसानों पर किया ट्वीट, लिखा- 'हम इसके बारे में बात क्यों नहीं कर रहे'

इसके बाद वह कनेक्टिकट चली आईं. रोजर्स और उनकी पत्नी के साथ रहने लगीं. यहां उन्होंने 4 गाने शूट किए और फिर वह रातोंरात स्टार बन गईं. रिहाना कहती हैं कि मैंने जब एक बारबाडोस छोड़ा तो फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा.

दुनिया में रिहाना की लोकप्रियता का अंदाजा इससे लगा सकते हैं कि ट्विटर पर उनके 100 मिलियन फॉलोवर्स हैं. ट्विटर पर दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले लोगों में रिहाना चौथे नंबर पर आती हैं. रिहाना ने 'Don't stop the music', 'Love the way you lie', 'Umbrella' जैसे कई शानदार गानों को आवाज दी है.


रिहाना हॉलीवुड फिल्म बैटलशिप और 'Ocean's 8' जैसी कई मूवीज में भी नज़र आ चुकी हैं. 32 साल की रिहाना का फेंटी के नाम से अपना फैशन ब्रांड भी है. 2019 में फोर्ब्स ने रिहाना को सबसे धनी म्यूजिशियन बताया था.

फोर्ब्स के मुताबिक रिहाना की कुल संपत्ति 600 मिलिनय डॉलर यानी 4400 करोड़ रुपये है. हालांकि यह पहला मौका नहीं है, जब रिहाना ने किसी सामाजिक या राजनीतिक मसले पर टिप्पणी की है. इससे पहले भी वह कई बार कॉमेंट कर चुकी हैं.

यही नहीं अमेरिकी पॉप सिंगर रिहाना ने 2012 में क्लारा लॉयनेल फाउंडेशन की स्थापना की थी. यह संगठन दुनिया भर में शिक्षा और अन्य कार्यों के लिए काम कर रहा है. मार्च 2020 में रिहाना की इस फाउंडनेशन ने कोविड-19 से निबटने के लिए 50 लाख डॉलर (लगभग 36 करोड़ रुपये) दान दिए थे.  

अप्रैल 2020 में ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी के साथ मिलकर लॉस एंजेलिस में कोविड-19 के घर में रहने के आदेश के दौरान घरेलू हिंसा के शिकार लोगों की मदद के लिए हाथ मिलाया था. 

Recommended

Loading...
Share