PeepingMoon 2019: जूही चावला से लेकर ज़ायरा वसीम तक ये हैं वो सहायक अभिनेत्रियां जिन्हे मिलना चाहिए अवॉर्ड 

By  
on  

फिल्म में सहायक अभिनेत्री न हो तो फिल्म थोड़ी फीकी लगती है. बड़े पर्दे इन अभिनेत्रियों ने अभिनय का करिश्मा दिखाया. आज हम ऐसी कुछ चुनिंदा अभिनेत्रियों के बारे में बात करेंगे फैंस और क्रिटिक्स का दिल जीतने में कामयाब रही. सह कलाकार की भूमिका में रहकर भी इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने लीड एक्ट्रेस से भी बढ़िया काम किया है, जिन्हे उनके अतुलनीय अभिनय के लिए पुरस्कार से सम्मानित किया जाना चाहिए. 

 1. अंकिता लोखंडे- मणिकर्णिका 

मणिकर्णिका अंकिता लोखंडे की डेब्यू फिल्म थी. फिल्म में उन्होंने झलकारी बाई का किरदार निभाया था. अंकिता ने अपने टीवी करियर की शुरुआत सफल टीवी शो 'पवित्र रिश्ता से की थी. फिल्म में झलकारीबाई का रोल निभाने वाली अंकिता लोखंडे की भी काफी तारीफ हुई थी. 

2. जूही चावला- एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा

फिल्म के कंटेंट को क्रिटिक्स ने खूब सराहा और जूही के अभिनय की तारीफ हुई. 35 करोड़ के बजट में बनीं इस फिल्म ने 13. 53 करोड़ ही कमा पाई. यह फिल्म समलैंगिकता पर आधारित थी. फिल्म के मेकर्स ने इसमें काम कर रहे कालाकारों से NDA (Non Disclosure Agreement) साइन करवाया था, जिसके तहत फिल्म की कहानी से जुड़ी कोई भी बात पब्लिक में बताना उन्हें कानूनी पचड़े में फंसा सकती थी.

3. अमृता सिंह- बदला

अमृता सिंह एक मांझी हुई अदाकारा है, इसमें कोई दो राय नहीं. अपने समय की वह नंबर वन एक्ट्रेसेस में से एक है. उन्होंने अपना कम बैक कलयुग, शूटआउट एट लोखंडवाला और 2 स्टेट्स जैसी फिल्मों से किया. बदला में वह अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू के साथ नजर आईं थी. छोटा रोल होने के बावजूद वह अपने अभिनय से सबका दिल जीतने में कामयाब हुई. 

4. अमृता सुभाष- गली बॉय

गली बॉय में अमृता सुभाष ने रणवीर सिंह की मां का किरदार निभाया था. दिलचस्प बात यह है कि असल जिंदगी में वह रणवीर से सिर्फ 6 साल बड़ी है, बावजूद इसके उन्हें रणवीर की मां का किरदार निभाने में कोई हिचकिचाहट नहीं हुई. फिल्म में अमृता को उस समय धक्का लगता है जब रणवीर के पिता (विजय राज) घर में दूसरी महिला को ले आते है. इसके बाद वह रणवीर के साथ घर छोड़कर दूसरी जगह रहने चली जाती है.

 

5. माधुरी दीक्षित- कलंक 

करण जौहर के पीरियड ड्रामा फिल्म में माधुरी दीक्षित ने बहार बेगम का किरदार निभाया था. रिलीज़ से पहले फिल्म को लेकर जनता का एक्साइटमेंट चरम पर था. लेकिन फिल्म की सुंदरता और भव्यता पर फोकस रखने के चक्कर यह बॉक्स ऑफिस पर फीकी पड़ गई. पहले माधुरी का किरदार श्रीदेवी को ऑफर हुआ था लेकिन उनके निधन के बाद यह रोल माधुरी दीक्षित की झोली में आ गया. 21 साल बाद फिल्मी पर्दे पर संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की जोड़ी नज़र आई. 

6. तब्बू- दे दे प्यार दे 

तब्बू और अजय देवगन बहुत अच्छे दोस्त है. फिल्म में अपने किरदार मंजू से उन्होंने अभिनय में जान ला दी. फिल्म में वह अजय की एक्स वाइफ का किरदार निभाती है. आशीष (अजय देवगन) एक 50 वर्षीय अमीर व्यक्ति है, जिसे आयशा (रकुल प्रीत) से प्यार हो जाता है, जो उससे उम्र में लगभग आधी है. आशीष और आयशा के इसी रिश्ते को आशीष के परिवार और उनकी पूर्व पत्नी मंजू (तब्बू) द्वारा बहुत कोसा जाता है'. 

7. कामिनी कौशल- कबीर सिंह 

इस फिल्म में कामिनी कौशल ने शाहिद कपूर की दादी का किरदार निभाया था. कम स्क्रीन स्पेस होने के बावजूद उन्होंने अपने अभिनय को बखूबी निभाया. कामिनी कौशल ने नदिया के पार, बिराज बहू और शहीद से लेकर शाहरुख खान स्टारर चेन्नई एक्सप्रेस और शाहिद कपूर की हालिया रिलीज फिल्म कबीर सिंह में भी काम किया है.  

8. सोनाक्षी सिन्हा- मिशन मंगल

अक्षय कुमार, विद्या बालन, ताप्सी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा स्टारर फिल्म मिशन मंगल इस साल 15 अगस्त पर रिलीज हुई थी. फिल्म में सोनाक्षी ने एका गांधी का रोल निभाया था, जो साइंटिस्ट होती है और सपनों को पूरा करने के लिए नासा जाना चाहती है लेकिन भारत को दुनिया के सामने अव्वल दर्जे पर लाने के लिए इसरो जॉइन करती है और वहीं रहकर सपने को पूरा करती है. यह फिल्म भारत में हुए मंगल मिशन पर आधारित थी. इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था. फिल्म ने बॉक्स आफिस पर 192.67 करोड़ का बिजनेस किया था. 

9. जायरा वसीम- द स्काई इज पिंक 

प्रियंका चोपड़ा, फरहान अख्तर और रोहित सरफ स्टारर 'द स्काई इज पिंक' जायरा की आखिरी फिल्म थी, रिलीज से पहले ही उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला कर लिया. फिल्म में जायरा आयशा चौधरी का किरदार निभाती हैं और प्रियंका और फरहान की बेटी रोल प्ले करती है. ये फिल्म सच्ची कहानी पर आधारित है. 

10. यामी गौतम- बाला

 बाला में यामी ने पारी नाम का किरदार निभाया था, जिसके लिए उन्हें खूब वाहवाही मिली. वह फिल्म में वह एक टिक टॉक स्टार की भूमिका निभाती है. परी के लिए सबकुछ सिर्फ और सिर्फ ख़ूबसूरती है. 

कियारा आडवाणी- गुड न्यूज़ 


गुड न्यूज़ में कियारा आडवाणी मोनिका बत्रा का किरदार निभाती है, जो खूबसूरत, चार्मिंग और इंटेलिजेंट होती है. मोनिका को माता रानी पर विश्वास होता है कि वह उनके साथ सब अच्छा करेगी.  

Recommended

Loading...
Share