संजय बी जुमानी के साथ जाने भविष्य की बातें, यहां पढ़ें साप्ताहिक अंक ज्योतिष भविष्यवाणी

By  
on  

साप्ताहिक भविष्यवाणी  (सोमवार से रविवार)

नंबर 1 (सूर्य):(जिनका जन्म किसी भी माह की 1, 10, 19 और 28 तारीख को हुआ हो)

अक्सर किसी को अपने किसी कलीग (सहकर्मी) के प्रति विचार व्यक्त करने और प्रोफेशनल एथिक्स (पेशेवर नैतिकता) के प्रति सही होने के बीच चुनाव करना पड़ता है. लोगों के लिए एक उदाहरण स्थापित करने और काम में सामंजस्य स्थापित करने के अपने फैसलों के बारे में निष्पक्ष रहें. चीजों को हल्के में लेने से बचें और अपने दृष्टिकोण में तार्किक बनें. प्रियजन आपको कम आवेगी होने में मदद करने के साथ आवश्यक समर्थन और प्रोत्साहन प्रदान कर सकते हैं.

शुभ दिन: सोमवार, गुरुवार और शुक्रवार

नंबर 2 (चंद्रमा)

(जिनका जन्म किसी भी माह की 2, 11, 20 और 29 तारीख को हुआ हो)

ध्यान के माध्यम से अपने मन को शांत करना बहुत फायदेमंद हो सकता है. व्यक्तिगत मोर्चे पर परिस्थितियां आपको याद दिलाने वाली और चिंतित महसूस करा सकती हैं. सप्ताह के पहले भाग में धन के मामले में आशाजनक हो सकते हैं लेकिन उन्हें बाद में संबोधित करने की आवश्यकता है. कोशिश करें कि आपका दिमाग बहुत ज्यादा न भटके. यह आपको बाहरी कारकों को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करने में मदद करेगा. 

शुभ दिन: सोमवार, गुरुवार और शुक्रवार

नंबर 3 (बृहस्पति)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21 और 30 तारीख को हुआ हो)

आपके निजी जीवन में छोटे-छोटे बदलाव हो सकते हैं जो आपको अपने पेशेवर क्षेत्र की परिस्थितियों के बारे में सोचने पर मजबूर कर देंगे. अपनी भविष्य की योजनाओं को थोड़ा गुप्त रखने की कोशिश करें और कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ उसकी चर्चा करने से बचें. स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं आपको परेशान कर सकती हैं, लेकिन साथ ही, वे आपको वर्तमान परिदृश्य में सुधार करने के लिए प्रोत्साहित करेंगी.  रिश्ते में लोग थोड़ी परिपक्वता के साथ अपने साथी को बेहतर ढंग से समझने में सक्षम हो सकते हैं.

शुभ दिन: बुधवार और शनिवार

नंबर 4 (यूरेनस)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 और 31 तारीख को हुआ हो)

 पेशेवर योजनाएं बनाते समय हो सकता है कि आपको वह सहायता और सहयोग न मिले जिसकी आपने कल्पना की थी. स्थिति में बदलाव आने के कारण का पता लगाने की कोशिश करें और उस तर्क को सुनें जिसे आपके आस-पास के लोगों को देना है. संभावना है कि आप अपने दिमाग के भ्रम को दूर करने में सक्षम हो सकते हैं, जो आपको भविष्य की बेहतर संभावनाएं दिखाएगा. 
शुभ दिन: सोमवार, गुरुवार और शुक्रवार

नंबर 5 (पारा)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 5, 14 और 23 तारीख को हुआ हो)

पेशेवर मामले में चीजें चिंताजनक हो सकती हैं और संभव है कि आपको पैर की उंगलियों पर रखे. कार्यस्थल पर निर्णय लेते समय या राय बनाते समय धैर्य रखें. इस बात की ज्यादा संभावना है कि चीजें वैसी न हो जैसी वो है. अपने पिछले अनुभवों को प्रभावित किए बिना तटस्थ दृष्टिकोण से स्थिति का मूल्यांकन करने का प्रयास करें. 

अंक 6 (शुक्र)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 6, 15 और 24 तारीख को हुआ हो)

प्रियजनों के साथ संवाद करने और समान विचारधारा वाले लोगों के साथ अपने विचारों को साझा करने से आपको सुकून मिलेगा. हालांकि, दूसरो के सामने अपने आप को व्यक्त करते समय थोड़ा सावधान रहें क्योंकि लोग गलत व्याख्या कर सकते हैं. सप्ताह के पहले भाग में आर्थिक तंगी हो सकती है. व्यक्तिगत मामलों में आपको बेचैनी महसूस होने की संभावना है, जिसके परिणामस्वरूप, आपको अपने संबंधों को बेहतर बनाने की दिशा में काम करने की आवश्यकता होगी. 

शुभ दिन: बुधवार और शनिवार

नंबर 7 (नेपच्यून)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को हुआ हो)

कभी-कभी विरोध होने की गुंजाइश है जब नई प्रक्रियाओं को ऐसे लोगों द्वारा लागू किया जाता है जिन्हें अपने काम करने के तरीके को बदलने की आवश्यकता होती है. फिर भी, विश्वास बनाए रखें और कार्यस्थल पर एक उपयुक्त प्रणाली स्थापित करने के आपके प्रयास पर किसी का ध्यान नहीं जाएगा. आलोचना के लिए खुले रहें, और जिद्दी होने से बचें. मामलों को तार्किक रूप से सुलझाने की कोशिश करें और लोग अनुशासन की आवश्यकता के लिए आपके इरादों को समझेंगे. 

शुभ दिन: सोमवार, गुरुवार और शुक्रवार

अंक 8 (शनि)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को हुआ हो)

आपके मूल विचार और राय आपको कम समय में अधिक प्रदान करते हुए, आपकी उपलब्धियों का मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं. यदि आप जीवन में इस चरण से लाभ उठाने की योजना बना रहे हैं तो चीजों की गति को स्थिर रखने का प्रयास करें. प्रियजनों और रिश्तों के बारे में असुरक्षाएं आपको कुछ समय के लिए परेशान कर सकती हैं, लेकिन जीवन के लिए आपकी करुणा और उत्साह आपको सभी को दूर करने में मदद करेगा. 

शुभ दिन: गुरुवार और शनिवार

नंबर 9 (मार्स)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को हुआ हो)

कार्यस्थल पर जिस तरह से चीजें प्रगति कर रही हैं, उसमें आपको कुछ सहजता का अनुभव होने की संभावना है. यह आपको जीवन में अपनी प्राथमिकताओं के बारे में सोचने और अपने सपनों को प्राप्त करने की दिशा में काम करने में सक्षम बनाएगा. मन का ढांचा सकारात्मक रखें और आप बिना अधिक प्रयास के सबसे कठिन परिस्थितियों को दूर करने में सक्षम होंगे. सप्ताह की शुरुआत में निजी मामले तनाव का कारण बन सकते हैं.

शुभ दिन: बुधवार और शनिवार

Recommended

Loading...
Share