संजय बी जुमानी के साथ जाने भविष्य की बातें, यहां पढ़ें साप्ताहिक अंक ज्योतिष भविष्यवाणी

By  
on  

साप्ताहिक भविष्यवाणियां

नंबर 1 (सूर्य)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को हुआ है)

आपकी ऊर्जा का स्तर शायद सामान्य से अधिक हो सकता है, और इस व्यस्त सप्ताह के दौरान आपको खुद को देखने में मदद मिलेगी. आप अपने विचारों से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय लेने के बाद उन्हें लागू करने के लिए भी तैयार हो सकते हैं. हालांकि, कम आवेगी होने की कोशिश करें, और अगला कदम उठाने से पहले पिछले अनुभवों पर विचार करके अपनी स्थिति को पूरी तरह से समझें. एक साथी की तलाश करने वाले लोग किसी दिलचस्प व्यक्ति से मिलने में सफल हो सकते हैं, और जो पहले से ही एक रिश्ते में हैं, उनके लिए यह सप्ताह अच्छा जाने वाला है.

शुभ दिन: रविवार, सोमवार और शनिवार

नंबर 2 (चंद्रमा)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 2, 11, 20 और 29 तारीख को हुआ है)

जो बीज आपने बोए हैं, वे बड़े हो गए हैं, और हो सकता है कि वे आपको योग्य फल दें. सहकर्मी भी आपकी पहल में आपका साथ देंगे. हालांकि, काम पर एकरसता के कारण, आप शायद इससे भागना चाहेंगे और छुट्टी मनाने के लिए किसी विदेशी जगह पर जा सकते हैं. ऐसी स्थिति में झल्लाहट न करें, जल्द ही आपको अपने प्रियजनों के साथ ऐसा करने का अवसर मिल सकता है. जिस सुस्त रफ्तार से आप शायद परेशान हो रहे थे वह भी अब खत्म हो सकती है.

 शुभ दिन: रविवार, सोमवार और शनिवार 

नंबर 3 (बृहस्पति)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21 और 30 तारीख को हुआ है )

यह शायद वापस बैठने और आपके द्वारा बहाए गए पसीने के परिणामों का आनंद लेने का समय है. आपका परिवार आपके उपक्रमों का अतिरिक्त समर्थन करेगा, और आपके इरादों को बेहतर ढंग से समझेगा; आपको उन पर भरोसा करना चाहिए. एक या दो सामाजिक कारणों का समर्थन करें, और संतोष की भावना को प्राप्त करने के लिए जरूरतमंद लोगों की मदद करें. नंबर 3 (बृहस्पति) के गुण से आप उदार हैं, आपकी करुणा आपको अपने आंतरिक स्व के साथ पूरी तरह से तालमेल बिठाने की आपकी क्षमता को एक साथ करने में मदद करेगी.

शुभ दिन: गुरुवार और शुक्रवार 

नंबर 4 (अरुण ग्रह)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 और 31 तारीख को हुआ है)

आपकी बुद्धिमत्ता और लीक से हटकर विचार लोगों को आश्चर्यचकित कर सकते हैं, और संभवत: आप कुछ फैंस भी बना पाएंगे. उन समाधानों के लिए लॉजिक लगा कर सोचने की कोशिश करें  जिससे आपको सकारात्मक परिणाम देखने मिल सकते हैं. संपत्ति में निवेश की तलाश कर रहे लोग कुछ आर्थिक रूप से लाभकारी सौदों को पाने में सक्षम होंगे. अपने व्यक्तिगत संबंधों को हल्के में लेने से बचें और उनपर ध्यान देकर संतुलन बनाने की कोशिश करें.

शुभ दिन: रविवार, सोमवार और शनिवार

नंबर 5 (बुध)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 5, 14 और 23 तारीख को हुआ है)

आप शायद कुछ हद तक व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन के बीच संतुलन हासिल करने में सफल रहे हैं. हालांकि, ऐसी कई चीजें हैं जिन पर अभी भी आपके ध्यान और संकल्प की जरूरत है. बाकी कामों को पूरा करने का प्रयास करें और जल्दबाजी में एक कार्य से दूसरे कार्य में कूदने और मामलों को अनावश्यक रूप से आगे बढ़ाने से बचें. अपनी असंगति को हावी न होने दें। कुछ कठिन सहयोगियों और छोटे प्रशासनिक मुद्दों के अलावा काम की स्थिति भी नियंत्रण में हो सकती है, जिन पर ध्यान देने की जरूरत है.

शुभ दिन: गुरुवार और शुक्रवार

अंक 6 (शुक्र)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 6, 15 और 24 तारीख को हुआ है)

सप्ताह के दौरान आपको कुछ सुखद सरप्राइज का अनुभव हो सकता है. पेशेवर क्षेत्र के लोग चीजों को सही दिशा में आगे बढ़ते हुए देख सकते हैं. घर का माहौल अच्छा हो सकता है, जिससे आपको अपने और अपने साथी (यदि कोई हो) के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए पर्याप्त जगह मिल सकती है. हालांकि, अगर आप इसपर ध्यान नहीं देते हैं, तो इसकी गति धीमी हो सकती है. आपकी सबसे प्रतीक्षित तुला (6) अवधि चल रही है; जिसकी वजहसे आपको खुद को बनायें रखने की जरूरत है.

शुभ दिन: मंगलवार और शुक्रवार

नंबर 7 (वरूण)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को हुआ है)

आप शायद जीवन में एक ऐसे दौर से गुजर रहे हैं जब आप जो कुछ भी करते हैं वह व्यर्थ और सांसारिक लगता है. शांत रहें, और चीजें आपके सामने धीरे-धीरे खुद को खोलने दें, शायद जिस तरह से आपने उनकी कल्पना की थी. उन कुछ कीमती पलों को अपने करीबी लोगों के साथ बिताने की चाहत भी दिन के उजाले को देख सकती है. कोशिश करें और अपने भविष्य के कार्यों पर, शायद किसी प्रियजन से दूसरी राय लें, ताकि आप जोखिम की संभावना को कम कर सकें.

शुभ दिन: रविवार, सोमवार और शनिवार

अंक 8 (शनि)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को हुआ है)

आप अपने काम में जिस दृढ़ संकल्प को शामिल करते हैं, वह आपको कार्यालय में ध्यान का केंद्र बना देगा, और आपके सहयोगियों द्वारा भी देखा जाएगा. चीजों को सुचारू रूप से अंतिम रेखा तक ले जाने का आपका प्रयास व्यर्थ नहीं जाएगा, और आपको एक सकारात्मक प्रतिष्ठा भी प्राप्त होगी. उन लोगों की तलाश में रहें जो शायद आपकी पीठ पीछे नकारात्मक योजनाएं बना रहे हैं; हालांकि इस तरह के हथकंडे आपको सीधे तौर पर नुकसान नहीं पहुंचा सकते हैं, लेकिन उनका आपके प्रदर्शन पर कुछ प्रभाव हो सकता है. आपका धीरज ही आपको बाकियों से अलग करता है, इसलिए कोशिश को मत रोकिए.

शुभ दिन: रविवार, मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार

नंबर 9 (मंगल)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को हुआ है)

काम के मोर्चे पर स्थितियां बन रही हैं और सहकर्मियों का रवैया शायद आपको थोड़ा परेशान कर सकता है. हालांकि, इस तरह की परिस्थितियाँ अप्रत्यक्ष रूप से भविष्य को प्रभावित करने वाले कारकों को ध्यान में रखते हुए बेहतर तरीके से योजना बनाने में आपकी मदद करती हैं. चिंतित होने से बचें, और उस राह पर आगे बढ़ें जो आपको सबसे साही लगता है; सब कुछ उसी के अनुसार संरचित हो जाएगा.

शुभ दिन: मंगलवार और शुक्रवार

 

Recommended

Loading...
Share